AtalHind
क्राइमगुरुग्रामटॉप न्यूज़

माँ ने 50 लाख फिरौती के लिए अपनी बच्ची को भी कराया किडनेप

माँ ने 50 लाख फिरौती के लिए अपनी बच्ची को भी कराया किडनेप

भोंडसी थाना इलाके से बच्चियों के दो किडनैपर्स दो को दबोचा

एक बच्ची की मां ने ही करवाया था दोनो बच्चियों का किडनैप

शक ना हो, दूसरी बच्ची संग अपनी बच्ची का भी कराया किडनैप

बच्ची के परिजनों से 50 लाख रूपए की रंगदारी की की गई मांग

किडनैप कराने वाली महिला व किडनैप हुई बच्ची की मां परिचित

पैसे के लेन देन को लेकर बच्चियों के किडनैप की रची साजिश

किडनैप के आरोपियों के साथ किडनैप कराने वाली महिला गिरफ्तार

सभी आरोपियों को जिला अदालत में पेश करके लेंगे रिमांड पर

ATAL HIND/फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। साइबर सिटी गुरुग्राम के भोंडसी पुलिस थाना इलाके के एकता एनक्लेव से बीती 09 सितंबर को दो नाबालिग बच्चियों का अपहरण किया गया था। इसमें अपहरण करने की साजिश रचने वाली महिला की बच्ची भी शामिल थी। दोनो बच्चियों का अपहरण करने के बाद एक बच्ची के परिजनों से बच्ची की रिहाई के बदले पचास लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी । इस मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए जहाँ दोनो किशोरियों को गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक से शकुशल बरामद करते हुए मामले में शामिल एक महिला सहित कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपियो के कब्जे से वारदात के दौरान प्रयोग की गई होंडा इमेज कार तीन मोबाइल फोन बरामद कर लिए है। फिलहाल पुलिस ने राहुल और विकास समेत आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए दोनों आरोपी राहुल और विकास आरोपी महिला रिंकी के पास ड्राइवर और दुसरा आरोपी महिला के ढाबे पर काम करते थे। किडनैप की गई एक बच्ची की मां से आरोपी महिला ने 26 लाख रुपए ले रखे थे, जो बार आर मांगने पर भी नहीं लौटाए जा रहे थे। इसी को लेकर आरोपी महिला ने बच्चियों को किडनैप करने का प्लान तैयार किया और अपनी बच्ची को भी किडनैप करवा लिया। फिलहाल गुरुग्राम पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और जिला अदालत में पेश कर रिमांड मांगेगी।

इस मामलेमें डीसीपी साउथ उपासना सिंह के द्वारा बताया गया है कि इस मामले में दोें आरोपी सागर और विकास है । जिनमे से एक आरोपी राजस्थान तो दूसरा आरोपी मध्य्प्रदेश का रहने वाला है। इस किडनैपिंग के पीछे का वो राज है कि आखिर किडनैपिंग किसने ओर क्यो कराया ? दरअसल अपनी नाबालिग बेटी का किडनैपिंग कराने वाला कोई और नही बल्कि उनकी सगी मां थी, जिसने एक साजिश के तहत अपनी 13 वर्षीय बेटी और अपनी सहेली की 9 साल की बेटी का अपहरण सिर्फ इस लिए करा दिया क्योकि उसने अपनी सहेली से 26 लाख रुपये उधार लिए हुए थे और अब दिए नहीं जा रहे थे। अगर आरोपी महिला का प्लान सफल हो जाता तो वह अपनी सहेली से ही 50 लाख रुपए वसूल लेती या ये कहा जाए की आरोपी महिला के पास अपनी सहेली की उधार चुका देने के बाद भी अच्छी खासी रकम बच जाती। लेकिन आरोपियों का प्लान सफल होने से पहले ही पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

ऐसे रची गई किडनेप की साजिश
दरअसल रची गई साजिश के तहत 9 सितंबर की देर शाम किडनैपिंग की वारदात को उस समय अंजाम दिया गया , जिस समय किडनैप की गई 09 वर्षीय बच्ची के घर पर रात्रि कीर्तन का आयोजन किया जा रहा था। उसी समय आरोपी रिंकी ने साजिश के तहत दोनो किशोरियों को आइसक्रीम खाने के लिए बाहर भेज दिया । तभी पहले से ही तय प्लान के अनुसार दोनो आरोपियो ने दोनो नाबालिग लड़कियों को गाड़ी में डाल लिया और आँखों पर पट्टी बांधकर ले गए । लेकिन आरोपियो को जैसे ही यह जानकारी मिली कि पुलिस आरोपियो का पीछा कर रही है , वैसे ही आरोपी दोनो लड़कियों को गुरूग्राम के हीरो होंडा चौक पर गाड़ी से उतारकर मौके से फरार हो गए। गाड़ी से उतारने के बाद बड़ी लड़की ने अपने फोन से पुलिस व परिजनों को फोन किया । जिसके बाद दोनों लड़कियों को पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शकुशल बरामद कर लिया और आरोपियों की तलाश में जुट गई।

फिरौती नहीं मिलने बच्चियों का क्या करते
पुलिस ने इस मामले में अपनी ही लड़की का किडनैप करने वाली आरोपी माँ रिंकी व किडनैपर सागर और विकास को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया है । ताकि रिमांड के दौरान यह पूछताछ की जा सके कि किडनैप की गई दोनो लड़कियों को अगर किडनैपर छोड़ कर नही भागते तो उन्हें कहा पर ले जाया जाता । अगर फिरौती की रकम नहीं मिलती , तो इन बच्चियों का क्या करते। इस मामले में कोई अन्य आरोपी भी तो शामिल नही था, लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि आरोपी रिमांड के दौरान किस तरह के खुलासे करते है।

Advertisement

Related posts

बताओ जनाब क्या यहां कोरोना परमिशन लेकर आएगा !

admin

शिक्षा में मामले में भारत अब्बल ,सिर्फ़ आठ प्रतिशत ग्रामीण बच्चे नियमित ऑनलाइन क्लास ले पा रहे हैं: रिपोर्ट,

admin

‘हाई रिस्क’ पर भारत के कई बड़े शहर

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL