Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़ हरियाणा

बिजली चोर कैथल का पब्लिक हैल्थ  विभाग ,जिम्मेवार कोण एक्सईएन करणबीर सिंह या एसडीई सतपाल 

बिजली चोर कैथल का पब्लिक हैल्थ  विभाग ,जिम्मेवार कोण एक्सईएन करणबीर सिंह या एसडीई सतपाल

कैथल पब्लिक विभाग के अधिकारी दफ्तर में कर रहे बिजली चोरी ,सफाई कर्मचारियों की जान भी आफत में ,

 

कैथल (अटल हिन्द ब्यूरो )कैथल पब्लिक हेल्थ विभाग कहने को तो जिला कैथल का सबसे महत्चपूर्ण  जनसेवा विभाग माना जाता है। लेकिन जब कैथल पब्लिक हेल्थ विभाग की कार्यप्रणाली की तरफ देखते है तो ना जाने कितने गलत काम और अनियमतायें इस विभाग के अधिकारी अपने अदंर समेटे हुए हैं। ऐसा ही एक जीता जागता उदाहरण करनाल रोड पर इस विभाग के शिकायत केंद्र में कई सालों से दफन है और इस विभाग के उच्चाधिकारी आँख -कान बंद किये एक अन्य बिजली  सरकारी विभाग को बिजली चोरी कर लाखों का चूना लगा रहे हैं।

आपको बता दें की इस शिकायत केंद्र में वे सफाई कर्मचारी बैठते है जो खुद गंदगी के अंदर घुस कर आम जनता को गंदगी से बचाते है। कैथल पब्लिक हेल्थ विभाग के सभी उच्चाधिकारी अपने एयरकंडीशनर कार्यलयों में बैठ मौज उड़ा रहे है जबकि इन सफाई कर्मचारियों के लिए मात्र एक बिजली का पंखा वो भी उस टूटी छत वाली भव्य बिल्डिंग में जिसकी छत से कई बार लेंटर की सीमेंट उखड कर गिर चुकी है और छत के सरिये दिखाई दे रहे है। यानी पब्लिक हेल्थ कैथल के उच्चाधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों की जान को भी जोखिम में डाला हुआ है कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है।

इस संबध में सफाई कर्मचारी लिखित शिकायत भी अपने अधिकारियों को दे चुके है लेकिन खुद आलीशान दफ्तरों में बैठने वाले पब्लिक हेल्थ के अफसर जिन्हे सिर्फ अपना स्वार्थ और शरीर दिखाई देता है वे भला क्यों किसी छोटे कर्मचारी की जान की परवाह करेंगे। यही नहीं कैथल पब्लिक हेल्थ के पास सीवरेज सफाई करने वाली मशीन लगभग 15 साल से ज्यादा पुरानी है और पूरे कैथल जिले में मात्र एक ही मशीन है ऐसा क्यों।

एक तरफ तो सरकार 15 साल पुराने सभी वाहनों को रोड़ पर चलने नहीं दे रही ना इतने पुराने वाहनों के कागजात आगे रिन्यू हो रहे फिर कैथल पब्लिक हेल्थ विंभाग के पास ऐसी कौन सी ताकत है जिसके बल पर यह विभाग 15 साल से ज्यादा पुराणी मशीन को चला रहा है वो भी आरसी ,इंशोरेंस ,सहित ऐसा हम नहीं इस विभाग के अधिकारी सतपाल ने हमें बताया की सीवरेज सफाई मशीन बेशक 15 साल से ज्यादा पुरानी है लेकिन हमारे पास इसके सभी कागजात मौजूद है।

अधिकारी सतपाल से जब हमने ऑन कैमरा बात करनी चाही तो उन्होंने मना कर दिया कहा की वे अपना इंटरव्यू इलक्ट्रोनिक मीडिया को ही देंगे ,हमने जब उनको कहा की जनाब हम आपका इंटरव्यू नहीं ले रहे हम आपसे सिर्फ कुछ समस्याओं बारे सवाल कर रहे है सिर्फ उनके जबाब चाहिए। जब हमने उपरोक्त विषय को लेकर विभाग के एक्सईएन करण बीर सिंह से बातचीत करनी चाही और पूछना चाहा तो पहले भी कई बार कैथल में पानी सप्लाई को लेकर विवादित रह चुके इस एक्सईएन के पास एयरकंडीशनर कार्यलय से निकलने का ही समय नहीं था क्योंकि बाहर गर्मी बहुत है और इस पब्लिक हैल्थ विभाग कैथल का यह बहुत बड़ा अधिकारी है।

क्या इस अधिकारी को मालूम नहीं की उनके करनाल रोड़ स्तिथ शिकायत कार्यलय में बिजली मीटर है या नहीं ?इस शिकायत केंद्र में बिजली का उपयोग बिना बिजली मीटर कैसे किया जा रहा है। क्या करण बीर ने कभी इस शिकायत कार्यलय में झांक कर नहीं देखा की वहां क्या हो रहा है। क्योंकि कोई भी सरकारी विभाग बिना अपने उच्चाधिकारी की मर्जी के बिना बिजली चोरी नहीं कर सकता। सूत्रों अनुसार इस शिकायत कार्यलय में ड्यूटी कर रहे स्थाई और अस्थाई कर्मचारियों ने कई बार लिखित मांग पत्र भी अधिकारी  करण बीर सिंह को सौंपा लेकिन मजाल है कर्मचारियों की समस्या पर इस अधिकारी ने कोई ध्यान भी दिया हो।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

जजपा विधायक देवेन्द्र बबली ने किसानों को दी गालियां कहे अपशब्द -किसान  

admin

बंदराना-रसूलपुर नहर के बीच अढ़ाई वर्षीय बच्चे का मिला शव, नहीं हुई शिनाख्त

admin

डॉ हर्षवर्धन व  बाबा रामदेव की मिलीभगत ? ,   IMA क्या देगा इन सवालों का जवाब?

admin

Leave a Comment

URL