AtalHind
गुरुग्रामटॉप न्यूज़राजनीतिहरियाणा

पर्ल चौधरी बोली जो पगड़ी बाधी, हर बेटी के सिर की  बने शोभा

pearl Choudhary said, who tied the turban, became the head of every daughter.
pearl Choudhary said, who tied the turban, became the head of every daughter.
पर्ल चौधरी बोली जो पगड़ी बाधी, हर बेटी के सिर की  बने शोभा

पहले शहीद को नमन, उसके बाद मांगा वोट के लिए समर्थन

गुरुवार को किया आधा दर्जन अपने निर्वाचन क्षेत्र के गांवों का दौरा

सभी गांवों में शिक्षा स्वास्थ्य और सफाई को दी जाएगी प्राथमिकता

atalhind/फतह सिंह उजाला
पटौदी ।

जिला परिषद प्रमुख की दावेदारी को लेकर वार्ड नंबर 9 में चुनाव प्रचार अभियान दिन प्रतिदिन तेजी पकड़ता जा रहा है । इसी कड़ी में गुरुवार को पटौदी के पूर्व एमएलए भूपेंद्र चौधरी की पुत्री सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट पर्ल चौधरी ने अपना जनसंपर्क अभियान प्रख्यात कवि ओम प्रकाश आदित्य एवं युवा शहीद कैप्टन कपिल कुंडू के पैतृक गांव रणसीका से आरंभ किया । यहां पर पर्ल चौधरी ने सबसे पहले युवा शहीद कैप्टन कपिल कुंडू के शहीद स्मारक पर पहुंच श्रद्धांजलि अर्पित की और इसके बाद आगामी 9 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए अपने पक्ष में समर्थन का ग्रामीणों से आह्वान किया pearl Choudhary said, who tied the turban, became the head of every daughter.

अपने ग्रामीण जनसंपर्क अभियान के दौरान चौधरी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिलाया कि उनकी प्राथमिकताओं में अपने निर्वाचन क्षेत्र सहित जिला परिषद के दायरे में आने वाले सभी गांवों में शिक्षा, स्वास्थ और सफाई शामिल है। यह तीनों ऐसे महत्वपूर्ण कार्य हैं , जिनकी बदौलत किसी भी गांव के हालात कुछ ही दिनों में बेहतर से बेहतर बनाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा जितनी अधिक सफाई होगी , उतनी कम बीमारियां फैलेंगी, बीमारियां नहीं फैलेंगी तो बीमारियों में होने वाला अनावश्यक खर्च आम ग्रामीणों का ही बचेगा। जरूरत केवल मात्र इस बात की है कि देहात में योजनाबद्ध तरीके से सफाई की व्यवस्था होनी चाहिए । इसी कड़ी में उन्होंने कहा शिक्षा किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी है । एक समय नहीं प्रोढ़ शिक्षा अभियान भी चलाया गया, इसका उद्देश्य और लक्ष्य निरक्षर बुजुर्गों को अक्षर का ज्ञान करवाना था। अब समय और जरूरत बहुत तेजी से बदल रही है ।

उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ने-पढ़ाने का तरीका भी बदल गया है, ग्रामीण बच्चों को कम समय में आधुनिक तरीके से बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा । अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान जिस प्रकार का समर्थन विशेष रूप से महिलाओं के द्वारा प्रदान करते हुए महिलाओं और ग्रामीणों ने पगड़ी बांधी। इस पर सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट पर्ल चौधरी ने कहा पगड़ी वास्तव में बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। जितने विश्वास और भरोसे के साथ पगड़ी बांधी गई है, यह पगड़ी इसी प्रकार से ही बंधी रहे इसके लिए आगामी 9 तारीख को उनके चुनाव चिन्ह पतंग के निशान पर बटन दबाकर इस पगड़ी की लाज को भी ग्रामीणों के द्वारा ही बना कर रखना होगा ।

pearl Choudhary said, who tied the turban, became the head of every daughter.
pearl Choudhary said, who tied the turban, became the head of every daughter.

इसी मौके पर उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिलाते हुए कहा कि जिस प्रकार से मेरे सिर पर पगड़ी बांधी गई है, मेरा सपना और संकल्प है गांव में प्रत्येक बेटी के सिर पर इसी प्रकार से पगड़िया बांधी जाती रहें और बेटियां गांव सहित अपने घर परिवार की शोभा को बढ़ाती रहे। उन्होंने कहा पंचायती राज व्यवस्था और एक्ट के तहत गांवों में इतने अधिक विकास कार्य किए जाने के विकल्प मौजूद हैं , जिनके विषय में योग्य शिक्षित व्यक्ति या उम्मीदवार ही बेहतर तरीके से जानता है । इसलिए अपने ग्रामीण अपने बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल योग्य और हर कसौटी पर खरा उतरने वाले उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करके करें । उन्होंने आश्वासन दिलाया जिस प्रकार से उनके पिता पूर्व एमएलए भूपेंद्र चौधरी के द्वारा पटौदी क्षेत्र में एक मिसाल के तौर पर काम किए गए, उसी प्रकार के कार्य उनके द्वारा भी किए जाएंगे। इस मौके पर साथ में परमेश रंजन, जगदीश, राम निवास, धर्मचद, देवेंद्र, जय भगवान सहित अन्य भी मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

अंधेरगर्दी का हरियाणा में सबसे विलक्षण नजारा,एथलेटिक ट्रैक के बीचों-बीच मैदान में छोड़ दिया  बिजली का खंभा

admin

पटरी से गए राहुल गांधी और कांग्रेस को पटरी पर ही लाना चुनौती !,राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का मुख्य चेहरा दीपेंद्र सिंह हुड्डा ही छाया रहा

atalhind

नरवाना के पास यात्री बस पलटी ज्यादा नहीं 75 यात्री सवार थे,2 मरे 14 घायल 

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL