AtalHind
कैथलहेल्थ

डेरा सच्चा सौदा ने कैथल में लगाया गया कोविड वैक्सीनेशन शिविर,413 लोगों को लगाई गई डोज

डेरा सच्चा सौदा ने कैथल में लगाया गया कोविड वैक्सीनेशन शिविर,413 लोगों को लगाई गई डोज
डोजकैथल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा शैलेंद्र ममगाई शैली रहे मुख्यातिथि
कैथल(अटल हिन्द/राजकुमार अग्रवाल )शाह सतनाम जी राम-ए-खुशबू आश्रम डेरा सच्चा सौदा कैथल के प्रांगण मेें आज डेरा कैथल की साध संगत और जिला प्रशासन कैथल के स्वास्थ्य विभाग के अथक प्रयासों से विशाल मेगा कोविड वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कैथल के सुप्रसिद्व मुख्य चिकित्सक डाक्टर शैलेंद्र ममगाई शैली मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थे तथा कोविड के नोडल अधिकारी डाक्टर बलविंद्र भी उनके साथ उपस्थित थे।
समारोह का विधिवत शुभारंभ डा शैलेन्द्र ममगाई , डाक्टर बलविंद्र और डेरा कैथल प्रबंधक कमेटी के 45 मैम्बर कमेटी के खरैती लाल इंसा, सुशील कुमार व कैथल ब्लाक के सभी भंगी दासों ने मिलकर किया। इस अवसर पर मानवता की भलाई के उद्देश्य के चलते डेरा प्रबंधक कमेटी कैथल की तरफ से खुले आसमान में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा शैलेंद्र शैली के कर कमलों से गुब्बारे छोडे गए जिस पर मानवता की भलाई के सलोगन लिखे हुए थे तथा परम पिता हुजूर महाराज से कोरोना नामक वैश्विक महामारी को खत्म करने की अरदास भी की गई।
इस अवसर पर डेरा प्रेमियों और समूची साध संगत में एक विशेष जूनून टीकाकरण अभियान को लेकर देखने को मिला। इस अवसर पर 413 लोगों का टीकाकरण किया गया। महिलाओं, बुजुर्गों व नव युवक व नवयुवितयों में भी टीकाकरण को लेकर विशेष उत्साह देखने को मिला। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पंडाल में दो टीमों को टीकाकरण के लिए तैनात किया गया था। महिलाओं तथा पुरूषों के लिए अलग से टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी।
बाक्स
सीएमओ ने बढ़ाया कविता के माध्यम से हौंसला
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर शैलेंद्र ममगाई शैली ने स्वयं रचित एक कविता सुनाकर समूचे पंडाल में उपस्थित लोगों को हौंसला बढ़ाया और कविता के माध्यम से बताया कि किस प्रकार हम कोरोना नामक वैश्विक महामारी से निजात पा सकते हैं। उन द्वारा सुनाई गई कविता ने समूची साध संगत को जहां एक तरफ रोमांच से भर दिया वहीं उपस्थित जनों ने उनकी भूरि भूरि प्रशंसा भी की।
बाक्स
सीएमओ ने जताया आभार
डेरा प्रबंधक कमेटी द्वारा कोविड वैक्सीनेशन शिविर को सुचारू रूप से चलाने और समुचित व्यवस्था को देख कर डा शैलेन्द्र ममगाई शैली ने डेरा प्रबंधक कमेटी की खूब प्रशंसा  की और डेरे द्वारा चलाए जा रहे मानवता भलाई के कार्यों की भी खूब सराहना की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जिस प्रकार मानवता भलाई के कार्यों को करने में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी हर समय तैयार रहते हैं और सच्चे मन से मानवता भलाई के कार्य करते हैं उनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।
बाक्स
मुख्यातिथि व अन्य स्टाफ सदस्यों को किया सम्मनित
इस अवसर पर डेरा प्रबंधक कमेटी कैथल की प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने मुख्यातिथि व नोडल अधिकारी के साथ साथ समूची चिकित्सकों की टीम को सम्मानित किया गया व उनका हौंसला अफजाई की। इसके साथ ही चिकित्सकों की समूची टीम को डेरा प्रबंधक कमेटी के सभी सदस्यों ने सैल्यूट किया व कोरोना वारियर्स का एक विशेष सम्मान से नवाजा।
बाक्स
ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर कैथल ब्लाक के सभी 45 मैंबर सदस्य, सभी कैथल ब्लाक के भंगी दास, ब्लाक प्रमुख, सुजान बहनें, साध संगत, बड़ी तादात में महिलाएं तथा पुरूष भी उपस्थित रहे। अंत में सभी के लिए लंगर प्रसाद का भी वितरण किया गया।
Advertisement

Related posts

कैथल से सिपाही परीक्षा लीक मामले में 7 अन्य आरोपी गिरफ्तार, 6 आरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर एक को भेजा गया न्यायिक हिरासत मे

admin

कैथल डीसी प्रदीप दहिया को अम्बेडकर रत्न अवार्ड से नवाजा 

atalhind

कैथल जिले के कई गांवों में सफाई के नाम पर करोड़ों का फर्जीवाड़ा-लीला राम 

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL