AtalHind
कैथल (Kaithal)व्यापार

खोलना चाहते हो हर-हित स्टोर देरी क्यों करो  आवेदन, 50 से अधिक कंपनियों की खाद्य सामग्री होगी उपलब्ध

शहर की तर्ज पर गांवों में खुलेंगे मॉडर्न रिटेल स्टोर, खोलना चाहते हो हर-हित स्टोर देरी क्यों करो  आवेदन, 50 से अधिक कंपनियों की खाद्य सामग्री होगी उपलब्ध,हर-हित स्टोर के लिए हेल्पलाइन नंबर 9517951711 पर करें संपर्क

कैथल, 13 सितंबर (अटल हिन्द/राजकुमार अग्रवाल ) उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बहुआयामी योजना ‘हर हित के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रदेश के युवा उद्यमियों को रिटेल इंडस्ट्री में आत्मनिर्भर बनाने के लिए हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन लिमिटेड विभाग ने इसकी शुरुआत की है।
Advertisement
योजना के अंतर्गत खोले जाने वाले स्टोर का साइट सर्वे विभाग द्वारा निशुल्क किया जा रहा है। इच्छुक आवेदक ‘हर हित योजना की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि प्रदेश में इस योजना के तहत पहले चरण में 2 हजार स्टोर खोले जाएंगे। जिसमें से 1500 स्टोर ग्रामीण इलाकों में और 500 स्टोर शहरी इलाकों में खुलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 2 अक्टूबर को गांधी जयंती तक 100 स्टोर खोलने का लक्ष्य रखा है।
इन स्टोर के माध्यम से सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले दैनिक जरूरतों के उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा मिलेगा और ग्राहकों तक उचित मूल्य पर पहुंच सुनिश्चित होगी। कैथल जिले में हर हित स्टोर खोलने के भरपूर अवसर उपलब्ध है। ऐसे में जिले वासियों को इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए।
Advertisement
उन्होंने बताया कि ‘हर हित योजना के तहत प्रधानमंत्री मुद्रा लोन प्रदान करने में सहायता प्रदान की जाएगी। बैंक लोन प्रदान करवाने के लिए चयनित उम्मीदवार को हर हित की फ्रेंचाइजी आवेदन के साथ-साथ मुद्रा लोन लेने के लिए वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक हर हित सपोर्ट डेस्क नंबर 9517951711 संपर्क कर सकते हैं।
आवेदन की प्रक्रिया आवेदन के लिए आधार कार्ड, 12वीं की मार्कशीट, पैन कार्ड, मूल निवास प्रमाण पत्र (डोमिसाइल सर्टिफिकेट),परिवार पहचान पत्र, दिव्यांग सर्टिफिकेट, भूतपूर्व सैनिक सर्टिफिकेट, स्टेटमेंट, गूगल मैप पर आपकी दुकान / साइट का लोकेशन लिंक चाहिए। पहले चरण में आवेदक को अपनी सामान्य जानकारियां जैसे आधार नंबर, वॉर्ड नंबर, पैन, शैक्षिक योग्यता संबंधित जानकारियां भरनी होगी। आवेदन के लिए वेबसाइट के माध्यम से फार्म भरना होगा। वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड, नाम, फोन नंबर और जिला डालना होगा। इसके बाद फोन पर ओटीपी आएगा। इसको डालते ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
Advertisement
Advertisement

Related posts

कैथल एसपी ने दो एएसआई सुदेश तथा एएसआई राजकुमार को किया सस्पेंड कर  केस दर्ज करवाया

atalhind

  कैथल पुलिस नाकाम ,राजेश से बोली आत्मसमर्पण कर दो ,कैथल डबल मर्डर घटना 

admin

बंदराना-रसूलपुर नहर के बीच अढ़ाई वर्षीय बच्चे का मिला शव, नहीं हुई शिनाख्त

admin

Leave a Comment

URL