AtalHind
टॉप न्यूज़शिक्षा

ऐडवर्ड्स में थोड़ा निवेश करें और अपनी साइट को बढ़ावा देने के लिए एक एसईओ प्लगइन खरीदें।

ऐडवर्ड्स में थोड़ा निवेश करें और अपनी साइट को बढ़ावा देने के लिए एक एसईओ प्लगइन खरीदें।
Invest a little in Adwords and buy an SEO plugin to promote your site.
Invest a little in Adwords and buy an SEO plugin to promote your site.
नमस्ते,
मैं आपको तथाकथित “ब्लॉगिंग विशेषज्ञों” के बारे में बताता हूँ। कई ब्लॉगिंग विशेषज्ञ या तथाकथित “ब्लॉगिंग विशेषज्ञ” अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ होने का दावा करते हैं। इसके बाद, मैं साझा करूंगा कि ‘शुरुआती के रूप में’ प्रति माह 150,000 रुपये तक कैसे कमाया जाए। यहां समस्या यह है कि कई छात्र लालच में पड़ जाते हैं। वास्तव में, ब्लॉगलाइनों में बहुत प्रतिस्पर्धा है। लेकिन ये गुरु कभी भी उन सभी को साझा नहीं करते हैं, बहुत से लोग अपना समय, प्रयास और पैसा बर्बाद करते हैं। अंत में, उन्हें एक बड़ा शून्य मिलता है। तो मुझे यह बताने में संकोच न करें कि ब्लॉगिंग कोई आसान क्षेत्र या नौकरी नहीं है। यह वर्तमान में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी लाइनों में से एक है जिसे उसे दर्ज करना और राजस्व उत्पन्न करना है। जब भी आप एक ब्लॉग वेबसाइट बनाते हैं और लेख लिखना शुरू करते हैं, तो आपको यह एहसास नहीं हो सकता है कि आपके लेखों के कीवर्ड के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत तीव्र है। तो अगर आपको लगता है कि आप सिर्फ एक ब्लॉग वेबसाइट बनाकर और लेख लिखकर शुरू कर सकते हैं, तो आपके दर्शकों तक पहुंचना वास्तविकता से बहुत दूर है। यह केवल आपके सपनों में होता है। एक ब्लॉग शुरू करने में वेबसाइट बनाने, उसे होस्ट करने और डोमेन नाम खरीदने का प्रारंभिक निवेश भी शामिल है। यदि आप किसी ऐसे दिग्गज को चुनते हैं जो मुफ्त वेबसाइट प्रदान करता है, तो वहां विकास करना आसान नहीं है
ये आमतौर पर वेबसाइट बैंडविड्थ की खपत करते हैं और वेबसाइटों को बहुत धीरे-धीरे लोड करते हैं। जब कोई वेबसाइट धीरे-धीरे लोड होती है तो आप क्या जानते हैं? Google आपकी वेबसाइट को दंडित करता है। पहले कुछ पृष्ठों में धीरे-धीरे लोड होने वाले वेब पेज प्रदर्शित नहीं होंगे। अब आप सोचिये की ब्लॉग शुरू करने में कितना खर्चा आता है. कुछ ज्ञान देते हैं कि आप मुफ्त में शुरुआत कर सकते हैं। यह मुफ़्त है, लेकिन सिर्फ सीखने के लिए।
यदि आप वास्तव में अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो आपको अपनी वेबसाइट को बढ़ावा देने की आवश्यकता है, और इसमें पैसा खर्च होता है। अपनी वेबसाइट को प्रमोट करने के लिए आपको ऐडवर्ड्स पर कुछ पैसे खर्च करने होंगे। यदि आप मानते हैं कि आप केवल FB पर उपलब्ध ब्लॉग समुदायों के माध्यम से अपनी वेबसाइट का प्रचार करेंगे, तो हम यह स्पष्ट कर दें कि वे केवल स्पैमर के लिए हैं। वहां अपना लिंक डालने और लोगों को आपके ब्लॉग पेज पर आने के लिए कहने से आपका कोई भला नहीं होगा। वजह है बाउंस रेट। लोग आपकी वेबसाइट को कुछ सेकंड के लिए खोलते हैं और फिर उसे बंद कर देते हैं। अगर किसी वेबसाइट का बाउंस रेट बढ़ जाता है, तो आप क्या जानते हैं, Google इसे अपनी वेबसाइट को फिर से दंडित करेगा, रैंक नहीं करेगा। तो ये सभी विज्ञापन तंत्र आज काम नहीं करते हैं। इसके बाद, गुरु इस बारे में बात करते हैं कि SEO लेख कैसे लिखें
वास्तव में सही। हालाँकि, SEO-अनुकूलित लेख बनाने में समय, प्रयास और कभी-कभी पैसा लगता है। आप Yoast का उपयोग कर सकते हैं, जो एक निःशुल्क SEO टूल है जो इसमें आपकी सहायता कर सकता है। हालांकि, मुफ्त संस्करण केवल थोड़ा उपयोगी है।
पेड SEO सॉफ्टवेयर या प्लगइन्स आपको प्रतियोगिता में आगे रखते हैं। याद रखें, प्रतिस्पर्धा के लिए निवेश की आवश्यकता होती है। फिर से, उसका उत्कृष्ट SEO प्लगइन खरीदना मुफ़्त नहीं है। आपकी वेबसाइट के लेख उसके एसईओ प्लगइन के साथ धीरे-धीरे बढ़ेंगे (यदि एसईओ अनुकूलित नहीं है)।
Advertisement

Related posts

अपराधी राम रहीम पर क्यों मेहरबान मनोहर सरकार ,संबंध हो तो ऐसे हो 

admin

कैथल में शनिवार सायं 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक जनता कफ्र्यू लागू

admin

मनोहर लाल की सुरक्षा में चूक को लेकर  9 अफसरों और कर्मचारियों  को ठहराया जिम्मेवार 

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL