AtalHind
गुरुग्राम (Gurugram)टॉप न्यूज़राजनीतिहरियाणा

गुरूग्राम एमएलए जरावता की पाठशाला में नगर निगम मानेसर, जीएमडीए., पीडब्ल्यूडी., जल, विद्युत, शिक्षा, रेवेन्यु अधिकारी तलब

गुरूग्राम
एमएलए जरावता की पाठशाला में

नगर निगम मानेसर, जीएमडीए., पीडब्ल्यूडी., जल, विद्युत, शिक्षा, रेवेन्यु अधिकारी तलब

निर्देश , आने वाला समय बरसात का है और कही भी बारिश का पानी नहीं रुके

दो टूक संबंधित विभाग और अधिकारी आपस में बनाए काम के लिए तालमेल

जिस विभाग का भी कार्य है, उन अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की गयी

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। भाजपा के प्रदेशमंत्री एवं पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने गुरुग्राम के पी. डब्लू. डी. रेस्ट हॉउस में नगर निगम मानेसर, जीएमडीए., पीडब्ल्यूडी., जल, विद्युत, शिक्षा, रेवेन्यु सहित अन्य विभागों के अधिकारियो की बैठक ली। जिसमे भाजपा विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिए।

Gurugram
In the school of MLA Jarawata
Municipal Corporation Manesar, GMDA., PWD., Water, Electricity, Education, Revenue Officer summoned

इस मौके पर एमएलए एडवोकेट जरावता ने कहा कि मै समय-समय पर सभी विभागों के अधिकारियो को एक साथ बैठाने का काम करता रहता हूँ । ताकि एक दुसरे विभाग से सम्बन्धित जो काम है, उनमे अगर कोई रूकावट आये तो उन्हें दूर करवाने का प्रयास किया जा सके। इससे एक दुसरे विभाग की वजह से किसी कार्य में देरी या रूकावट उत्पन्न नही होती । उन्होंने कहा कि जो आने वाला समय बरसात का है और कही भी बारिश का पानी ना रुके। नाले का कार्य जीएमडीए का या नगर निगम का या एचएसआईआईडीसी. का या पब्लिक हेल्थ जिसका भी कार्य है, उनकी जिम्मेदारी तय की गयी है । नगर निगम की जॉइंट कमिश्नर अल्का चौधरी को निर्देश दिए कि पब्लिक हेल्थ, एचएसआईआईडीसी., नगर निगम और जीएमडीए. के अधिकारियो की मिटींग लेकर वयवस्था करे, की बरसात के दिनों में पानी की उचित निकासी हो । उसके लिए पब्लिक हेल्थ, एचएसआईआईडीसी., नगर निगम और जीएमडीए. के अधिकारियो की एक जॉइंट टीम बनाए । इसके साथ ही पम्प या ड्रेनेज सिस्टम लगाकर बरसात के पानी की निकासी की उचित वयवस्था करनी चाहिए। किसी भी तरह बरसात के दौरान बरसाती पानी रुकना नही चाहिए।

33 गाँवो में पीने के पानी का कार्य अंतिम चरण
उन्होंने बैठक में पीने के पानी के बारे में बताते हुए कहा की थलियों के 33 गाँवो में पीने के पानी की वयवस्था का कार्य पूरा होने के अंतिम चरण में है और अभी 18 गाँव के लिए पीने का पानी का प्रोजेक्ट था। जिसमे तीन गाँव जिनमे पीने के पानी की समस्या बनी हुई है इनको भी इस प्रोजेक्ट में जोड़ने का आग्रह जीएमडीए. से किया है और इस आग्रह को जी.एमडी.ए. ने स्वीकार भी कर लिया है। जिसमें गाँव कासन, खोह और मानेसर तक जी.एम.डी.ए., पब्लिक हेल्थ और नगर निगम के माध्यम से पीने का पानी उपलब्ध करायेंगे । इसके लिए जी.एम.डी.ए., पब्लिक हेल्थ और नगर निगम मिलकर काम करेंगे। अभी निगम में जो नए गाँव जुड़े है , उनकी हमने डीपीआर बनाकर तैयार कर ली है। जिसमे पीने का पानी, सीवर, बिजली इत्यादी कार्य और इनमे से कुछ का काम शुरू हो गया है और कुछ का होने वाला है । कुछ पुराने अधिकारियो की वजह से भी हमारे कार्य रुके हुए है, क्यों की क्षेत्र साफ़ सुथरी जमीन को भी गैर मुमकिन पहाड़ दिखाया गया है , उसको लेकर भी बैठक में चर्चा हुई है । इसी तरह एक बड़ा विषय बैठक में था कि हमारे पटौदी कॉलेज के अंदर एसटीपी का गन्दा पानी आता है , हलाकि शुरू से ही जब एसटीपी बना था, इसका विरोध किया था। जहो बनाया जा रहा है, यहाँ पर न बनाया जाये, लेकिन अब जब बन चुका है तो उसका गन्दा पानी कॉलेज में न आये। उसके निर्देश भी दे दिए है और एक प्रोजेक्ट लगभग 45 करोड़ के आस पास तैयार करके प्रदेश सरकार को भेजा हुआ है । उस प्रोजेक्ट पर भी काम किया जा रहा है ।

नगर निगम का पूरा एरिया जीएमडीए में शामिल
जब एमएलए जरावता से पुछा गया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के कुछ गाँव अब निगम में आ गए तो वहा पर असमंजस की स्तिथि बनी हुई है कि यहां कार्य जी.एमडी.ए. का और यह कार्य नगर निगम का जिसकी वजह से कुछ सड़के नही बन पा रही ? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा की नगर निगम का पूरा एरिया जी.एम.डी.ए. में आता है और 60 मीटर या उस से चौडे़ रोड भी जीएमडीए में आते है और उनमे एक रोड तलाश किया है , ताकि मानेसर में एलिवेटीड फ्लाईओवर तैयार हो और 60 मीटर के रोड बने । उसके लिए बैठक में एचएसवीपी को कहा गया है कि वो बड़े रोड जीएमडीए. को ट्रान्सफर कर दे। ताकि जीएमडीए. रोड को बना दे और छोटे रोड नगर निगम बना ही रही है। तो ऐसेमें कही भी किसी विभाग का टकराव नही है । उन्होंने आगे कहा की मिटींग में एन्फोर्समेंट टीम को सख्त आदेश दिए है की नगर निगम कि जमीन से अवैध कब्जो को हटाया जाये और फरीदाबाद नगर निगम से लीज की पालिसी ली जाये और उसी पेट्रन पर शॉप , शोरूम आदि बनाकर लीज पर दी जाये जिसे कि रेवेन्यु को बढ़ाया जा सकेगा। बैठक में में मुख्य रूप से अंकिता चौधरी एसडीएम गुरुग्राम , अल्का चौधरी जॉइंट कमिश्नर नगर निगम मानेसर, जी.एमडीए., पीडब्ल्यूडी., जल, विद्युत, शिक्षा, रेवेन्यु और तमाम विभागों के अधिकारियो मौजूद रहे

Advertisement

Related posts

देसी पत्रकार धरमु के साथ घटित घटना शर्मनाक  

admin

प्राईवेट डिवलेपर कॉलोनियों में बिजली के लिए नई पॉलिसी: सीएम

atalhind

2022 में देश में हर दिन अपहरण के 294 से अधिक केस सर्वाधिक उत्तर प्रदेश में दर्ज किए गए,

editor

Leave a Comment

URL