AtalHind
टॉप न्यूज़ रेवाड़ी हरियाणा

पटरी से गए राहुल गांधी और कांग्रेस को पटरी पर ही लाना चुनौती !,राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का मुख्य चेहरा दीपेंद्र सिंह हुड्डा ही छाया रहा

पटरी से गए राहुल गांधी और कांग्रेस को पटरी पर ही लाना चुनौती !

गुरुग्राम पटौदी और रेवाड़ी स्टेशन पर अलग-अलग नेता समर्थकों के साथ

उदयपुर जाते हुए केवल मात्र रेवाड़ी जंक्शन पर ही आए सामने राहुल गांधी

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का मुख्य चेहरा दीपेंद्र सिंह हुड्डा ही छाया रहा

Advertisement

राहुल के पटरी से जाने के दौरान नेताओं में चेहरे और होर्डिंग दिखाने की होड़

कभी मजबूत गढ़ रहे दक्षिणी हरियाणा के किसी स्टेशन पर नहीं बोले दो शब्द

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। वर्ष 2024 में भारत और दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी को राजनीतिक चुनौती देने के उद्देश्य से राजस्थान के उदयपुर में तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर के लिए पटरी से उदयपुर जाने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जिन्हें कि भविष्य का कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित पीएम भी देखा जा रहा है । उनके लिए कांग्रेस पार्टी को पटरी पर लाना भी किसी चुनौती से कम दिखाई नहीं दिया । यह नजारा खासतौर से दक्षिणी हरियाणा में शामिल कहे जाने वाले गुरुग्राम रेलवे स्टेशन, पटौदी रेलवे स्टेशन और अहीरवाल के लंदन रेवाड़ी जंक्शन पर साफ-साफ देखने के लिए मिला ।

Advertisement

राहुल गांधी ट्रेन में और कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता तथा उनके समर्थक अलग-अलग अपने अपने समर्थकों के साथ चेहरे सहित होर्डिंग दिखाने की होड़ में अधिक दिखाई दिए । प्रत्येक स्टेशन पर चेतक एक्सप्रेस का ठहराव 2 मिनट का ही था , लेकिन इस दौरान ट्रेन के डिब्बे में कार्यकर्ताओं नेताओं और समर्थकों के सामने जो चेहरा दिखाई दिया वह पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सांसद पुत्र दीपेंद्र हुड्डा का ही मुख्य रूप से सामने आया। जिस प्रकार पार्टी के पदाधिकारी और नेता विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर अपने समर्थकों की फौज लेकर पहुंचे , उसे देखते हुए यही कहा जा सकता है कि टिकट के दावेदार प्लेटफार्म पर और राहुल गांधी चेतक एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में मौजूद रहे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की ट्रेन यात्रा के दौरान कांग्रेस की एक पूर्व महिला पदाधिकारी के द्वारा तो यहां तक दावा किया गया कि पटौदी रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी को संविधान की प्रतियां अथवा पुस्तक भेंट की गई । जबकि हकीकत यह रही कि राहुल गांधी ट्रेन के डिब्बे में अपने केबिन में ही बैठे हुए थे । उस समय ट्रेन के दरवाजे तक केवल मात्र सांसद दीपेंद्र हुड्डा ही पहुंचे, दूसरी ओर राहुल गांधी की सुरक्षा के दृष्टिगत उनके सुरक्षा गार्ड पूरी तरह से मुस्तैद थे कि ट्रेन के कोच में कोई भी अन्य व्यक्ति या फिर नेताओं के स्वागत अभिनंदन के लिए पहुंचा पार्टी कार्यकर्ता पदाधिकारी किसी भी तरह से ट्रेन के कोच के अंदर नहीं पहुंच सके । अब ऐसे में सवाल यह है कि इस महिला कांग्रेस पदाधिकारी के द्वारा कौन से राहुल को सविधान की प्रतियां भेंट की गई ? कोई भी साधारण सा कार्यकर्ता राहुल गांधी जैसे नेता के साथ मुलाकात करें या फिर कोई भी स्मृति चिन्ह भेंट किया जाए और उसके फोटो ना खींचे तथा इसके बाद प्राथमिकता से ही उन फोटो को मीडिया में प्रकाशित होने के लिए उपलब्ध नहीं करवाया जाए, ऐसा तो आज तक देखने के लिए मिला भी नहीं है । ऐसा लगता है कि यह सब प्रचार प्रसार आतंक संतुष्टि और सस्ती राजनीतिक लोकप्रियता के लिए ही किया गया। वहीं रेवाड़ी जक्शन पर कांग्रेस के एमएलए चिरजींव राव तथा कांग्रेस के प्रदेशाध्ययक्ष उदयभान के तौर पर बड़े चेहरे ही दिखाई दिये। पटौदी स्टेषन पर काग्रेस नेत्री पूर्व मंत्री गीता भुक्कल और पटौदी से दो बार कांग्रेस उम्मीदवार रहे सुधीर चौधरी व इनके समर्थक ही छाये रहे।

सासद दीपेंद्र हुड्डा के द्वारा कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी के तीन दिवसीय ‘नव-संकल्प चिंतन शिविरश् में शामिल होने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के साथ वह स्वयं ट्रेन से उदयपुर पहुँचे। इस दौरान दक्षिण हरियाणा से गुजरते हुए हर स्टेशन पर हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पार्टी नेताओं ने फूल-माला व जयकारों से उनका जोरदार स्वागत और अभिनन्दन किया। जोश से भरे कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद, दीपेन्द्र हुड्डा जिंदाबाद के नारों से स्टेशन परिसर गूँज उठे। हर स्टेशन पर जबर्दस्त भीड़ देखकर गदगद हुए राहुल गांधी, दीपेन्द्र हुड्डा ने ट्रेन के दरवाजे पर आकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं का अभिवादन स्वीकार किया। उदयभान के हरियाणा प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार रेल से हरियाणा होकर गुजर रहे थे। इस बदलाव के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया जोश साफ दिखाई दिया। राहुल गांधी के साथ दीपेन्द्र हुड्डा के स्वागत के लिए देर रात तक हज़ारों कार्यकर्ता स्टेशनों पर मौजूद रहे।

Advertisement

इससे पहले कांग्रेस के ‘नव-संकल्प चिंतन शिविरश् में हिस्सा लेने के लिए देर शाम चेतक एक्सप्रेस से राहुल गाँधी के साथ दीपेन्द्र हुड्डा दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से उदयपुर के लिए ट्रेन से रवाना हुए थे। कार्यकर्ताओं को जैसे ही सूचना मिली कि राहुल गाँधी के साथ दीपेन्द्र हुड्डा चेतक एक्सप्रेस ट्रेन से जा रहे हैं तो भारी भीड़ चेतक एक्सप्रेस के ठहराव वाले स्टेशनों पर उमड़ पड़ी। दोनों नेताओं के स्वागत के लिए शाम से ही गुरूग्राम, पटौदी, रेवाड़ी नारनौल स्टेशनों पर हरियाणा कांग्रेस के तमाम बड़े नेता, कार्यकर्ताओं इकट्ठे होने लगे। इस दौरान दक्षिण हरियाणा के हर स्टेशन पर देर रात तक बड़ी संख्या में नेताओं, कार्यकर्ताओं द्वारा जबर्दस्त स्वागत किया गया। नेताओं, कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त उत्साह और जोश को देखते हुए कई स्टेशनों पर राहुल गांधी और दीपेन्द्र हुड्डा ने ट्रेन के दरवाजे पर आकर और हाथ हिलाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा के हर स्टेशन पर देर रात तक बड़ी संख्या मे हरियाणा कांग्रेस के नेताओं, कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए स्नेहपूर्ण और स्वागत के लिए सभी का दिल से धन्यवाद किया है।

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

नरवाना में  युवक की मौत से गुस्साए परिजनों ने हाईवे पर शव रखकर जींद-पटियाला नैशनल हाईवे किया जाम

atalhind

छुपा है अरबों का खजाना? ‘जानी चोर की बावड़ी’ में किसी रहस्य से कम नहीं है ये

atalhind

हरियाणा सरकार का झूठ ,प्लाट कागजों में किए अलाट, बीते 11 वर्षों में नहीं दिया कब्जा

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL