AtalHind
गुरुग्रामटॉप न्यूज़राजनीति

हरियाणा में आप की सरकार बनने पर दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर जन सुविधाएं 

हरियाणा में आप की सरकार बनने पर दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर जन सुविधाएं 
केंद्र और राज्य की विभिन्न सरकारों की नीतियों और नियत में त्रुटियां रही
शिक्षा चिकित्सा बिजली सड़क रोजगार और महिला सुरक्षा में होगा बदलाव
परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आई डी और भ्रष्टाचार में होगा सुधार
हरियाणा में आप की सरकार बनने पर दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर जन सुविधाएं
अटल हिन्द ब्यूरो /फतह सिंह उजाला 
पटौदी 18 दिसम्बर। आम आदमी पार्टी की प्रदेश व्यापी “बदलाव यात्रा” ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा के नेतृत्व में पटौदी विधानसभा में प्रवेश किया। पटौदी जाटोली मंडी परिषद के जाटोली इलाके में खंडेवला मोड़  से नोहटा चौक पटौदी तक आम आदमी पार्टी का चुनाव चिन्ह झाड़ू को लहराते हुए  रोड शो किया गया। रोड शो में सैकड़ों वाहन और हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक सम्मिलित रहे। रोड शो को आम आदमी का भरपूर सहयोग एवं समर्थन प्राप्त हुआ।
पटौदी नोहटा चौक पर अपार भीड़ को संबोधित करते हुये अनुराग ढांडा ने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के 76 साल और हरियाणा गठन के 58 साल बाद भी आम आदमी के जीवन स्तर में अपेक्षित बदलाव नही आया है। विगत की केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियों और नियत में त्रुटियां रही हैं। मात्र 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त करके इतिहास रचने वाली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में ईमानदारी से कार्य करते हुये शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी, परिवहन, रोजगार और अन्य जन सुविधाओं के नवीन एतिहासिक और वैश्विक आयाम स्थापित किये हैं। आम आदमी के सहयोग और समर्थन से हरियाणा प्रदेश मे सरकार का गठन होने पर दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर जन सुविधाओं को प्राथमिकता प्रदान की जायेगी।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुखबीर तंवर ने मीडिया को मुखातिब होते हुये कहा कि बदलाव यात्रा के विगत तीन दिनों में प्रदेश की राजनीति में व्यापक बदलाव आया है। समस्त प्रदेश में बदलाव यात्रा जनता में चर्चा का विषय है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की नीतियों और विचारों के दृष्टिगत बदलाव यात्रा के माध्यम से प्रदेश की राजनीति में बदलाव तय है।
शिक्षा के मंदिरों में छात्राओं के साथ दुराचार की घटनाओं से प्रदेश की जनता और अभिभावक स्तब्ध हैं। शिक्षा के निजीकरण का निकृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करते हुये प्रदेश में हजारों स्कूल बंद कर दिये हैं और अनेक स्कूल बंद होने की सूची में हैं। स्वास्थ्य विभाग का स्वास्थ्य ठीक नही है, चिकित्सक हड़ताल पर जाने की योजना बना रहे हैं। अस्पतालों में चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और संसाधनों की भारी कमी है।
प्रदेश मे बिजली की भारी किल्लत है और गांवों से बाहर बसी ढाणियों को जगमग योजना से महरूम किया हुआ है। दिल्ली-पंजाब में 24 घंटे फ्री बिजली मिल रही है। क्षेत्र की सड़के जर्जर और जानलेवा बनी हुई हैं। विगत 9 वर्षों में किसानों को जरूरत के समय खाद उपलब्ध नही हुआ और सरकार के संरक्षण में खाद की कालाबाजारी करके किसान को लुटा गया। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नाममात्र फसलों की खरीद हुई है। सरसों और बाजरा की खरीद पर कैप अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश बेरोजगारी में प्रथम स्थान पर है। न्यायालय के आदेश पर 75 प्रतिशत रोजगार आरक्षण कानून झुनझुना साबित हुआ है।
बेरोजगारी के कारण युवा नशा और अपराध की दुनिया की तरफ अग्रसर है। पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह द्वारा महिला कोच से यौन दुर्व्यवहार के बावजूद मंत्री पद पर बने रहने का निकृष्टतम उदाहरण महिला सुरक्षा पर काला धब्बा है। परिवार पहचान पत्र में मनमर्जी आंकड़ों के आधार पर 5 लाख से ज्यादा पेंशन और 10 लाख से ज्यादा पीले कार्ड काटकर गरीब लाभार्थियों के साथ अन्याय किया है।
प्रॉपर्टी आईडी सर्वेक्षण में 90 प्रतिशत से ज्यादा त्रुटियां, त्रुटियों को ठीक करने में व्यापक भ्रष्टाचार और सर्वेक्षण करने वाली “यासी” कंपनी को 58 करोड़ का भुगतान प्रदेश की जनता के साथ धोखा है। कोविड में शराब घोटाला, रजिस्ट्री घोटाला, हरियाणा लोक सेवा आयोग और कौशल विकास में भ्रष्टाचार और अधिकारियों की करोड़ों के लेनदेन और गिरफ्तारियां प्रदेश में भ्रष्टाचार के चरम का प्रत्यक्ष प्रमाण है। 
आम आदमी पार्टी नेताओं ने कहा कानून की आड़ में 9 सालों मेंसे 4 साल से ज्यादा पंचायतीराज का भंग रहना, नगर निगमों फरीदाबाद 2 वर्ष से ज्यादा, मानेसर 2 वर्षों और गुरुग्राम का एक वर्ष से ज्यादा चुनाव नहीं करवाया जाना लोकतांत्रिक व्यवस्था पंचायतीराज और स्थानीय निकाय पर प्रहार है।
प्रदेश मे सभी वर्गों का आंदोलनरत रहना प्रदेश सरकार की विफलता का सूचक है। इस अवसर पर युवा प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनीष यादव, ओबीसी प्रदेश अध्यक्ष धीरज यादव, लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर, जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र खटाना, जिला महिला अध्यक्ष सुशीला कटारिया, मीनू  सिंह, जयनारायण बजाडिया, दिनेश यादव,मुकेश पवन चौधरी, पिंकी वर्मा, सावित्री तंवर, पूनम गहलावत, धनराज बंसल, श्यामलाल, नरेश चौहान, कुलदीप यादव, विजय यादव, करतार नैनवा, प्रेम खनगवाल, सुरेश सैनी, सुदेश खनगवाल, बिशम्बर दयाल, आजाद थिरयान, धर्मबीर, सूबे सिंह, नंबरदार महेंद्र यादव, नंबरदार भगवती, मकसूद कुरैशी, पंकज तंवर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एवं समर्थक उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

नोएडा-दुबई जैसा बनेगा कानपुर तो नारायणमूर्ति भी करेंगे कानपुर में निवेश

atalhind

हरियाणा के गुरुग्राम में कहाँ से आ रहे है इतनी बड़ी मात्रा में हथियार ,क्या है मकसद ,कोण है इन सबके पीछे 

atalhind

भारत के नेता अब ‘5 किलो चावल और 1 किलो नमक’ बांटकर वोट मांग रहे हैं और चुनाव जीत रहे हैं.

atalhind

Leave a Comment

URL