AtalHind
अम्बाला (Ambala)

पहले लोग काटते थे दफ्तरों के चक्कर, अब अफसर पहुंचे रहे लोगों के द्वार : संतोष चौहान

पहले लोग काटते थे दफ्तरों के चक्कर, अब अफसर पहुंचे रहे लोगों के द्वार : संतोष चौहान
अम्बाला,Atal Hind

गांव उगाला व कम्बासी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रमों में बतौर मुख्यअतिथि  पहुंची मुलाना की पूर्व विधायक संतोष चौहान सारवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों के चलते अब विभागों के अधिकारी उनके गांव यानि घर पर पहुंचकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं और उनके काम हो रहे जबकि पहले लोगों को अधिकारियों के दफ्तरों में चक्कर काटने पड़ते थे। संतोष चौहान सारवान इस अवसर पर लोगों को शपथ दिलवाते हुए कहा कि हम सभी भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे। उन्होनें कहा कि प्रदेश में जनहित के लिए जो योजनाएं चलाई गई है उससे लोगों का जीवन खुशहाल हुआ हैं। इस मौके पर उगाला से शेर सिंह, ब्लॉक समिति सदस्य जसविन्द्र सिंह, पूर्व साहा मंडल प्रधान रमनवासन, कुलराज शर्मा, लोचन शर्मा, शोभित गर्ग, बोबी सिंगला, सरपंच कम्बासी राजेन्द्र कौर, गुरदेव सिंह, सुनिल राणा, एसईपीओ गुरदास, मोनिका कालड़ा, रिचा मक्कड़, मोंटी अरोड़ा, बीरमति समेत अन्य लोग मौजूद रहे।
Advertisement
मुलाना विधानसभा क्षेत्र में कराए 1600 करोड़ के विकास कार्य
गांव उगाला और कंबासी में जनसंवाद के दौरान पूर्व विधायिका संतोष चौहान सारवान ने बताया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में 1600 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जो अपने आप में रिकॉर्ड है। इसके अलावा उस समय हर विधानसभा क्षेत्र में 2-2 कम्यूनिटी सेंटर पास किए गए, लेकिन उनके हलके में 67 कम्यूनिटी सेंटर बनाए गए जो पूरे हरियाणा में सबसे ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने उनपर विश्वास जताकर उन्हें एमएमए बनाया, लेकिन पूरा परिवार लोगों की सेवा में हर समय हाजिर रहा। लोग जो उन्हें अपनी मांग की पर्ची देते थे, वह हर पर्ची कम्यूटर में फीड होती थी ना कि फेंक दी जाती थी। आगे भी वह किसी को निराश नहीं होने देंगी।
अनुसूचित जाति सरपंच संघ ने पगड़ी पहनाकर किया सम्मानित
आज कंबासी में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान अनुसूचित जाति सरपंच संघ बराड़ा के रिंकू मचल तलहेड़ी, सरपंच पूजा रानी कंबास, सरपंच हीरा लाल टंगैल, सरपंच रोशन लाल सालेहपुर ने पूर्व विधायिक को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। पूर्व विधायिका ने कहा कि यदि किसी सरपंच को विकास कार्यों में कोई समस्या आती है तो वह उनके बेझिझक मिल सकते हैं। विकास कार्यों में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी।
मुलाना हलके में सक्रिय हुई पूर्व विधायक संतोष चौहान
मुलाना विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रही संतोष चौहान सारवान क्षेत्र में फिर से सक्रिय हो गई हैं। सरकार के जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से वह लोगों से संपर्क साध रही हैं। वहीं, देखने में आ रहा है कि इस दौरान पुराने कार्यकर्ता लगातार उनके साथ जुड़ते जा रहे हैं। उनकी सक्रियता से क्षेत्र में चर्चाओं का माहौल भी गर्म है। संतोष चौहान मुलाना विधानसभा क्षेत्र से एमएलए पद की दावेदार भी मानी जा रही हैं। आज जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इसके लिए तैयार हैं। उन्होंनेे कहा कि राजनीतिक आदमी राजनीति ही करेगा और उन्हें लोगों का प्यार मिल रहा है, वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगी। वहीं, इन कार्यक्रमों में भाजपा नेताओं भी शामिल हो रहे हैं, जिससे लग रहा है कि वह भी संतोष चौहान के पक्ष में हैं और भविष्य में उनका ही साथ देंगे।
Advertisement
Advertisement

Related posts

कैथल एसपी को गृह मंत्री अनिल विज ने लगाई फटकार

atalhind

हरियाणा में कबुतरबाजों को रहने नहीं दिया जायेगा  –  अनिल विज

editor

अंबाला में बिगड़ा माहौल आम आदमी पार्टी के जिप चेयरपर्सन दावेदार पुलिस हिरासत में

atalhind

Leave a Comment

URL