AtalHind
अम्बालाक्राइमटॉप न्यूज़राजनीति

हरियाणा बीजेपी विधायक ने खाई बड़ी कसम कहा आवश्यकता पड़ी तो हम बलिदान देंगे या आवश्यकता पड़ी तो लेंगे

हरियाणा बीजेपी विधायक ने खाई बड़ी कसम कहा आवश्यकता पड़ी तो हम बलिदान देंगे या आवश्यकता पड़ी तो लेंगे

अंबाला(ATAL HIND) हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक ने कुछ अन्य लोगों के साथ भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ ली और इसके लिए आवश्यकता पड़ने पर ‘बलिदान देने या लेने’ की बात कही.राज्य के अंबाला शहर में हुए जिस कार्यक्रम में विधायक ने यह शपथ ली, उसका कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. बीते एक मई को यह कार्यक्रम हुआ था. इस कार्यक्रम में सुदर्शन न्यूज के प्रमुख सुरेश चव्हाण  भी शामिल थे.कथित वीडियो में चव्हाणके ही भाजपा विधायक समेत सभी को शपथ दिलाते नजर आ रहे हैं.
ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में चव्हाणके, अंबाला शहर से विधायक असीम गोयल और अन्य को वीडियो में कहते सुना जा सकता है, ‘हम हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेते हैं.’
उन्होंने कहा, ‘अगर आवश्यकता पड़ी तो हम बलिदान देंगे या आवश्यकता पड़ी तो लेंगे. लेकिन हम देश को किसी भी कीमत पर हिंदू राष्ट्र घोषित करेंगे. हमारे पूर्वज और ईश्वर हमें हमारा लक्ष्य पाने की शक्ति दें.’
इस मौके पर हिंदू राष्ट्र के समर्थन में नारे भी लगाए गए और विधायक को अन्य लोगों के साथ दोनों हाथ ऊपर करके नारे लगाते देखा गया.
इस बारे में पूछने के लिए संपर्क किए जाने पर गोयल ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम में अन्य लोगों के साथ शपथ हिंदू होने के नाते ली है, न कि भाजपा विधायक होने के नाते. उन्होंने कहा, ‘मुझे हिंदू होने पर गर्व है.’
गोयल ने इस कार्यक्रम में समान नागरिक संहिता पर एक गोष्ठी में भी भाग लिया.
एक मई को किए गए एक ट्वीट में असीम गोयल ने कहा, ‘आज अग्रवाल भवन अंबाला शहर में सामाजिक चेतना संगठन द्वारा आयोजित ‘संगोष्ठी’ समान नागरिक संहिता में भाग लिया और अपने विचार रखे. इस अवसर मुख्य वक्ता के रूप में सुदर्शन न्यूज चैनल के मुख्य संपादक सुदर्शन चव्हाणके, समाज के गणमान्य और प्रबुद्ध वर्ग के लोग मौजूद थे.
मालूम हो कि बीते तीन अप्रैल को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में हिंदू महापंचायत का आयोजन किया गया था, जहां कार्यक्रम को कवर करने गए पांच पत्रकारों के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के साथ एक बार फिर मुस्लिमों के खिलाफ नफरती भाषण दिए जाने का मामला सामने आया था.
कार्यक्रम में कट्टरपंथी हिंदू धार्मिक नेता और बीते साल हरिद्वार धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा का आह्वान करने वाले आरोपियों में से एक यति नरसिंहानंद के साथ सुरेश चव्हाणके भी शामिल हुए थे.
चव्हाणके ने हिंदू महापंचायत में कहा था, ‘भविष्य में हम हमारे बेटों और बेटियों को क्या जवाब देंगे?’
उन्होंने कहा था, ‘हमारी अगली पीढ़ी कहेगी कि उनके चाचा और दादा कायर थे. वे इसे (भारत के इस्लामीकरण को) रोक सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. वे उन्होंने गलत तरीके से सभी के लिए समान अधिकार की बात करते रहे. बहुसंख्यक होते हुए भी सिर्फ हिंदू समानता की बात करते हैं. यह हमारी शालीनता है, लेकिन अगर इसे हमारी कमजोरी समझा गया तो हमें इसे छोड़ना होगा.’
इससे पहले बीते साल दिसंबर में उत्तराखंड के हरिद्वार में जब कट्टर हिंदुत्ववादी नेताओं ने मुस्लिम नरसंहार का आह्वान किया तो उसी दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हिंदू युवा वाहिनी के ऐसे ही कार्यक्रम में सुदर्शन टीवी के एडिटर इन चीफ सुरेश चव्हाणके ने कहा था कि वह भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने के लिए ‘लड़ने, मरने और मारने’ के लिए तैयार हैं.
रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में चव्हाणके को यह कहते सुना जा सकता है, ‘इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाने और हिंदू राष्ट्र बनाए रखने के लिए जरूरत पड़ने पर हमें लड़ना, मरना और मारना पड़ेगा.’ इस कार्यक्रम में मौजूद भीड़ ने भी इन्हीं शब्दों को दोहराते हुए ‘शपथ’ ली.
Advertisement

Related posts

अवैध कारोबार करने वाले अपराधियों पर कैथल पुलिस की पैनी नजर

admin

मैं कोई ‘आम’ आदमी नहीं हूं, उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने का बयान देकर कोई अपराध नहीं किया’:

admin

हरयाणा सरकार और अफसरशाही की वहज से बड़ा हादसा घटित हुआ जो 5 परिवारों के चिरागों को बुझा गया।

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL