Atal hind
करनाल गुरुग्राम टॉप न्यूज़ हरियाणा

कांग्रेस का कारनामा !करनाल में हुुए लाठीचार्ज पर

करनाल-किसान और लाठियां

करनाल में हुुए लाठीचार्ज पर सामने आया कांग्रेस का कारनामा !करनाल में किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के द्वारा ऐसा फोटो वायरल किया गया है , जिसका करनाल और किसानों तथा पुलिस के बीच चली लाठियों से दूर-दूर तक कोई संबंध ही नहीं है ।

Advertisement

by-फतह सिंह उजाला


गुरुग्राम । 
सीएम सिटी करनाल में भारतीय जनता पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक और कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनकारी किसानों पर पुलिस के द्वारा बरसाई गई लाठियों के बीच एक बेहद सनसनीखेज और चौंकाने वाला मामला भी सामने आया है । सीधे और सरल शब्दों में करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस का सनसनीखेज कारनामा अब कांग्रेसी नेताओं के लिए ही जी का जंजाल बनता दिखाई दे रहा है। करनाल में किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के द्वारा ऐसा फोटो वायरल किया गया है , जिसका करनाल और किसानों तथा पुलिस के बीच चली लाठियों से दूर-दूर तक कोई संबंध ही नहीं है । ऐसे में सवाल यह है की जो फोटो कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के द्वारा अपने ट्विटर हैंडल और फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किया जा रहा है , उस फोटो को हजारों लोगों के द्वारा शेयर के साथ कमेंट करते हुए लाइक भी किया गया है ।

Advertisement

जब यह पूरा मामला पीड़ित युवक जिसका फोटो आरोपाअनुसार कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के द्वारा अपने राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल करते हुए सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। साथ में हरियाणा सरकार और सत्ता पक्ष के नेताओं को टारगेट बनाया गया, उससे आहत होकर शिकायत साइबर सेल थाना डीएलएफ एसएसओ को पीड़ित युवक के द्वारा मेल से भेज कर तत्काल मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही किया जाने की मांग की है । घटनाक्रम के मुताबिक  कुछ दिन पहले ही गौ तस्करों और गौ रक्षक दल के सदस्यों के बीच गुरुग्राम के गांव उल्लाहवास में हुई मुठभेड़ के दौरान गांव कादरपुर सीआरपीएफ कैंप के नजदीक का रहने वाला गौ रक्षा दल का सदस्य टिंकू पुत्र कंवर सिंह बुरी तरह से जख्मी हो गया। इस हादसे में टिंकू के सिर पर गंभीर चोटे आई और करीब 40 टांके डॉक्टरों के द्वारा लगाए गए। एक दिन पहले ही करनाल में भारतीय जनता पार्टी की हाई लेवल मीटिंग जिसमें की स्वयं सीएम मनोहर लाल खट्टर तथा भारतीय जनता पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता पदाधिकारी मौजूद थे । इस बैठक का विरोध कृषि कानूनों की खिलाफत में आंदोलनकारी किसानों के द्वारा किया जाने को देखते हुए करनाल में पुलिस के द्वारा दिल खोलकर आंदोलनकारी किसानों पर लाठियां बरसाई गई । जिसमें कि अनेक किसानों के साथ-साथ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई तथा जख्मी भी हुए हैं ।

इस पूरे मामले में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी के द्वारा गौ तस्करों से मुठभेड़ में घायल हुए युवक टिंकू का सिर पर टांके लगा फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा गया कि यह सर देश के एक किसान का है और इस फटे सर पर लगे टांकों की वजह नरेंद्र मोदी जी की लाठियां है । इसके बाद में इसी फोटो को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा गया कायर खट्टर सरकार इसे हल्का बल प्रयोग बता रही है । यही फोटो कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता और पदाधिकारी प्रियंका गांधी वाड्रा के द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कटाक्ष किया गया है अपने खेतों में अन्न उगाने वाले अन्नदाता किसान को देखिए, इस सरकार ने क्या दिया । इस प्रकार के गौ रक्षक दल के गौ भक्त टिंकू के फोटो को जब सोशल मीडिया पर कांग्रेस के द्वारा लगातार वायरल और शेयर करते हुए पाया गया तो गौ रक्षा दल सदस्य तथा सिविल डिफेंस के एसएचओ मोनू मानेसर ने इस फोटो पर संज्ञान लिया ।  घायल और जख्मी गौरक्षक मित्र टिंकू से इस विषय में चर्चा करते हुए जानकारी दी । इसके बाद में रविवार को ही देर सायं वरिष्ठ एडवोकेट लोकेश वशिष्ठ से गो रक्षा दल के पदाधिकारियों के द्वारा कानूनी कार्रवाई के लिए मार्गदर्शन लिया गया।

Advertisement

इसके बाद में सिर पर करीब 40 टांके लगे टिंकू पुत्र कंवर सिंह निवासी गांव कदरपुर नजदीक सीआरपी कैंप के द्वारा साइबर सेल थाना डीएलएफ गुरुग्राम एसएचओ के नाम एक शिकायत तमाम सबूतों के साथ मेल की गई है । इस शिकायत में पीड़ित टिंकू ने सीधे-सीधे आरोप लगाया है कि इमरान प्रतापगढ़ी उर्फ शायर इमरान के द्वारा अपने राजनीतिक लाभ के लिए और हरियाणा सरकार तथा हरियाणा पुलिस बल की छवि को जनता के बीच गलत तरीके से पेश करने की नियत पर जानबूझकर और एक सोची समझी योजना के तहत बदनियति से उसकी जख्मी हालत की फोटो को आंदोलनकारियों पर हुए लाठीचार्ज की बर्बरता बता कर लोगों को भड़काने और उकसाने की नियत से फैलाया जा रहा है । इसी फोटो को कांग्रेस के अन्य तमाम वरिष्ठ नेताओं के द्वारा भी अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर और वायरल किया गया है । जबकि वह स्वयं स्वास्थ्य लाभ के लिए इस समय उपचाराधीन तथा डॉक्टरों की निगरानी में है ।

साइबर सेल थाना डीएलएफ गुरुग्राम एसएचओ को तमाम साक्ष्यों के साथ भेजी गई शिकायत में पीड़ित टिंकू पुत्र कंवर सिंह निवासी गांव कादरपुर के द्वारा मांग की गई है कि उसके जख्मी फोटो का राजनीतिक लाभ के लिए सोशल मीडिया पर इस्तेमाल और शेयर करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए अविलंब मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए । ताकि भविष्य में इस प्रकार के दुष्प्रचार से हरियाणा सरकार, पुलिस प्रशासन की छवि किसी भी प्रकार का बट्टा नहीं लग सके तथा समाज का सौहार्द बिगाड़ने के लिए किसी भी घायल अथवा जख्मी व्यक्ति के फोटो का राजनीतिक लाभ के लिए दुरुपयोग करने का अमानवीय कृत्य करने वाले को इस प्रकार की पुनरावृति करने की हिम्मत ही नहीं रहे । किसानों पर लाठीचार्ज के तौर पर पीड़ित की फोटो को वायरल किया जाने से उसको तथा उसके परिवार को बेहद दिमागी और मानसिक पीड़ा के साथ प्रताड़ना भी झेलनी पड़ रही है। अब देखना यह है कि गुरुग्राम की हाईटेक और साइबर सेल पुलिस क्या और किस प्रकार की कार्रवाई इस पूरे प्रकरण में अमल पर लाती है।

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

बगैर फेस मास्क सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वाले 33092 व्यक्तियों के किए गये चालान

admin

हरियाणा बीजेपी विधायक का सच बोलना की जींद के अधिकारियों से उग्रवादी अच्छे -महंगा तो नहीं पड़ जाएगा

atalhind

क्या भारत एक ‘डेटा ब्लैकहोल’ बनने के रास्ते पर बढ़ रहा है

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL