AtalHind
टॉप न्यूज़राजनीतिहरियाणा

हरियाणा की सियासत में तीन बड़ी पार्टियां (SUNDAY 29-05-222) कल रैली में दिखाएंगी ताकत

हरियाणा की सियासत में तीन बड़ी पार्टियां (SUNDAY 29-05-222) कल रैली में दिखाएंगी ताकत

कांग्रेस ( Congress), भाजपा ( Bjp), आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) और जननायक जनता पार्टी ( Jannayak Janata Party ) सहित सभी पार्टियां शक्ति प्रदर्शन करने में जुट चुकी हैं।


CHANDIGARH(ATAL HIND)हरियाणा में विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections ) अभी बहुत दूर हैं लेकिन 19 जून को नगर निकाय चुनाव ( Civic Election ) को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक रखी है। कांग्रेस ( Congress), भाजपा ( Bjp), आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) और जननायक जनता पार्टी ( Jannayak Janata Party ) सहित सभी पार्टियां शक्ति प्रदर्शन करने में जुट चुकी हैं। नगर निकाय चुनाव में मतदाताओं को लुभावने के लिए तीन बड़ी पार्टियां 29 मई रविवार को हरियाणा में एक साथ रैली करने जा रही हैं। जहां सीएम मनोहर लाल ( Manohar lal ) सिरसा के ओढां कस्बे में रैली करेंगे, वहीं पूर्व सीएम और नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड‍्डा ( Bhupinder Hooda ) फतेहाबाद में रैली को संबोधित करेंगे। उधर पंजाब में रिकॉर्ड जीत के बाद हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के सपने देख रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) महाभारत की धरती कुरुक्षेत्र में रैली करने जा रहे हैं। इस तरह 29 मई को हरियाणा की तीन बड़ी पार्टियों का एक साथ शक्ति प्रदर्शन होगा।
कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के हाथ में कमान दिए जाने के बाद से हुड्डा अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने सात पूर्व विधायकों को एक साथ कांग्रेस में शामिल कराया है। इसी क्रम में वे 29 मई को फतेहाबाद में बड़ी रैली कर रहे हैं, जहां कुछ और नेताओं को कांग्रेस में शामिल कराया जाएगा। कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि यह कांग्रेस की सबसे बड़ी रैली होगी। इसी दिन आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल कुरूक्षेत्र में रैली करने वाले हैं, चर्चा यह है कि पूर्व क्रिकेटर कपिल देव यहां आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस और आप की रैलियों के जवाब में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी उसी दिन सिरसा में एक रैली कर रहे हैं। सिरसा उनकी सरकार को समर्थन दे रही जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला के असर वाला क्षेत्र है। लेकिन भाजपा की इस रैली में दुष्यंत चौटाला नहीं होंगे।

भूपेंद्र हुड्डा ने गिनवाईं अपने कार्यकाल की योजनाएं, भाजपा पर साधा निशाना
जींद (ATAL HIND)पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान सरकार ने पिछड़ों, दलितों व वंचितों को उनके अधिकार देने के लिए तमाम कार्य किए थे। उनकी सरकार द्वारा ही पिछड़े वर्ग को मिलने वाले आरक्षण के अलावा ग्रुप ए और बी के पदों में आरक्षण को 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 15 प्रतिशत करने का ऐतिहासिक फैसला भी लिया गया था। उसमें भी अति पिछड़ा वर्ग ( ब्लाक-ए ) को सुनिश्चित लाभ देने का भी विशेष प्रावधान किया गया था। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस ही पिछड़ा वर्ग के अधिकारों का संरक्षण कर सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पिछड़ा वर्ग के प्रदेशाध्यक्ष रमेश सैनी द्वारा आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।कार्यक्रम में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव, विधायक कुलदीप शर्मा, सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली भी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

चाइनीस कंपनी इकोग्रीन की दादागिरी कूड़े करकट से भरे ट्रक खाली करने को भेजे हेली मंडी डंपिंग यार्ड

atalhind

भारत में  798 डॉक्टरों ने गंवाई जान- सिर्फ दिल्ली में 128 मौत, IMA का दावा

admin

मस्जिदों से निकलते ‘भगवान’ अथवा क़ब्ज़े का ‘धार्मिक’ तरीका?

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL