AtalHind
क्राइम गुरुग्राम टॉप न्यूज़

छात्र सुमित निवासी तावडू की हत्या, परिजनों ने लगाया सहपाठियों पर हत्या का आरोप

छात्र सुमित निवासी तावडू की हत्या, परिजनों ने लगाया सहपाठियों पर हत्या का आरोप

मृतक छात्र की पहचान सुमित निवासी तावडू के रूप में की गई

आरोप सहपाठी सौरव ही बाइक पर बैठा कर सुमित को लाया था

मृतक छात्र का शव बुधवार को मोकलवास के खडहर में मिला

Advertisement

मृतक के परिजनों का आरोप इस हत्या में 10 युवक शामिल

कथित रूप से हत्या को प्रेम प्रसंग का मामला बताया गया

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।

कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले एक छात्र का शव बुधवार को पटौदी क्षेत्र के गांव मोकलवास में एक खंडहर नुमा कमरे में पाया गया । मृतक की पहचान सुमित निवासी तावडू के रूप में की गई है। बताया गया है कि मुतक सुमित के परिजनों के द्वारा उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट तावडू थाना में दर्ज करवाई हुई थी । इसके साथ ही इस पूरे मामले में परिजनों के द्वारा 10 युवाओं पर भी शक जाहिर किया गया था। तावडू पुलिस के द्वारा मृतक छात्र के परिजनों की शिकायत पर और शिकायत में नामित आरोपियों पर शक जाहिर किया जाने पर मामले की जांच तावडू पुलिस के द्वारा ही की जा रही थी।

सूत्रों के मुताबिक मृतक छात्र सुमित की हत्या किया जाने का मुख्य आरोपी परिजनों के द्वारा सौरव को ठहराया गया । परिजनों के आरोप अनुसार सौरव ही अपने किसी दोस्त की बाइक मांग कर सुमित को अपने साथ लेकर आया था । इसके बाद से छात्र सुमित की कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। बुधवार को मोकलवास में जिस स्थान पर छात्र मृतक अवस्था में पाया गया, इसकी सूचना मिलते ही पुलिस विभाग के विभिन्न जांच दल के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर मौका मुआयना के लिए पहुंचे। आरंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि छात्र के सिर पर ईंट मारकर बेरहमी के साथ में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया । सूत्रों के मुताबिक तावडू पुलिस के द्वारा मुख्य आरोपी सौरव को एक श्मशान के पास से गांजा पीते हुए दबोचा गया और इसके बाद जब कड़़ाई के साथ गुमशुदा छात्र सुमित के विषय में जानकारी मांगी गई तो उसने सारी बात पुलिस के समक्ष बता दी ।

इसके उपरांत आरोपी छात्र ही पुलिस को उस स्थान पर लेकर पहुंचा जहां छात्र सुमित की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया । मृतक छात्र के परिजनों की माने तो हत्या की इस वारदात में करीब 10 युवकों के शामिल होने का आरोप लगाया गया है । पुलिस के द्वारा कड़ाई से की गई पूछताछ और पुलिस के दबाव को देखते हुए मुख्य आरोपी ठहराए गए सौरव ने अपना मुंह खोल कर हत्या की इस वारदात के विषय में पुलिस को जानकारी उपलब्ध करवा दी । सूत्रों के मुताबिक छात्र सुमित की हत्या के मामले में कथित रूप से सीआईए के द्वारा 5 युवकों को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए युवकों में से दो आरोपी हसनपुर तथा तीन आरोपी मोकलवास के बताए गए हैं । बाकी के सभी आरोपी इस मामले की जानकारी मिलते ही फरार हो गए। पुलिस की विभिन्न टीमें फरार हुए आरोपियों की भी तलाश में लगी हुई है । इस पूरे घटनाक्रम में कथित रूप से मृतक छात्र सुमित की किसी युवती के साथ में दोस्ती अथवा प्रेम प्रसंग होना बताया गया है । सूत्रों के मुताबिक युवती बाघंनकी की रहने वाली बताई गई , जिसकी दोस्ती मृतक छात्र सुमित के साथ बताई गई । इसी मामले में जो बात सामने निकल कर आई है कि, मृतक छात्र की हत्या का मुख्य आरोपी सौरव युवती को अपनी मुंह बोली बहन मानता था । इसी दौरान इन दोस्तों में से कुछ दोस्त आपस में बैठकर कथित रूप से बातचीत कर रहे थे , सूत्रों के मुताबिक यह भी कहा गया है कि युवक शराब पी रहे थे । उसी दौरान ही आपस में बातचीत के दौरान इस बात को लेकर विवाद और कटाक्ष आपस में दोस्तों के बीच किया गया कि फिर तो सुमित जीजा लगता है ।

Advertisement

कथित रूप से संभवत यही बात कहीं ना कहीं अखर गई । इसके बाद में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया । सूत्रो के मुताबिक छात्र सुमित की हत्या किया जाने में एक आरोपी नाबालिग भी शामिल बताया गया है । पुलिस के द्वारा मुख्य आरोपी सौरव सहित 5 युवकों को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लेकर इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए पूछताछ की जा रही है । समाचार लिखे जाने तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी की इस हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ अथवा नहीं हो सका है। इसी मामले में उपलब्ध अन्य जानकारी के मुताबिक मुख्य आरोपी के द्वारा इंस्टाग्राम से मैसेंजर पर कॉल मृतक के साथ बात की गई थी । दूसरी ओर इसी हत्याकांड के सिलसिले में मृतक छात्र के परिजनों के द्वारा आरोपी एक युवक की मां पर भी इस हत्याकांड में शामिल होने के कथित रूप से आरोप लगाए गए हैं । बहरहाल पुलिस अभी तक जो कुछ भी तथ्य सामने आए हैं , उन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए जांच करते हुए पूरे हत्याकांड की कड़ियों को जोड़ने सहित समझने का काम कर रही है।

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

कैथल सूचना जन संपर्क एवं भाषा विभाग के कलाकारों की जन मानस तक पहुंचने की  बढ़िया कलाकारी 

atalhind

ज्योति के पिता की हार्ट अटैक से मौत, गांव में पसरा सन्नाटा

admin

लीला राम ने चलाया साइकिल

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL