AtalHind
गुरुग्राम टॉप न्यूज़

हरियाणा के गुरुग्राम में कहाँ से आ रहे है इतनी बड़ी मात्रा में हथियार ,क्या है मकसद ,कोण है इन सबके पीछे 

हरियाणा के गुरुग्राम में कहाँ से आ रहे है इतनी बड़ी मात्रा में हथियार ,क्या है मकसद ,कोण है इन सबके पीछे

गुरूग्राम में htuसप्लाई से पहले ही अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा

आरोपी के कब्जा से 25 देशी कट्टे, दो कारतूस व एक बैग बरामद

Advertisement

पंचगांव चौक एनएच-8 से भारी मात्रा में अवैध हथियारों सहित काबू

आरोपी की पहचान ’अभिषेक उर्फ गब्बर उर्फ कालू अलीगढ़, के रूप में

लाखों रुपयों में गुरुग्राम में किसी को सप्लाई करने थे ये हथियार

Advertisement

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। भारी संख्या में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले आरोपी को हथियारों के जखीरे सहित अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस ने दबोचने में कामयाबी हासिल की है।  आरोपी अलीगढ़, यू.पी.से अपने अन्य साथी को गुरुग्राम में हथियार सप्लाई करने आया था, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के कारण सप्लाई करने से पहले ही हथियार सप्लायर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।’ पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जा से 25 देशी कट्टे, दो कारतूस व एक बैग बरामद किया गया है।’

 

Advertisement

Where are such large quantities of weapons coming from in Gurugram, Haryana, what is the motive, what is the angle behind all this

पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम द्वारा अवैध हथियार, अवैध नशीले पदार्थ  रखने व सप्लाई करने वालों के खिलाफ तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुए उनको काबू करने के विशेष आदेश व दिशा-निर्देश जारी किए हुए हैं।

Huge amount of illegal weapons controlled from Panchgaon Chowk NH-8

Advertisement

डीसीपी क्राइम राजीव देशवाल गुरुग्राम के निर्देशन में व एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान की देखरेख में 19. मार्च  को निरीक्षक नरेंद्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अवैध हथियार रखने वालों व सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अपनी कुशल कार्यप्रणाली/समझबूझ से गुरुग्राम में अवैध हथियार सप्लाई करने के लिए पहुंचे एक आरोपी को नजदीक पंचगांव चौक एनएच-8 से भारी मात्रा में अवैध हथियारों सहित काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’अभिषेक उर्फ गब्बर उर्फ कालू पुत्र चरणपाल निवासी गाँव भुडाकिशनगढी, थाना गाँधीपार्क, जिला अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश, उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 10वीं’ के रूप में हुई।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी के कब्जा से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए जाने पर व आरोपी के पास हथियारों से सम्बंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं होने पर आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार रखने के अपराध में थाना मानेसर में मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुए हथियारों को ये अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश से अपने एक साथी से लेकर गुरुग्राम में अपने अन्य साथी को सप्लाई करने के लिए लाया था। इसने ये हथियार लाखों रुपयों में गुरुग्राम में किसी को सप्लाई करने थे। इन हथियारों को यह अलीगढ़, यूपी से बैग में डालकर ट्रक इत्यादि में लिफ्ट लेकर यहां तक आया था और यह गुरुग्राम में एंट्री करते ही इन हथियारों को अपने साथी को देने की फिराक में था, किन्तु गुरुग्राम पुलिस की मुस्तैदी के कारण इन हथियारों की सप्लाई करने से पहले ही पुलिस ने इसको हथियारों सहित काबू कर लिया गया।

Advertisement

आरोपी से पुलिस पूछताछ में मालूम हुआ है कि यह 10वीं तक पढा हुआ है। यह अपने पिता के अकेला लड़का है। इसके पिता का निधन होने के बाद यह परिवार में अकेला कमाने वाला है। यह नशे का आदि है और रुपए कमाने के लिए यह अवैध हथियार सप्लाई करने वालों की संगत में आ गया और यह हथियार लेकर सप्लाई करने के लिए गुरुग्राम आ गया। इन हथियारों को सप्लाई करने के लिए यह कितने रुपयों का सौदा करता इस बारे जानकारी एकत्रित की जा रही है। पुलिस टीम द्वारा ’आरोपी के कब्जा से 25 देशी कट्टे, 02 कारतूस व 01 बैग बरामद’ किया गया है। आरोपी को कोर्ट के आदेश पर 2 दिन के लिए पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। इस दौरान इनके अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए आगामी कार्यवाही की जाएगी।

Advertisement
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

कलायत में एसडीएम विरेंद्र ढुल स्वतंत्रता दिवस समारोह पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी,

atalhind

मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को धमकी- 15 अगस्त को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

admin

तरावड़ी में मचा हंगामा महिला ने काटी बाजुओं की नसें,

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL