AtalHind
राष्ट्रीय

हम ‘हार्ट टू हार्ट कनेक्ट‘ में विश्वास रखते हैं: सीएम खट्टर

हम ‘हार्ट टू हार्ट कनेक्ट‘ में विश्वास रखते हैं: सीएम खट्टर

सिंगल विंडो सिस्टम को भारत में श्रेष्ठ प्रणालियों में से एक

हम बी2बी या जी2बी अथवा जी2जी तक ही सीमित नहीं  

हरियाणा ग्राहकों की प्रसन्नता पर कर रहा है फोकस

ह्युंडई मोटर्स ने गुरूग्राम में खोला कारपोरेट मुख्यालय

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम।
 सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा केवल बिजनेस टू बिजनेस या गर्वमेंट टू बिजनेस अथवा गर्वनमेंट टू गर्वनमेंट संबंध तक सीमित नही है। यह प्रदेश आतिथ्य की भूमि व गीता की जन्मस्थली है, इसलिए हम ‘हार्ट टू हार्ट कनेक्ट‘ अर्थात् दिल से दिल के जुड़ाव में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक स्वीकृतियां प्रदान करने के लिए हमारे सिंगल विंडो सिस्टम को भारत में श्रेष्ठ प्रणालियों में से एक माना गया है। उन्होंने कहा कि हमने निवेशकों और उद्यमियों की सहायता के लिए फोरन कॉपरेशन डिपार्टमेंट अर्थात्  विदेश सहकारिता विभाग के नाम से नया विभाग स्थापित किया है। सीएम गुरूग्राम के सैक्टर-29 में ह्युंडई मोटर्स इंडिया के नए अत्याधुनिक कारपोरेट मुख्यालय के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे।
cm manohar lal

सीएम खट्टर ने ह्युंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम के साथ रिबन काटकर कंपनी के नए कारपोरेट मुख्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कंपनी द्वारा नूंह जिला के मुख्यालय पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा अलआफिया नागरिक अस्पताल में लगाए गए दो आक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण किया। नंूह के उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह को इस आशय का प्रमाण पत्र भी दिया गया। मुख्यमंत्री ने कंपनी के कॉरपोरेट मुख्यालय परिसर में पौधा भी लगाया।  सीएम ने कहा कि औद्योगिक निवेश के मामले में हरियाणा अब केवल निवेशकों की संतुष्टि पर ही फोकस नही कर रहा है बल्कि ग्राहक प्रसन्नचित रहें , इस पर ध्यान दे रहा है। ह्युंडई मोर्ट्स का मुख्यालय गुरूग्राम में स्थापित होना हरियाणा की ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस‘ और ‘ईज ऑफ लिविंग‘ का जीता जागता उदाहरण है। इसके साथ यह भी कहा कि हरियाणा को कर्म की भूमि के नाम से जाना जाता है और यह प्रदेश संभावनाओं , उद्यम , अनुसंधान और नवीनीकरण की भूमि है। आज हरियाणा की गणना भारत के सबसे ज्यादा विकसित और औद्योगिक प्रदेशों में होती है। प्रदेश की इसी स्मृद्ध परंपरा को आगे ले जाते हुए इसे एक और औद्योगिक क्रांति की भूमि बनाने के लिए हमने कई रिफार्मस लागू किए हैं। ‘ रेड टेपिजम को रेड कारपेट‘ अर्थात् लालफीताशाही से लाल कालीन में परिवर्तित किया है और उद्योगों को हर संभव सुविधाएं दी जा रही हैं।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें आज के कार्यक्रम में बताया गया है कि ह्युंडई कंपनी विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी विभिन्न सैक्टरों जैसे- आईटी और आईटीईएस , एग्रो व खाद्य प्रसंस्करण , हैल्थ केयर व चिकित्सा शिक्षा , कौशल विकास , इलैक्ट्रॉनिक्स हार्डवेयर निर्माण , टैक्सटाइल व वस्त्र उद्योग , रक्षा और एयरोस्पेस , रैपिड मास ट्रांसपोर्ट , हिसार में एकीकृत उड्डयन हब तथा बहुत से और सैक्टरों में अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में हरियाणा में दक्षिण कोरियाई कंपनियों की तरफ से कई निवेश रूचि की अभिव्यक्ति प्राप्त हुई हैं। उन्होंने दक्षिण कोरियाई कंपनियों को हरियाणा में और निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए राज्य सरकार की तरफ से पूरे सहयोग का विश्वास दिलाया है।

भारत में चार अरब डॉलर से अधिक का निवेश
इससे पहले , ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम ने कहा कि भारत में उत्कृष्टता के 25 वर्षों की अपनी उपलब्धि के साथ उनकी कंपनी ने  गुरूग्राम में अत्याधुनिक नए कारपोरेट मुख्यालय की शुरूआत की है। यह नया कार्यालय भारतीयों के साथ ह्युंडई की एकजुटता का प्रतीक है। उन्होंने बताया कि 28 हजार वर्गमीटर से अधिक क्षेत्र में बनाए गए इस अत्याधुनिक केन्द्र में सभी हितधारकों को सशक्त बनाने के लिए कई पहलुओं को शामिल किया गया है जिसमें मुख्य रूप से उन तत्वों को एकीकृत किया गया है जो उर्जा , सकारात्मकता , सद्भाव , प्रकृति और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं। एक जिम्मेदार और केयरिंग ब्रांड के रूप में ह्युंडई कंपनी हमेशा समाज को कुछ देने और सहयोग करने को प्राथमिकता देती है। कंपनी ने भारत में चार अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है और पूरे भारत में इसके 17 क्षेत्रीय कार्यालय और 2449 ग्राहक टच प्वाइंट हैं। आज शुरू किया गया नया कॉरपोरेट मुख्यालय इस दिशा में एक और कदम है जो ‘लोगों की प्रगति , धरती की स्मृद्धि‘ के दृष्टिकोण को साकार करने में मददगार होगा। उन्होंने ये भी बताया कि वर्ष-2021 कंपनी के लिए महत्वपूर्ण वर्ष है क्योंकि इस वर्ष में कंपनी ने एक करोड़ कारों का निर्माण पूरा करते हुए भारत में 25 साल पूरे किए हैं।
(देश हो या विदेश  भले ही किसी कोने में आप रह रहे हों, ATALHIND वेबसाइट पर आपको देश-विदेश की ताजा -तरीन  घटनाओं ,सामाजिक गतिविधियां ,खेल-कूद ,व्यापार ,मनोरंजन ,हर  छोटी-बड़ी खबर मिलेगी।  इस प्लैटफॉर्म पर बस एक क्लिक करते ही हमेशा पाएं ताजा खबरें। विदेश के साथ साथ भारत के उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल समेत देश के बाकी राज्यों और शहरों की कोई जानकारी हो, हम आपको देते हैं। हर अपडेट यहां आपको मिलेंगे। तो फिर अपने राज्य की हर हलचल के लिए जुड़े रहिए ATAL HIND के साथ।)
Advertisement

Related posts

92 सांसदों के निलंबन के खिलाफ I.N.D.I.A. गठबंधन ने बनाई रणनीत‍ि,लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही में भाग नहीं लेंगे

editor

निर्वस्त्र घुमाई गई महिला से मिलने वाले नेताओं और समूहों पर अदालत ने रोक लगाई

editor

आखिर भारत के किस प्रधानमंत्री का है पीएम केयर्स फंड ,जिस पर भारत सरकार का भी नियंत्रण नहीं ,

admin

Leave a Comment

URL