AtalHind
कैथलटॉप न्यूज़राजनीतिहरियाणा

 कैथल में होगा 997 करोड़ से मेडिकल कॉलेज का निर्माण :- बीजेपी नेता  जेपी नड्डा

 कैथल में होगा 997 करोड़ से मेडिकल कॉलेज का निर्माण :- बीजेपी नेता  जेपी नड्डा

समाज को परिवार मानकर यूं ही करते रहेंगे सेवा –  मनोहर लाल

कैथल प्रशासन ने बहुत कुछ छिपाया

चंडीगढ़, 2 सितम्बर (अटल हिन्द /राजकुमार अग्रवाल  )

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश व प्रदेश में राजनीतिक संस्कृति को बदलने का कार्य किया है। विकास के दृष्टिगत समूचे देश व प्रदेश में पारदर्शी प्रणाली से व्यवस्था में बदलाव किया गया है। अब संबंधित व्यक्ति को योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। बिचौलिया राज को खत्म किया गया है। वर्तमान परिवेश में भारत देश लेने वाला नहीं, बल्कि दुनिया को कुछ न कुछ देने वाला राष्ट्र बन गया है। स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोतरी के लिए कैथल में 997 करोड़ रुपये से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होगा।बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज कैथल की नई अनाज मंडी में आयोजित अमृत काल संकल्प रैली में संबोधित कर रहे थे। इस रैली में मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने भी विशेष रूप से शिरकत की।

Advertisement

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार ने देश व प्रदेश की धरा से जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद को समाप्त करके प्रत्येक वर्ग के कल्याणार्थ अनेकों योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया है।  जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री प्रत्येक वर्ग को साथ लेकर चल रहे हैं। ओबीसी को संवैधानिक दर्जा भी मोदी सरकार ने दिया है। प्रधानमंत्री आवास शहरी व ग्रामीण योजना के तहत अढ़ाई करोड़ से अधिक मकान बनाए जा चुके हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि विकास की गति को यूं ही निरंतर चलाते हुए गति शक्ति योजना से 100 लाख करोड़ खर्च करने का प्रावधान रखा गया है। आज हरियाणा पूरी तरह से ओडीएफ हो चुका है, जिसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल बधाई के पात्र हैं।

समाज को परिवार मानकर यूं ही करते रहेंगे सेवा – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि  हम समाज को अपना परिवार मानकर यूं ही सेवा करते रहेंगे। मुख्यमंत्री शुक्रवार को कैथल में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित अमृत काल संकल्प रैली में बोल रहे थे।मुख्यमंत्री ने रैली में पहुंची जनता का अभिनंदन करते हुए कहा कि यह बेहद सुखद अनुभव है कि महज तीन दिन की सूचना पर इतनी बड़ी रैली आयोजित की गई और इतनी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। उन्होंने सभी को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद प्राप्त है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जब सरकार बनी तो उन्होंने सोच लिया था कि हरियाणा के लोगों को जात-पात में नहीं बंटने देंगे। तभी उन्होंने हरियाणा एक- हरियाणवी एक का नारा आगे बढ़ाया। हमें खुशी है कि हमने 8 साल में प्रदेश को जातिगत घुण को स्पर्श नहीं होने दिया।

Advertisement

युवाओं के स्किल डेवलपमेंट पर जोर दे रही सरकार
मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने नई एजुकेशन पॉलिसी, हायर एजुकेशन, टेक्निकल एजुकेशन आदि हर क्षेत्र में काम किया है। आज हर युवा को रोजगार की जरूरत है इसलिए सरकार युवाओं के स्किल डेवलपमेंट पर जोर दे रही है। हर आदमी को हुनर सीखने की जरूरत है ताकि आगे बढ़ सके। 8 साल में करीब 6 लाख से ऊपर लोगों को प्राइवेट रोजगार मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने अग्निवीर योजना से 4 साल की नौकरी करके आने वाले युवाओं को गारंटी नौकरी देने की घोषणा की है। शिक्षा के स्तर को और ऊपर उठाने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने नौकरियों में ठेकेदारी प्रथा को खत्म किया और रोजगार कौशल निगम बनाया। अब सरकारी विभागों में कच्चे कर्मचारियों की भर्ती इसी के माध्यम से की जाएगी।

भ्रष्टाचार पर हमने की चोट
मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि हमने भ्रष्टाचार पर चोट की है। भ्रष्टाचार समाज का दुश्मन है। इसे खत्म करने के लिए हमने ऑनलाइन व्यवस्था शुरू की है। भ्रष्टाचार करने वालों को सलाखों के पीछे डाला जा रहा है। फिर चाहे वह नेता हो, कर्मचारी हो या समाज का बड़ा आदमी हो। भ्रष्टाचार को हरियाणा में रहने नहीं दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज परिवार पहचान पत्र के माध्यम से किसी को राशन कार्ड बनवाने के लिए कार्यालयों के चक्कर काटने की जरुरत नहीं है। इसी तरह बुढ़ापा पेंशन के लिए पात्र होने पर स्वयं उसकी पेंशन बन जाएगी। जाति आधारित सर्टिफिकेट महज एक क्लिक से निकाला जा सकता है।

कैथल प्रशासन ने बहुत कुछ छिपाया
बीजेपी नेताओं मनोहर लाल व जेपी नड्डा के कैथल आगमन को लेकर कैथल जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ बीजेपी नेताओं की आवभगत  में इस कदर जुटा था की उसने सब असलयित छुपा दी कहीं कैथल प्रशासन के कैथल आ रहे आकाओं को कुछ दिखाई ना दे जाये। जी हाँ बीजेपी नेताओं की सुरक्षा के नाम पर कैथल जिला पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों का व्यापार लगभग बंद करवा रखा था शहर की हर सड़क ,हर गली यहाँ तक की दुकानों के बाहर भी पुलिस कर्मी तैनात किये कर रखे थे। कहने का मतलब यह है की जिस हरियाणा की जनता ने बीजेपी के लोगों को नेता बना इस पद तक पहुँचाया आज उन्ही के आगमन पर जहाँ आम जनता के बीच ख़ुशी का माहौल होना चाहिए था चहल ,कदमी ,भीड़ भाड़ नजर आणि चाहिए थी लेकिन कैथल में सब उल्टा हुआ,खुशिया और रौनक तो दूर की बात हर जगह वीरानी नजर आ रही थी। सुरक्षा के नाम पर तैनात पुलिस कर्मी आम जनता  दुर्वव्यवहार करते भी नजर आये।शहर का सड़क मार्ग तो छोडो पुलिस ने आम जनता के घरों ,व्यापारिक संस्थानों के बाहर से सब कुछ हटा कर ऐसा माहौल पैदा कर दिया की यहाँ कोई रहता ही नहीं।  बात यहीं खत्म नहीं होती कैथल का सड़क निर्माण विभाग ने वर्षों नींद से जगा और  बीजेपी नेताओं को कहीं सड़क पर कोई गद्दे में धक्का  जाये रातों -रात मुरमत करवा दी। अनाज मंडी मार्ग यानि जखोली अड्डे पर अग्रसेन धर्मशाला  से लेकर मंडी गेट तक अपनी खामियों को पर्दों के पीछे छुपा देने का नजारा भी कैथल की जनता को देखने को मिला जो बहुत सराहनीय रहा। दूसरी तरफ कैथल जिले का लोक सम्पर्क विभाग भी शायद यह भूल गया की उसका काम सरकार का ज्यादा से जयादा गुणगान करना है लेकिन कैथल जिले का यह विभाग सरकार का गुणगान करे ना करे इसके अधिकारी खुद को  शाबाशी दिलवाने में सफल रहते है। वैसे भी कैथल जिले का लोक सम्पर्क विभाग क्या कार्य करता है खुद उसको भी पता नहीं है। खैर अच्छा ही है इस विभाग के सभी अधिकारी बिना सरकार का गुणगान ,प्रचार किये अपने अपने पदों पर पूरी तरह काबिज है ऐसा  होना भी  चाहिए।
Advertisement
Advertisement

Related posts

मनोहर लाल फिसड्डी   साबित हुए 

atalhind

नरवाना में फिल्मी अंदाज में नकली पुलिस कर्मी बनकर आए गिरोह के सदस्य ,7 काबू

atalhind

935 करोड़ रुपये का गबन पिछले चार वर्षों के दौरान मनरेगा में हुआ  : रिपोर्ट

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL