AtalHind
चण्डीगढ़ टॉप न्यूज़राजनीतिहरियाणा

BJP NEWS-हरियाणा भाजपा ने अपने कारनामों को छुपाने और चुनाव जितने के लिए पढ़िए  हरियाणा की जनता को क्या लॉलीपॉप थमाया

हरियाणा भाजपा ने अपने कारनामों को छुपाने और चुनाव जितने के लिए पढ़िए  हरियाणा की जनता को क्या लॉलीपॉप थमाया

चंडीगढ़ (अटल हिन्द /राजकुमार अग्रवाल )
भाजपा की दोगली चुनावी रणनिति के चलते और हरियाणा की बीजेपी सरकार अपने पिछले कारनामों जिनमे कोरोना काल में जबस्दस्ती घरों, दुकानों,गाँव की चौपालों पर पुलसिया कहर बरपाना ,बीमारी के नाम पर आम जनता को प्रताड़ित करना ,2016 में हरियाणा में 36 बिरादरी को आपस में लड़वाना ,शांति पूर्ण किसान आंदोलन  को आंतकवाद का रूप देकर उन पर मनोहर लाल खटटर व सभी बीजेपी मनत्रियों और संतरियों ने निःहथे हरियाणा के किसानो पर लाठियां भांजी और गोलिया चलवाई ,
सेना और भीड़ के बीच हुए संघर्ष में सात लोग मारे गए हैं जबकि कैथल ज़िले के कलायत में एक गुटीय संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हुई है.
इससे पहले एक व्यक्ति की शुक्रवार को रोहतक में पुलिस फ़ायरिंग में मौत हो गई थी.
ARMY IN KAITHAL
हरियाणा में जाट आंदोलन शुरू होने से कई ज़िलों में तनाव बना हुआ है. रास्ते बंद होने की वजह से रोहतक में हेलीकॉप्टर के ज़रिए फ़ौज को उतारा गया.
किसान आंदोलन के दौरान हरियाणा सरकार द्वारा किसानो पर आंसू गैस के गोले बरसाए

 

 

जाट आंदोलन के दौरान रोहतक में ये सब हुआ

Advertisement

 

जाट आंदोलन के दौरान  में ये सब हुआ

Advertisement
यही नहीं हरियाणा बीजेपी सरकार ने तो हरियाणा की जनता को इस कदर बेवकूफ बनाये रखा की बच्चा आपके घर पैदा होगा और नाम बीजेपी वाले रखेंगे बात यही खत्म नहीं होती इस काम को करवाने के लिए भी बीजेपी ने अदालतों तक भिजवाया ,प्रॉपर्टी टैक्स के नाम पर खुली लूट ,परिवार पहचान पत्र के नाम पर सरकारी सुविधाएं रोकी गई और खुद बीजेपी वाले जनता के टैक्स पर सरकार में बैठ मौज उड़ाते रहे
लेकिन अब जा 2024 में लोक सभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है इसी दौरान हरियाणा भाजपा को याद आया की हमने हरियाणा की जनता का इतना भला किया है की इसका पछतावा करने का समय आ गया क्योंकि जेजेपी  और बीजेपी ने 2014 से लेकर 2024 तक हरियाणा की जनता को इस कदर डराए रखा की कोई भी आवाज नहीं उठने दी।
जिसने आवाज उठाने की कोशिश की उसे पुलिस की मदद से दबा दिया गया। जिसके चलते अब उसी सरकार ने अपने जान विरोधी नेता मनोहर को हटा सैनी समाज के नेता को आगे ला खड़ा किया। शायद सैनी समाज को याद होगा को बीते वर्ष  2016 में राजकुमार सैनी को गदार तक बता सैनी समाज पर क्या क्या जुल्म नहीं किये थे।
सैनी समाज को बदनाम करने के लिए कैथल ,कुरुक्षेत्र ,रोहतक  और कई अन्य शहरों और को आग में धकेल दिया था। अब इन सब कारनामों पर पर्दा डालने के लिए हरियाणा की भाजपा सरकार ने जनता को लुभाने के लिए पुलिस भर्ती निकाली है ताकि वे चुनाव में यह लॉलीपॉप थमा सकें की देखो हमने इतने युवाओं को पुलिस में नौकरियां दी।

6000 पुलिस कांस्टेबल की निकली भर्ती, इस डेट से पहले भर दें फॉर्म
हरियाणा पुलिस की भर्ती का इंतजार कर रहे युवकों के लिए कांस्टेबल बनने का बेहतरीन मौका है. हरियाणा पुलिस में 6000 कांस्टेबल की भर्ती निकली है. जिसके लिए अब आवेदन 28 मार्च तक किया जा सकता है. हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पहले आवेदन की अंतिम तिथि 22 मार्च थी. इसके लिए आवेदन हरियाणा कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर करना है.
HSSC ने अपने नोटिफिकेशन में बताया है कि आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने के साथ करेक्शन विंडो भी ओपन कर दी गई है. जिन उम्मीदवारों ने आवेदन फॉर्म भरने में कोई गलती की है वे इसमें तुरंत सुधार कर सकते हैं. इसके लिए भी 28 मार्च तक का समय दिया गया है.
हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए योग्यता
हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा मैट्रिक में हिन्दी अथवा संस्कृत एक विषय के रूप में होनी चाहिए. साथ ही उम्र 1 फरवरी 2024 को 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल की सैलरी लेवल 3 के तहत 21700 रूपए प्रति माह मिलेगी. साथ में कई भत्ते और सुविधाएं भी मिलेंगी.
Advertisement

Related posts

कैथल में 9 मामलों में 4 हजार 178 बोतल देसी शराब, 116 बोतल हथकढ़ी शराब व 24 बोतल बीयर सहित कुल 4318 बोतल शराब बरामद

admin

2013 की मुठभेड़ में मारे गए नक्सली नहीं, निहत्थे आदिवासी थे-जांच रिपोर्ट

atalhind

भारत में भजन, गीत और संगीत के माध्यम से कुपोषण कम किया जा सकता है ?’-नरेंद्र मोदी

atalhind

Leave a Comment

URL