AtalHind
खेलटॉप न्यूज़

आइस स्केटिंग में गुरुग्राम के आइस  स्केटर्स की  बादशाहत 

The reign of Gurugram ice skaters in ice skating
The reign of Gurugram ice skaters in ice skating
आइस स्केटिंग में गुरुग्राम के आइस  स्केटर्स की  बादशाहत 

गुरुग्राम ने रिकॉर्ड 23 पदकों के साथ प्राप्त किया पहला स्थान

आइस स्केटिंग में सोनीपत एवं हिसार ने जीते सात-सात पदक

Advertisement

आइस स्केटिंग में फरीदाबाद एवं रोहतक को पांच-पांच मेडल

झज्जर, रेवाड़ी के स्केटर्स को एक-एक पदक से ही प्राप्त हुआ

अम्बाला, भिवानी एवं कैथल नहीं खोल पाए अपना-अपना खाता

Advertisement

अंबियंस मॉल आईस्केट में छठी स्टेट आईस स्केटिंग चौम्पियनशिप

AtalHind/फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम। 
आईस स्केटिंग की छठी स्टेट आईस स्केटिंग चौम्पियनशिप में एक बार फिर गुरुग्राम के आइस स्केटर्स अपनी बादशाहत साबित कर दी। इस बार रिकॉर्ड प्रदर्शन करते हुए गुरुग्राम ने 23 मेडल के साथ पदक तालिका में पाया पहला स्थान किया, जबकि सोनीपत एवं हिसार ने जीते सात-सात पदकों के साथ दूसरे एवं तीसरे स्थान पर रहे। इसी प्रकार फरीदाबाद एवं रोहतक के आइस स्केटर्स ने पांच-पांच मेडल जीत कर क्रमशः चौथा एवं पांचवा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार जींद को दो झज्जर, रेवाड़ी एवं सिरसा के स्केटर्स को एक-एक पदक से ही संतोष करना पड़ा। जबकि अम्बाला, भिवानी एवं कैथल की टीम अपना खाता तक नहीं खोल पाई।The reign of Gurugram ice skaters in ice skating

The reign of Gurugram ice skaters in ice skating
The reign of Gurugram ice skaters in ice skating

गुरुग्राम के अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट में लगातार तीन दिन से चल रही स्टेट चौम्पियनशिप के सभी विजेेताओं को भारतीय आइस स्केटिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव जगराज सिंह साहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कर्नल सुभाष नारंग, इंडियन बिच रेसलिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहताश नांदल, हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान, हरियाणा ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष सूरजपाल अम्मू, हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़, अन्तराष्ट्रीय कोच एवं जम्मू कश्मीर के महासचिव अशरफ डिजू, हरियाणा के कोषाध्यक्ष मुकेश बत्रा, राष्ट्रीय कोच रवि ढिल्लो एवं अन्य प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने गेम्स में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले खिलाडिय़ों को गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल एवं प्रमाण पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। ध्यान हो इस छठी आइस स्केटिंग चौम्पियनशिप में प्रदेश के 16 जिलों से 302 स्केटर्स ने हिस्सा लिया था। जिसमें अन्तिम दिन महज 92 आइस स्केटर्स फाइनल तक पहुंच पाएं थे। इस दौरान आइस स्केटर्स को सम्मानित करते हुए भारतीय आइस स्केटिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव जगराज सिंह साहनी ने कहा कि जिस प्रकार कुश्ती एवं दूसरे क्षेत्र में हरियाणा देश का नेतृत्व कर रहा है। उसी प्रकार हरियाणा के युवा विन्टर ओलम्पिक में देश के लिए पदक जीतने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक राज्य के खिलाडिय़ों को उनकी योग्यता के आधार पर सुविधा, प्रशिक्षण एवं दूसरे प्रकार की मदद प्रदान की जाएगी। इसके लिए स्टेट एसोसिएशन, राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार के साथ-साथ प्राइवेट कंपनियों से मदद भी लेने की योजना है।

आइस स्केटिंग (Ice Skating)के यह रहे परिणाम
छठी स्टेट आईस स्केटिंग चौम्पियनशिप के तीसरे एवं अन्तिम दिन देर रात तक चले मुकाबलों में स्पीड स्केटिंग में अन्डर-10 लडक़ों में रोहतक के विरेन ने गोल्ड, हिसार के तनिष्क शर्मा ने सिल्वर एवं सोनीपत के विहान दहिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसी प्रकार अन्डर-10 कैटेगिरी में हिसार के भूराज ने गोल्ड, रोहतक के विवान गोयल ने सिल्वर एवं सोनीपत के नमन ने ब्रॉन्ज प्राप्त किया। इसी प्रकार 10 से 13 आयु वर्ग में गुरुग्राम के अभिउदय प्रताप सिंह ने गोल्ड, हिसार के दुष्यत बामल में सिल्वर तो फतेहाबाद के दिपांशु नैन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया। इसी प्रकार 13 से 15 आयु वर्ग में झज्जर के ह्दय अरोड़ा ने गोल्ड, गुरुग्राम के गुरजस सिंह ने सिल्वर एवं जींद के वंश ढिल्लो ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसी प्रकार अंडर-17 में आरसले रहेजा ने गोल्ड, आर्य रमेश कटारिया ने सिल्वर तो जींद के संयम ने ब्रॉन्ज प्राप्त किया। इसी प्रकार अंडर-19 में गुरुग्राम के शुभम मुंजाल एवं सार्थक कपूर ने पहले दोनों स्थानों पर कब्जा किया। इसी प्रकार सीनियर वर्ग में इंटरनेशनल खिलाड़ी परिक्षित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड जीता तो सोनीपत के वेदांत ने सिल्वर एवं हिसार के कोच दिपांशु पूनियां ने ब्रॉन्ज प्राप्त किया। इसी प्रकार फिगर स्केटिंग में भी लडक़ों एवं लड़कियों ने अपना दमखम दिखाया।

The reign of Gurugram ice skaters in ice skating
The reign of Gurugram ice skaters in ice skating

वीआईपी का रहा जमावड़ा
आईस स्केटिंग की छठी स्टेट आईस स्केटिंग चौम्पियनशिप के तीनों दिनों एक के बाद खेल, शिक्षा, समाजसेवा एवं राजनीति से जुड़ी हस्तियों ने पहुंच कर आइस स्केटर्स को अपना आशीर्वाद दिया। प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर आयोजन समिति के चेयरमैन मुकेश बत्रा, सोनीपत कुश्ती संघ के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मी राय, गुरुग्राम के महासचिव विनोद कुमार, तकनीकी निदेशक मोहम्मद राज कपूर, मीडिया संयोजक नवदीप सिंह, इवेंट कॉर्डिनेटर दीपक कोहाड़, फरीदाबाद की अध्यक्षा ममता सिंह, सोनीपत महासचिव सुमन लत्ता, सोनू सहरावत फरीदाबाद, सिरसा से प्रदीप मलिक राजकुमार सोनीपत, कोच प्रमोद कौशिक फतेहाबाद, हिसार के अध्यक्ष रामअवतार वर्मा, रोहतक के महासचिव अजीत सिंह, रेवाडी अध्यक्ष गोविंद शर्मा, रेवाड़ी सचिव सुधीर यादव, भिवानी के अध्यक्ष अजय श्योराण, कोषाध्यक्ष सतीश कुमार, हिसार के एडवोकेट मुकेश पांवरिया, हरि प्रताप तकनीकी सलाहकार गुरुग्राम, शमशेर सिंह सैनी, कोच चन्द्रभान एवं अनिल कुमार फरीदाबाद सहित विभिन्न जिला एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं कोच मौजूद रहे।

Advertisement

ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष ने की तारीफ
इस अवसर पर हरियाणा ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने आइस स्केटर्स के मध्य पहुंच कर उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आइस स्केटिंग ओलम्पिक गेम होने के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश की आधुनिक तस्वीर का सुनहरा पन्ना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आइस रिंग होना हमारे लिए गौरव की बात है।

इन वर्गों में हुए रोचक मुकाबले
हरियाणा आईस स्केटिंग(Haryana Ice Skating) एसोसिएशन के महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार छठी स्टेट चौम्पियनशिप में स्पीड व फिगर आईस स्केटिंग श्रेणियों में अंडर-8, 8 से 10, 10 से 13, 13 से 15, 15 से 17, 17 से 19 आयु वर्ग व सीनियर वर्ग में 19 वर्ष से अधिक आयु के स्केटर्स के मध्य मुकाबले हुए। लडक़ों व लड़कियों के दोनों वर्गों में एक ही आयु वर्ग में मुकाबले आयोजित किए गए। इस छठी स्टेट चौम्पियनशिप में गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार, फतेहाबाद, सोनीपत, रोहतक, जींद, सिरसा, हिसार, भिवानी, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ सहित प्रदेश के 16 जिलों के स्केटर्स ने हिस्सा लिया था।

Advertisement

Related posts

नरवाना के पास बड़ा हादसा 4 युवकों की मौत, 2 घायल

admin

भारत में कोविड  की भयानक स्थिति,सभी के लिए चेतावनी की घंटी =UNICEF

admin

गद्दार विधायक का नाम “निगल” गए विवेक बंसल

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL