AtalHind
कैथलटॉप न्यूज़

लीला राम ने चलाया साइकिल

लीला राम ने चलाया साइकिल
कैथल, 22 सितंबर (अटल हिन्द ब्यूरो )

विधायक लीला राम ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए हमेशा प्रयारत रहना चाहिए। हमें हर संभव कोशिश करनी चाहिए कि पर्यावरण को कम से कम हमारी वजह से नुकसान न हो और आम जन, सगे संबंधी तथा आपसी भाईचारे में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने रहना चाहिए। हमें पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए हर समाधान के बारे में सोचना होगा। इसलिए जितना हो सके सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करना चाहिए।
विधायक लीला राम ने विश्व कार मुक्त दिवस पर पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ साइकिल चलाई। विधायक लीला राम मुख्यमंत्री निवास से सिविल सचिवालय तक साइकिल से पहुंचे। विधायक ने कहा कि मोटर चालकों को एक दिन के लिए अपनी कार नहीं चलाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दुनिया भर में हर साल 22 सितंबर को विश्व कार मुक्त दिवस मनाया जाता है।
विधायक ने कहा कि वाहनों की निरंतर संख्या बढ़ने से पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है। लोगों ने वाहनों को स्टेटस सिंबल मान लिया है जिसके कारण घर व कार्यालय नजदीक होते हुए भी कर्मचारी व अधिकारी वाहनों का इस्तेमाल करते हैं। वायुमंडल में ऑक्सीजन की प्रचुर मात्रा होनी आवश्यक है। परंतु प्रदूषण के कारण पर्यावरण में कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा बढ़ती जा रही है। इस मौके पर रामकुमार नैन, सुभाष चंद, हरपाल शर्मा, सुभाष शर्मा, सन्नी कुमार, कर्मचंद खुराना आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

atalhind

महिलाओं की श्रम शक्ति भागीदारी में बाधाएं

atalhind

सरकार पिंजड़े में क़ैद तोते सीबीआई को रिहा करे-मद्रास हाईकोर्ट

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL