AtalHind
कैथल

गुहला-चीका में सडकों के निर्माण कार्य में हेराफेरी करने वाले ठेकेदार का टेंडर होगा कैंसिल:- विधायक

गुहला-चीका में सडकों के निर्माण कार्य में हेराफेरी करने वाले ठेकेदार का टेंडर होगा कैंसिल:- विधायक

गुहला-चीका, 10 मार्च (Atal Hind )विधायक ईश्वर सिंह ने बताया कि पिछले वित् वर्ष में हल्का गुहला की कई सडकों के निर्माण कार्यों की स्वीकृति मिली है जोकि जिला कैथल में अन्य हलकों की तुलना में अधिक हैं और जो सड़कें रह गई है उनके निर्माण के दृष्टिगत प्रस्ताव सरकार को स्वीकृति हेतु भेजे गए हैं, हल्के की मुख्य सडकों के फोरलेन के प्रस्ताव भी सरकार के विचाराधीन हैं।
विधायक ईश्वर सिंह ने बताया की आज हल्के की सडकों के जो दयनीय हालात हैं, इसके जिम्मेदार वो लोग हैं जिन्होंने इनके निर्माण कार्य की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया सडकों की गुणवत्ता व उसमें लगाए गए घटिया स्तर की निर्माण सामग्री को लेकर कभी भी हस्तक्षेप नही किया, आज मेरे पास अधिकतर उन सडकों के निर्माण की मांग आती है जो आज भी डीएलपी अवधि के अंतर्गत हैं, जिनकी तयशुदा समय सीमा अभी खत्म नहीं हुई है। इन सड़कों की रिपेयर का कार्य उसी एजैंसी को करवाना होता है, जिन्होंने इसका निर्माण करवाया था। पहले के निर्माण कार्यों में ठेकेदारों व दलालों की मिलीभगत के कारण आज गुहला हल्के की सड़कों के ये हालात हैं। पहले निर्मित सडकों में पूरी मात्रा सामग्री नही डाली गई थी और निम्नस्तर का मेटेरियल इस्तेमाल किया गया था। इसलिए यह स्थिति हमारे सामने आई है।
विधायक ने बताया जैसे ही मेरे संज्ञान में आया है की लोकनिर्माण विभाग द्वारा खेड़ी दाबन की जो सड़क बनाई जा रही है, उसमें घटिया स्तर का मेटेरियल लगाया जा रहा है और मेटेरियल तय मापदंडों में नहीं लगाया जा रहा है। तुरंत प्रभाव से यह निर्माण कार्य बंद करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में गुहला हलके में जो भी सड़कें बनेंगी वह पूरी गुणवत्ता तथा तय मापदंडों के अनुसार बनेंगी। सड़कों के निर्माण के सम्बन्ध में कोई भी समस्या अगर संज्ञान में आएगी तो वह स्वयं उसका निरीक्षण करेंगे। कोई भी ठेकेदार यदि निर्माण कार्य में हेराफेरी करेगा तो उच्च अधिकारियों से कहकर उसका टेंडर भी कैंसिल करवाया जाएगा। सड़क निर्माण के साथ साथ अन्य किसी भी विकास कार्यों में किसी भी तरह की कोताही बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी व ठेकेदार पूरी गंभीरता से कार्य करें। भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में सहन नही किया जाएगा। अगर कोई भी इस तरह के कार्य में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी जागरूक व सजग है। युवा पीढ़ी आगे आकर विकास कार्यों में अपनी सकारात्मक भागीदारी करें। अगर कोई एजेंसी हलके में अच्छा कार्य करेगी तो उसे सम्मानित करने का कार्य भी किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

कैथल नगर परिषद चेयरपर्सन सीमा कश्यप सस्पैंड

admin

कमलेश ढांडा का  कोरोना गुरुमंत्र डॉक्टर मरीज की जाँच करें,व संबंधित व्यक्तियों से करें संवाद बढ़ेगा मनोबल 

admin

कैथल जिला परिषद में करोड़ों का घोटाला मनोहर सरकार के विधायक ने भी उठाई थी आवाज ,निर्माण सामग्री की खरीद-फरोख्त में भी गोलमाल ?

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL