Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़

 27 सितंबर को भारत बंद लोहा रॉड, हॉकी, बैट, स्टीक, लाठी, डंडे इत्यादि लेकर नहीं चलने दिया जाएगा-एसपी 

जिला कैथल में राष्ट्रीय राजमार्ग या रोड जाम की संभावना के मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्सन की भी अलग से व्यवस्था की गई है। इसके अलावा विभिन्न स्थानों को चिन्हित करके नाका लगाए गए हैं। उक्त आवाहन के दौरान असामाजिक तत्वो की गतिविधियों की संभावना के मध्यनजर वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी साथ में की गई है। 27 सितंबर को भारत बंद लोहा रॉड, हॉकी, बैट, स्टीक, लाठी, डंडे इत्यादि लेकर नहीं चलने दिया जाएगा-एसपी

कैथल, 25 सितंबर (atal hind   )

संयुक्त किसान मोर्चा व अन्य किसान संगठनो द्वारा केन्द्र सरकार के कृषि कानून को रदद कराने की मांग को लेकर दिनांक 27 सितंबर 2021 को किसान संगठनों द्वारा भारत बंद के आह्वान को लेकर कैथल पुलिस द्वारा एसपी लोकेंद्र सिंह के दिशा निर्देश अंतर्गत जिला में कानून एंव व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुख्ता पुलिस प्रबंधन किया गया है। जिसके दौरान विभिन्न स्थान निर्धारित करके पुलिस कर्मचारी व अधिकारियों की डयूटी लगाई गई है। वाहनों का सुचारु आवागमन व निर्बाध यातायात व्यवस्था कायम रखने की व्यवस्था की जा रही है, तथा आवश्यकता पडऩे पर रुट डायवर्ट करके वाहनों का सुचारु आवागमन जारी रखा जाएगा। बंद की आड़ में उपद्रव करने वाले संदिग्ध वाहनों तथा असामाजिक तत्वों पर पुलिस द्वारा निरंतर पैनी नजर रखी जाएगी। जिसके दौरान किसी को हथियार, लोहा रॉड, हॉकी, बैट, स्टीक, लाठी, डंडे इत्यादि लेकर नहीं चलने दिया जाएगा।
जिला के अंतर्गत धरना स्थल के संभावित स्थानों/क्षेत्रों को चिन्हित कर डीएसपी स्तर के अधिकारी को पर्यवेक्षण अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है, जिनकी सहायता के लिये कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए संबंधित थाना प्रबंधक एवं प्रभारी चौकियों को उनके स्टाफ सहित तैनात रहने के आदेश दिए गये है। इसके अतिरिक्त किसी भी विषम परिस्थिती से निपटने के लिए महिला व पुरुष पुलिस रिजर्व का गठन किया गया है। बलों की तैनाती दंगा रोधी साजो सामान के साथ की गई है। जिला कैथल में राष्ट्रीय राजमार्ग या रोड जाम की संभावना के मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्सन की भी अलग से व्यवस्था की गई है। इसके अलावा विभिन्न स्थानों को चिन्हित करके नाका लगाए गए हैं। उक्त आवाहन के दौरान असामाजिक तत्वो की गतिविधियों की संभावना के मध्यनजर वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी साथ में की गई है।
पुलिस अधीक्षक  लोकेंद्र सिंह ने बताया कि इस दौरान विभिन्न स्थानों पर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, क्रेन वाहन तथा वाटर कैनन गाड़ियों को तैनात किया गया है, जिन पर वाकी-टाकी सैट सहित विशेष रुप से एक-एक पुलिस कर्मचारी की भी ड्यूटी लगाई गई है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस की सहायता हेतु उपायुक्त महोदय कैथल द्वारा डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए गये है। सभी थाना प्रबंधक अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के जिम्मेदार होंगे। सड़क के आसपास होटल/ढाबों पर कोई संदिग्ध वाहन खड़ा नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कानून व्यवस्था भंग करने करने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जाएगी, तथा पुलिस आम-जन के जान-माल तथा सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा हेतु पूर्ण रुप से सतर्क है। ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को हेलमेट, बॉडी प्रोटेक्टर, कैन-शिल्ड सहित अन्य एंटी राइट इक्विपमेंट से लैस रहने के निर्देश दिए गये है। शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विशेष नाकों सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मचारी व अधिकारी निरंतर सजगता के साथ कर्तव्य पालन करेंगे। यदि किसी स्थान पर रोड जाम या ब्लॉक किया जाता है तो संबंधित पर्यवेक्षण अधिकारी तथा थाना प्रबंधक डियूटी मजिस्ट्रेट से तालमेल करके धैर्य से मार्ग में आने वाली बाधा को दूर करायें। इन प्रबंधों का प्राथमिक उद्देश्य सार्वजनिक शांति व व्यवस्था बनाये रखना, किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकना, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को बनाए रखना तथा यातायात एंव परिवहन प्रणाली के कामकाज को सुविधाजनक सुनिश्चित करना है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशों अनुसार सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में पहले से सूचित किया जा रहा है ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से ही बनाने अथवा उसमें संशोधन करने में सक्षम हो सकें। एसपी ने आमजन से अपील की है कि गलत अफवाहों पर ध्यान ना दें और यदि कोई गलत अफवाह फैलाता है तो उसकी तुरंत सूचना पुलिस को दें। सोशल मीडिया पर पुलिस लगातार नजर बनाए हुये है। उपरोक्त आह्वान की आड़ में असामाजिक गतिविधियां करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने अपील की है कि कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करे। कैथल पुलिस आपकी सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है। जिसके लिए आमजन से केवल आवश्यक कार्य हेतु ही घर से बाहर निकलने की अपील की गई है।
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

पानी पिलाकर लाठी-डंडे बरसाते रहे बदमाश,युवक की हत्या का वीडियो वायरल

atalhind

DAP के लिए अपराधियों की तरह हुई किसानों की वैरिफिकेशन

atalhind

अंग्रेजों के जमाने में हम कलायत थाने  के मालिक हुआ करते थे

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL