AtalHind
टॉप न्यूज़पंजाबशिक्षा

495 इमिग्रेशन कंसल्टैंट सस्पैंड , वीजा, वर्क परमिट सहित ट्रैवल कारोबार करने वाली कई नामी हस्तियों के नाम भी शामिल हैं

जालंधर में बड़ी कार्रवाई:
495 इमिग्रेशन कंसल्टैंट सस्पैंड ,
वीजा, वर्क परमिट सहित ट्रैवल कारोबार करने वाली कई नामी हस्तियों के नाम भी शामिल हैं
आईलैट्स सैंटर की लिस्ट की जारी, संचालकों में मचा हड़कंप
*इतनी बड़ी तादाद में लाइसैंस सस्पैंड करने का मामला अपने आप में शायद पहला है
*वीजा, वर्क परमिट सहित ट्रैवल कारोबार करने वाली कई नामी हस्तियों के नाम भी शामिल हैं
*1320 इमीग्रेशन कंसल्टैंट, टिकटिंग एजैंट, आईलैट्स सैंटर को नियमों का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी
Atalhind/मोहित कोछड़
जालंधर-डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह द्वारा पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल रैगुलेशन एक्ट 2014 के तहत निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने वाले ट्रेवल एजैंटों खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए एक ही आदेशों में जालंधर से संबंधित 495 इमिग्रेशन कंसल्टैंट, आईलैट्स सैंटरों, टिकटिंग एजैंटों के लाइसैंस सस्पैंड करने से ट्रैवल कारोबारियों में हड़कंप सा मच गया है।
जिला प्रशासन ने आज जिन इमिग्रेशन कंसल्टैंट और आईलैट्स सैंटरों के लाइसैंस सस्पैंड किए हैं, उनकी लिस्ट भी सार्वजनिक कर दी है, जिसमें स्टडी वीजा, वर्क परमिट सहित ट्रैवल कारोबार करने वाली कई नामी हस्तियों के नाम भी शामिल हैं, वहीं आईलैट्स की तैयारी कराने वाले कईं बड़े इंस्टीच्यूट भी है, जिनके लाइसैंस सस्पैंड हो चुके हैं।
इस कार्रवाई के बाद जहां इमिग्रेशन और आईलैट्स से जुड़े इन लोगों का कारोबार फिलहाल बंद हो जाएगा, वहीं सैकड़ों लोगों द्वारा लगाई फाइलें और आईलैट्स की तैयारी करने वाले बच्चों का भविष्य भी अधर में लटक जाएगा।
जिक्र योग्य है कि डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को विदेश भेजने की आड़ में ठग व फर्जी ट्रैवल एजैंटों द्वारा भोले-भाले लोगों से की जा रही धोखाधड़ी के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 1320 इमीग्रेशन कंसल्टैंट, टिकटिंग एजैंट, आईलैट्स सैंटर को नियमों का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किए थे जिनमें से 495 ने अपना कोई लिखित जवाब जिला प्रशासन को नहीं दिया था।
कंसल्टैंट और आईलैटस सैंटरों के संचालकों को हर महीने जिला प्रशासन को रिपोर्ट सबमिट करानी अनिवार्य है कि कितने लोगों को आईलैट्स कराई गई और कितने लोगों को विदेशों में भेजा गया और उन लोगों से इस काम के कितने पैसे वसूले,
इस संबंधी सभी जानकारी देनी होती है परंतु ट्रैवल कारोबार से जुड़े लोग नियमों का उल्लंघन कर धड़ल्ले से लोगों को लूट रहे थे, जिसको देखते हुए डी.सी. ने कड़ा स्टैंड लिया और नोटिस का जवाब ने देने वाले सभी 495 ट्रैवल कारोबारियों के लाइसैंस एक झटके में सस्पैंड कर दिए।495 immigration consultants suspended
Names of many celebrities doing travel business including visa, work permit are also included.
डिप्टी कमिश्नर के आदेशों के बाद जिन ट्रैवल कारोबारियों और आईलेट्स सैंटरों के नाम सस्पैंड किए कारोबारियों की सूची में शामिल हैं, उनमें दिन भर खौफ पनपा रहा, क्योंकि डी.सी. के आदेशों के बाद अब कमिश्नरेट पुलिस और एस.एस.पी. द्वारा ऐसे सस्पैंड किए ट्रैवल कारोबारियों के कार्यालयों में सरप्राइज चैकिंग अभियान शुरू किया जाएगा।
इस दौरान लाइसैंस सस्पैंड होने के बावजूद कोई ऑफिस खुला पाया गया तो संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।वर्णनीय है कि पिछले लंबे समय से जिला प्रशासन ने फर्जी ट्रैवल कारोबारियों के विरुद्ध मिल रही धोखाधड़ी की शिकायतों को लेकर उन पर शिकंजा कसा हुआ है।
इससे पहले भी शिकायत के मिलने और नियमों करने के मामले में कई ट्रैवल एजैंटों के लाइसैंस सस्पैंड व रद्द होते रहे हैं परंतु इतनी बड़ी तादाद में लाइसैंस सस्पैंड करने का मामला अपने आप में शायद पहला है, जिससे डिप्टी कमिश्नर ने सीधा संदेश दिया है कि ट्रैवल कारोबार जुड़े लोग सुधर जाए अन्यथा कोताही करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।495 immigration consultants suspended
Names of many celebrities doing travel business including visa, work permit are also included.
Advertisement

Related posts

भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, भ्रष्टाचारियों की जगह जेल में–,अवैध कॉलोनियों में नहीं दी जा सकती सरकारी सुविधाएं :- मूलचंद शर्मा

atalhind

कैथल सिविल अस्पताल  में हंगामा , डॉक्टर पर  लगा  हीमोफीलिया पीड़ित बच्चे का इलाज न करने का आरोप

admin

असंध के गांव थरी के  बलिंद्र की दर्दनाक मौत ,महिला स्वेता उर्फ स्वीटी (29) गंभीर रूप से घायल

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL