AtalHind
गुरुग्राम टॉप न्यूज़

माता और पिता का स्थान कोई नहीं ले सकता: राव इंद्रजीत

माता और पिता का स्थान कोई नहीं ले सकता: राव इंद्रजीत

जसात के पूर्व सरपंच की मां का के निधन पर व्यक्त की संवेदना

87 वर्षीय स्वर्गीय विद्या देवी के चित्र पर अर्पित की पुष्पांजलि

Advertisement

फतह सिंह उजाला
पटौदी । माता और पिता का सथाान कोई नहीं ले सकता है । जन्म देने वाली जननी माता को पूजनीय माना गया है । जैसे भी हालात, परिस्थिति या फिर परेशानियां हो, माता अपने सभी बच्चों को बिना किसी भेदभाव के उनका पालन पोषण कर पहले गुरु का दायित्व निभाती है । यह बात केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गांव जसात के पूर्व सरपंच करण सिंह की माता के निधन के उपरांत हेलीमंडी पहुंच अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहीं । इससे पहले उन्होंने 87 वर्षीय स्वर्गीय विद्या देवी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए परम पिता परमेश्वर से श्री चरणों में स्थान उपलब्ध कराने की कामना की।

 

Advertisement

No one can take the place of mother and father: Rao Inderjit

पूर्व सरपंच करण सिंह राव इंद्रजीत सिंह के बेहद करीबी साथियों और कार्यकर्ताओं में शामिल रहे हैं। परिवार के सदस्यों में पूर्व सरपंच करण सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती लालमणि, पुत्र कपिल चौहान, मनजीत चौहान, जितेंद्र चौहान के अलावा पुत्र वधू मधु और सीमा को भी राव इंदरजीत सिंह ने ढ़ांढ़स बंधाते हुए इस दुख की घड़ी को सहन करने के लिए हिम्मत बंढ़ाई । पूर्व सरपंच करण सिंह ने राव इंद्रजीत सिंह को बताया कि जब मेरी उम्र केवल मात्र 2 वर्ष की थी तो उनके पिता का देहांत 25 वर्ष की आयु में ही हो गया था और उसके बाद से ही पूरे परिवार का भरण पोषण बच्चों को पढ़ाना लिखाना यह सब उनकी माताजी नहीं किया। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा ऐसा जीवट और समर्पण वाली माता देव तुल्य होती है और बच्चे भी सौभाग्यशाली होते हैं कि इतना कष्ट सहने के बाद माता बच्चों को जीवन में कामयाब बनाने के लिए रात दिन मेहनत कर बच्चों के सपनों को पूरा भी करती है ।

उन्होंने कहा मां को इसीलिए सर्वाेच्च स्थान दिया गया है कि माता अपने बच्चों को किसी भी परेशानी अथवा कष्ट में नहीं देख सकती । इस मौके पर पूर्व एमएलए पटौदी विमला चौधरी , भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष मास्टर ओम सिंह चौहान, पूर्व डीएसपी विक्रम सिंह चौहान, स्वतंत्रता सेनानी परिवार के गुलशन शर्मा, कंवरपाल महचाना के पूर्व सरपंच गजराज सिंह, वीरेंद्र नंबरदार, रोहतास नंबरदार, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन राव अभय सिंह, प्रोफेसर हंसराज, रवि चौधरी, हेलीमंडी पालिका चेयरमैन सुरेश यादव सहित और भी गणमान्य नागरिक मौजूद रहे । रवानगी से पहले राव इंद्रजीत सिंह ने अपने समर्थक पूर्व सरपंच करण सिंह को हिम्मत बनाते हुए कहा कि वह अपने आप को अकेला नहीं समझे, राव इंद्रजीत सिंह हमेशा उनके साथ ही है।

Advertisement
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

पेहवा के एकमात्र हार्ट अस्पताल के स्टाफ का कारनामा,

atalhind

बताओ जनाब क्या यहां कोरोना परमिशन लेकर आएगा !

admin

मैं सोनू आत्महत्या कर रहा हूं। मेरे मरने के पीछे नजदीक के गांव का सुनील जिम्मेवार है।

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL