AtalHind
उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़धर्म

यूपी सरकार का फ़रमान- अधिकारी मंदिरो और पूजा पाठों पर ध्यान दे और सफल बनाये

यूपी सरकार का फ़रमान- अधिकारी मंदिरो और पूजा पाठों पर ध्यान दे और सफल बनाये

UP government’s order – Officials should pay attention to temples and pujas and make them successful.

अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर. (फोटो साभार: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र)

लखनऊ(ATAL HIND )
उत्तर प्रदेश सरकार ने जिला अधिकारियों को पूरे राज्य में राम, हनुमान और वाल्मिकी मंदिरों में राम कथा, रामायण पाठ और भजन-कीर्तन आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं. अगले साल 14 से 22 जनवरी तक होने वाले इन आयोजनों के भुगतान की जिम्मेदारी जिला पर्यटन और संस्कृति परिषद पर होगीराज्य के जिला मजिस्ट्रेटों और आयुक्तों को लिखे अपने पत्र में, यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने वाल्मिकी मंदिरों में महर्षि वाल्मिकी द्वारा लिखे गए महाकाव्य के पाठ पर जोर दिया.

इन मंदिरों में मुख्य तौर पर दलित समुदाय के लोग आते हैं.अधिकारियों से यह भी कहा गया है कि मंदिरों का चयन कर उनकी सूची और नाम, पदनाम, पता, मोबाइल नंबर और नोडल अधिकारी का नाम संस्कृति विभाग के पोर्टल पर अपलोड किया जाए.

प्रत्येक जिले में चयनित मंदिरों का पूरा पता, फोटो, जीपीएस लोकेशन और मंदिर प्रबंधक का फोन नंबर उल्लिखित पोर्टल पर उपलब्ध कराना भी उनकी ड्यूटी का हिस्सा है.वरिष्ठ पत्रकार शीतल पी. सिंह ने कहा, ‘यह हिंदू राष्ट्र की अघोषित या अनौपचारिक घोषणा है. इस तरह के फैसले से मुसलमानों के लिए प्रतिकूल स्थिति पैदा हो जाएगी, हालांकि कानूनी लड़ाई हारने के बाद से वे इस मुद्दे पर चुप हैं.’

Advertisement

Related posts

अवैध कारोबार करने वाले अपराधियों पर कैथल पुलिस की पैनी नजर

admin

MLA  ने नपा प्रशासन पर लगाया करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप

atalhind

मुख्यमंत्री मनोहर लाल कैथल श्री ग्यारह रुद्री शिव मंदिर में चल रहे महारुद्र यज्ञ में डालेंगे आहुती

admin

Leave a Comment

URL