AtalHind
कैथल टॉप न्यूज़ हेल्थ

बीजेपी नेताओं  के गुणगान के साथ  नायब सिंह सैनी ने पूंडरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ,

बीजेपी नेताओं  के गुणगान के साथ  नायब सिंह सैनी ने पूंडरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ,

पूंडरी / कैथल, 22 अप्रैल (अटल हिन्द/राजकुमार अग्रवाल  )
सांसद नायब सिंह सैनी आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में पूंडरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वस्थ हरियाणा-आयुष्मान हरियाणा-आरोग्य हरियाणा की थीम पर आयोजित स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ करने उपरांत बोल रहे थे। इस मौके पर पूंडरी के विधायक एवं हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन रणधीर सिंह गोलन, बीजेपी जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने शिरकत की। सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक रणधीर सिंह गोलन, बीजेपी जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने मोबाइल डिस्पेंसरी वैन को झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया। मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों का भी अवलोकन किया।

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि सभी को समय निकालकर अपने शरीर की भी चिंता करनी चाहिए। हम स्वस्थ होंगे तो किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। पिछले दिनों वैश्विक महामारी कोरोना से पूरा संसार जूझा है। इस महामारी का सामना पहली बार सभी ने किया है, ऐसी बीमारी पहले किसी ने नहीं देखी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सजग होकर इस महामारी से देशवासियों को बचाने के लिए विशेष रणनीति के तहत कार्य किया। आज भारत में करीब 180 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि भारत देश में जहां भारत वासियों को सुरक्षा चक्र प्रदान करने हेतु वैक्सीन का निर्माण किया, वहीं दुनिया के लगभग 150 देशों में भी इस वैक्सीन को पहुंचाया है।
सांसद ने कहा कि कोरोना के चलते सरकार ने जहां स्वास्थ्य सेवाओं में इजाफा किया, वहीं इस महामारी में जरूरतमंदों को भूखा नहीं रहने दिया। सरकार ने जरूरतमंदों के लिए मुफ्त में राशन देने की व्यवस्था की, ताकि कोई राशन के अभाव में भूखा नहीं रहे। पिछले दिनों ऑक्सीजन की कमी की बात सामने आई, तब सरकार ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए भरसक प्रयास किए और प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं आने दी गई। कैथल के सरकारी अस्पताल में 55 लाख रुपये मुहैया करवाए गए, जिससे ऑक्सीजन का प्लांट लगाया गया। अब भविष्य की मांग को देखते हुए सरकार ने हर सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की दिशा में कार्य किया है। गरीब व्यक्तियों को बड़े अस्पतालों में इलाज के लिए आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये सालाना स्वास्थ्य लाभ के लिए मुहैया करवाया जा रहा है।

पूंडरी के अस्पताल को अपग्रेड करवाकर जल्द बनाया जाएगा 50 बैड की क्षमता वाला :- चेयरमैन
हरियाणा पशुधन बोर्ड के चेयरमैन रणधीर सिंह गोलन ने कहा कि पूंडरी के अस्पताल को अपग्रेड करके जल्द ही 50 बैड की क्षमता वाला बनाया जाएगा, ताकि क्षेत्र वासियों को और अधिक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रत्येक व्यक्ति तक सेवाओं का लाभ पहुंचा रहे हैं। हरियाणा में सुरक्षा चक्र को मजबूत करते हुए 112 नंबर की व्यवस्था की गई है, जिस पर फोन करते ही संबंधित व्यक्ति को पुलिस सहायता मिल जाती है और अब स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 108 नंबर जारी किया है, जिस पर फोन करते ही मोबाइल वैन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में पूर्व में कोई सुविधाएं नहीं थी। आमजन की सेवा के लिए एक्सरे मशीन की व्यवस्था की गई। इसके साथ-साथ डॉक्टरों के लिए 4 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि से आवासीय भवन बनाए गए हैं। क्षेत्र की जनता के लिए मुख्यमंत्री से जो भी आग्रह किया जाता है वे सहर्ष ही उससे भी ज्यादा पूरा करते हैं। समूचे क्षेत्र में करोड़ों रुपये की धनराशि से योजनाओं व परियोजनाओं को पूरा किया जा रहा है। क्षेत्र वासियों के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए 20 किलोमीटर पाईप लाईन क्षेत्र में बिछाई गई है। इलाके के 25 गांवों में शहरों की तर्ज पर लाइट की व्यवस्था करने पर कार्य चल रहा है।
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना काल में किया सराहनीय कार्य : जिलाध्यक्ष
बीजेपी के जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में स्वास्थ्य विभाग ने सराहनीय कार्य किया है। पिछले दिनों महामारी के दौरान कार्यकर्ताओं के साथ फ्रंट लाईन वॉरियर्स ने मिलकर कार्य करते हुए जरूरतमंदों की हर तरह से मदद की है। अस्पताल परिसरों में खाने की व्यवस्था की गई थी। हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए थे, जिस पर कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई थी, जो 24 घंटे जरूरतमंदों की सेवा के लिए तत्पर रहे हैं। सांसद नायब सिंह सैनी ने जिला में स्वास्थ्य सेवाओं में इजाफा करने के लिए पूरा सहयोग दिया है। जिला में मोबाइल डिस्पेंसरी वैन का शुभारंभ हुआ है, जिससे क्षेत्र वासियों को आपातकालीन स्थिति में स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी।
यह रहे मौजूद
अतिरिक्त सीईओ जिला परिषद अमित कुमार, सीएमओ डॉ. जयंत आहूजा, डॉ. नीरज मंगला, पूर्व विधायक तेजबीर सिंह, सुभाष हजवाना, अनिता चौधरी, बलकार गोलन, देवेंद्र पांचाल, सतपाल चुघ, विनोद बंसल, देवी दयाल बरसाना, रोशन सैनी, सुशील सैनी, राजकुमार गर्ग, श्याम लाल कल्याण, एडवोकेट शक्ति सौदा, डॉ. राजीव मित्तल, डॉ. नमिता गुप्ता, डॉ. कविता गोयल, डॉ. हिमांशु, डॉ. गौरव पुनिया, रमेश सभ्रवाल, डॉ. बलविंदर आदि मौजूद रहे।
Advertisement
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

 जीन्द में बडी वारदात होने से टली,पुलिस कर्मचारियों पर चलाई गोली हिरासत से अपने साथी को छुडवाने आए थे अपराधी।

atalhind

कानून आम जनता पर लागू होते है नवजोत सिद्दू जैसे खददरधारी नेताओं पर नहीं ,बिजली विभाग का 10 – 20 हजार नहीं बल्कि पूरे 8,67,540 बकाया

admin

27 सितंबर को ‘भारत बंद’ का आह्वान, संगठन ने कहा- शांतिपूर्ण रहेगा विरोध प्रदर्शन

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL