AtalHind
कैथल (Kaithal)क्राइम (crime)

विदेश भेजने के नाम पर युवको को बंधक बनाकर पैसे ऐंठने के मामले में महिला आरोपी गिरफ्तार

विदेश भेजने के नाम पर युवको को बंधक बनाकर पैसे ऐंठने के मामले में महिला आरोपी गिरफ्तार

कैथल, 05 दिसंबर ( ) विदेश भेजने के नाम पर युवको को बंधक बनाकर पैसे ऐंठने के मामले की जांच सीआईए-1 पुलिस के एएसआई राजेश कुमार की टीम द्वारा करते हुए महिला आरोपी मधुमिता निवासी कोलकाता को दिल्ली से काबु करके गिरफ्तार कर लिया गया।

 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गांव करोड़ा निवासी वेदपाल की शिकायत अनुसार दिसंबर 2018 से उसकी जान पहचान गांव थुआ जिला जींद निवासी रमेश के साथ थी।

आरोपी रमेश ने फरवरी 2021 उसे कहा कि वह विदेश भेजने का कार्य करता है। वह उसके बेटे भूपेंद्र को अमेरिका भेज देगा। इसके लिए 42 लाख रुपये लगेंगे। कई दिन बाद रमेश फिर उसके घर गांव करोड़ा में आया और भूपेंद्र व उनके पड़ोसी राजेश को अमेरिका भेजने के लिए 80 लाख रुपये में बात तय की।

 

आरोपी रमेश ने विश्वास दिलाया कि एक महीने के अंदर दोनों युवकों को विदेश भेज देगा। 19 जून 2021 आरोपी उनके घर आया और पांच लाख 50 हजार रुपये ले गया। 22 अक्टूबर 2021 को रमेश व उसकी पत्नी अनीता फिर घर आए और कहने लगे बच्चों का वीजा लग गया और ढाई लाख रुपये ले गए।

 

इसी प्रकार और राशि लेकर वे दोनों युवकों को दिल्ली से कलकता ले गए जहां 3-4 दिनों तक होटल में ठीक-ठाक रखा। फिर कहने लगा कि अमेरिका की टिकट हो गई है।

 

आरोप है कि दोनों युवकों को फर्जी टिकेट दिखाकर इको पार्क कोलकता में किडनैप किया गया व ज्यादा मारपीट की गई। उनकी कनपटी पर गन रखकर बुलवाया गया कि वे अमेरिका पहुंच गए हैं बाकी की पेमेंट कर दें।

30 अक्तूबर को आरोपी रमेश व इसका लड़का रोहित करोड़ा आए और उससे 13 लाख रुपये ले गए। आरोपियों ने अलग-अलग समय में उनसे 68 लाख 74 हजार रुपये ले लिए। 10 नवंबर को उसके बेटे भूपेंद्र का फोन आया और कहने लगा कि आरोपियों ने उनको बंधक बनाया हुआ है।

 

पासपोर्ट अपने कब्जे में लिए हुए हैं। वे मौका देखकर अपनी जान बचाकर निकल आए हैं। वापस मांगने पर आरोपियों ने जल्द पैसे देने की बात कही। बाद में आरोपी ने समझौता कर दोबारा सितंबर 2022 में भूपेंद्र को विदेश भेजने की बात कही और उसे इंडोनेशिया जकार्ता भेज दिया। वहां भी उसके बेटे को भूखा प्यासा रखा गया व टॉर्चर किया।

 

अब आरोपियों से रुपये वापस देने की मांग की तो उन्होंने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया व पति, पत्नी और उनके बेटे ने उसे जान से मारने की धमकियां दी है। जिस बारे थाना पूंडरी में मामला दर्ज किया गया था। मामले में पहले ही आरोपी सुनील केजरीवाल को गिरफ्तार करके 7 दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

विदेश जाने के चाह रखने वाले युवाओं को अपने चंगुल में फंसाकर यह गिरोह कोलकाता में युवाओं को बंधक बनाकर रखता था। बंधक युवाओ के परिजनों से पैसे ऐंठे जाते थे। महिला आरोपी मधुमिता उक्त गिरोह के पैसे को लेनदेन करती थी। महिला आरोपी को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Advertisement

Related posts

कलायत में एसडीएम विरेंद्र ढुल स्वतंत्रता दिवस समारोह पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी,

admin

18 साल के युवक ने 800 रुपये के लिए चायवाले की हत्या की

editor

पत्रकार  बी.डी. अग्रवाल पर बिल्डर ने तानी रिवाल्वर

atalhind

Leave a Comment

URL