मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बढ़ाया हाथ।हेल्पलाइन नंबर जारी 1100 और 1075*

हर हरियाणवी के लिए राशन पानी की आसान व्यवस्था को मुख्यमंत्री ने बढ़ाया हाथ।।।

Chndigarh (Atal Hind)मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को प्रदेश की ढाई करोड़ जनता को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि सरकार को हर हरियाणवी की चिंता है और लॉक डाउन के दरमियान उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए हम सक्रिय भी हैं और कारगर उपाय भी कर रहे हैं।

12 लाख 56 हजार परिवारों के खाते में अगले 4 दिनों में ₹4 हजार की सीधी सहायता राशि पहुंच जाएगी। ये वो परिवार हैं, जो मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के दायरे में आते हैं और जिनका डाटा अपडेट हो चुका है।।

3 लाख 85 हजार ऐसे परिवार जो भवन निर्माण मजदूर हैं या कंस्ट्रक्शन के काम से जुड़े हैं , उन परिवारों को हर हफ्ते ₹1 हजार की सहायता दी जाएगी, ताकि वह अपना घर और जीवन यापन ढंग से चला सकें।

इसके अलावा हरियाणा सरकार सप्लाई चेन को दुरुस्त करने पर बहुत जोर दे रही है।
टोल फ्री नंबर और ऑनलाइन एप्लीकेशन के द्वारा ई-पास प्रशासन द्वारा जारी किए जाएंगे, ताकि जरूरी वस्तुओं के सप्लाई से जुड़े हुए लोग, चाहे वह दवा स्टोर वाले हों, राशन वाले हों, डेयरी वाले हों या कोई अन्य।। उन्हें बाहर निकलने में या अपना कर्तव्य पूरा करने में परेशानियों का सामना न करना पड़े ।
इन सब उपायों के अलावा जो भी परिवार जरूरतमंद होगा, सरकार उसकी सहायता के लिए तत्पर है और उन तक पहुंचने और सहायता पहुंचाने के लिए रास्ते तलाशे जा रहे हैं। जो टोल फ्री नंबर जारी किया गया है, उन नंबरों पर आप परेशानी के वक़्त बेहिचक सूचना भी दे सकते हैं।

*हरियाणा के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी 1100 और 1075*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *