AtalHind
गुरुग्रामटॉप न्यूज़राजनीति

  बिहार में नई गठबंधन सरकार  राजद से  जुड़े हुए नेताओं के  ठिकानों पर सीबीआई की दबिश  गुरुग्राम में  6 घंटे सीबीआई की रेड

  बिहार में नई गठबंधन सरकार  राजद से  जुड़े हुए नेताओं के  ठिकानों पर सीबीआई की दबिश  गुरुग्राम में  6 घंटे सीबीआई की रेड

सेक्टर 71, अर्बन क्यूब माल निर्माण में तेजस्वी की हिस्सेदारी की चर्चा

सीबीआई टीम एक प्रिंटर लैपटॉप और अन्य दस्तावेज साथ ले गई

सेक्टर 65 वाइटलैंड टावर के दसवें फ्लोर पर तेजस्वी का ऑफिस

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।

Advertisement

 बिहार में नई गठबंधन सरकार बनने के बाद कथित रूप से राजद से  जुड़े हुए नेताओं के देशभर के विभिन्न ठिकानों पर सीबीआई की दबिश सहित छापेमारी का सिलसिला जोर पकड़ता जा रहा है । इसी कड़ी में बुधवार को दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम के सेक्टर 71 और 65 में करीब 6 घंटे तक सीबीआई टीम के अधिकारियों द्वारा रेड की गई । सूत्रों के मुताबिक सेक्टर 65 वाइटलैंड कारपोरेशन टावर के दसवें फ्लोर पर तेजस्वी यादव का ऑफिस बताया गया है।

इसके साथ ही चर्चा है कि तेजस्वी यादव-लालू यादव के परिवार की हिस्सेदारी भी संबंधित प्रोजेक्ट में है । चर्चा है कि बुधवार को सीबीआई टीम के द्वारा गुरुग्राम में अर्बन क्यूब माल वाइटलैंड कारपोरेशन लिमिटेड सहित एक अन्य स्थान पर दबिश देते हुए रेड की गई । बताया गया है कि यहां करीब 6 घंटे तक कथित रूप से तेजस्वी यादव से जुड़े हुए ऑफिस फ्लोर अथवा परिसर ने जांच पड़ताल के उपरांत सीबीआई की टीम अपने साथ में एक लैपटॉप एक प्रिंटर और कुछ दस्तावेज साथ लेकर के रवाना हो गई । सूत्रों के मुताबिक बुधवार को सीबीआई टीम के द्वारा साइबर सिटी गुरुग्राम के सेक्टर 65 सेक्टर 42 और सेक्टर 71 में अलग-अलग स्थानों पर रेड की गई ।

कथित रूप से यह तीनों ही स्थानों पर तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम से संबंधित होने की चर्चा है या फिर उनके परिवार की यहां हिस्सेदारी बताई गई है। चर्चा तो यहां तक है कि निर्माणाधीन अर्बन क्यूब माल में तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम उनके परिवार की बड़ी हिस्सेदारी है । दूसरी ओर वाइटलैंड कंपनी को बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के किसी करीबी का बताया गया है । जानकारी के मुताबिक बुधवार को निर्माणाधीन अर्बन क्यूब में बने वाइटलैंड के ऑफिस में सीबीआई टीम के द्वारा पहुंचकर यहां जांच पड़ताल करते हुए छापेमारी की गई। साइबर सिटी गुरुग्राम में बुधवार को दिन भर सीबीआई के द्वारा की गई रेड को लेकर ही चर्चा सहित बाजार गर्म रहा । गुरुग्राम के साथ साथ देश भर में करीब 2 दर्जन स्थानों पर कथित रूप से इस आशंका को लेकर सीबीआई के द्वारा रेड की गई कि कुछ ना कुछ गड़बड़ी के साक्ष्य और दस्तावेज उपलब्ध हो सकेंगे ।
इसी कड़ी में सूत्रों का कहना है कि बुधवार की कार्रवाई जो सीबीआई के द्वारा की गई , यह कार्रवाई सीबीआई के मई माह के दौरान दर्ज की गई प्राथमिक जांच रिपोर्ट का ही एक हिस्सा है । राजनीतिक गलियारों में चर्चा तो यहां तक है कि जो भी कार्यवाही बुधवार को की गई , यह सब नौकरी घोटाले के लिए कथित रूप से जमीन अवैध खनन और वसूली की हकीकत जानने सहित साक्ष्य जुटाने के लिए की गई। बुधवार को हरियाणा की आर्थिक राजधानी और साइबर सिटी गुरुग्राम में करीब 6 घंटे तक बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार कि यहां निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में हिस्सेदारी सहित कार्यालय के दृष्टिगत रेड के उपरांत कुछ सामान और दस्तावेज अपने साथ लेकर सीबीआई की टीम लौट गई । इस पूरे प्रकरण में किसी भी प्रकार की अधिकृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नरेंद्र मोदी को कोरोना में मरे लोगों के प्रति संवेदनशील होने की बजाए राजनीति करना शोभा नहीं देता-बोला केजरीवाल और विपक्ष

admin

सुरक्षा बलों की बढ़ोतरी से लोगों में भय का माहौल, कहा- ऐसा लगता है जंग होने वाली है

admin

लुभावने चुनावी वादे, महज वोट बटोरने के इरादे

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL