AtalHind
राष्ट्रीय

हरियाणा के भाजपा ने आईटी सेल प्रमुख अरुण यादव को हटाया

हरियाणा के भाजपा ने आईटी सेल प्रमुख अरुण यादव को हटाया

नई दिल्ली: गुरुवार सात जुलाई को मुस्लिमों और इस्लाम को लेकर हरियाणा भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अरुण यादव द्वारा किए गए विवदित ट्वीट्स पर भारी बवाल होने के बाद पार्टी ने देर रात यादव को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटा दिया.

गुरुवार को #अरेस्टअरुणयादव (#ArrestArunYadav) दिन के सर्वाधिक ट्रेंडिंग हैशटैग में से एक था.
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, प्रदेश भाजपा सचिव गुलशन भाटिया ने देर शाम बताया कि यादव को बिना कोई कारण बताए तत्काल प्रभाव से पद से हटाया जा रहा है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने भी इसकी पुष्टि की है.

कई ट्विटर यूजर ने सवाल उठाया था कि जब ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक और पत्रकार मोहम्मद जुबैर के एक पुराने और कथित विवादास्पद ट्वीट के लिए उन पर क़ानूनी कार्रवाई हुई है तो अरुण यादव जैसे भाजपा नेताओं को इससे छूट क्यों मिली हुई है.

यादव के उक्त विवादित ट्वीट हाल के नहीं हैं, लेकिन ट्विटर यूजर्स ने 2017 से इस साल मई के बीच के इन पुराने ट्वीट्स को निकालकर साझा करते हुए दिल्ली और हरियाणा पुलिस के हैंडल को टैग किया.
एनडीटीवी के अनुसार, यादव के खिलाफ अभी तक कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं की गई है, हालांकि उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है.

कई ट्विटर यूजर्स ने यह भी पूछा कि क्या सरकार एक बार फिर से निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के प्रति दिखाई गई नरमी के रास्ते पर है, जिनकी पैगंबर के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के फलस्वरूप भारत में बड़े पैमाने पर सार्वजनिक आक्रोश देखा गया था और इस टिप्पणी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी आलोचना हुई थी.
इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, हरियाणा के एक भाजपा नेता ने बताया कि यादव के खिलाफ खड़े हुए बड़े ऑनलाइन अभियान के चलते उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया. अख़बार ने इस नेता के हवाले से कहा, ‘उनकी गिरफ्तारी की मांग वाले 85,000 से अधिक ट्वीट्स के साथ यह एक बड़ा मुद्दा बन गया था.’

मालूम हो कि अगस्त 2015 में ट्विटर से जुड़े अरुण यादव के छह लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं.

Advertisement

Related posts

करनाल में किसानों के सिर फोड़े गए, उनकी टांगे, बांहे, और नाक की हड्डी तक तोड़ दी गई

atalhind

KISAN NEWS-राम राज्य का दावा और किसानों के खिलाफ कठोर कदम

editor

जाति जनगणना पर आरएसएस का यूटर्न, कहा- वह ख़िलाफ़ नहीं,

editor

Leave a Comment

URL