AtalHind
अम्बालाटॉप न्यूज़हरियाणा

MLA  ने नपा प्रशासन पर लगाया करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप

MLA  ने नपा प्रशासन पर लगाया करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप
MLA  ने नपा प्रशासन पर लगाया करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप
MLA  ने नपा प्रशासन पर लगाया करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप
सरकार से विजिलेंस जांच कराने की मांग
निकाय मंत्री कमल गुप्ता से पत्राचार विधानसभा के उत्तर से ली खर्च की जानकारी
सफाई, जल निकासी, फायर सर्विस, स्वागत गेट, स्ट्रीट लाइट पर लगाया प्रश्नचिन्ह
अम्बाला, अटल हिन्द /पूर्ण सिंह
मुलाना विधायक वरुण चौधरी ने बराड़ा नगरपालिका प्रशासन द्वारा गत वर्षों में किए गए सफाई, जल निकासी, स्वागत गेट, फायर सर्विस जैसे विकास कार्यों के नाम पर किए गए करोड़ों रुपए के घोटाले तथा फर्जीवाड़े की विजिलेंस जांच की मांग की है।
पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक ने नपा प्रशासन तथा भाजपा सरकार पर जमकर आरोपों की बौछार करते हुए बताया कि उन्होंने विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव तथा स्थानीय शहरी निकाय मंत्री कमल गुप्ता से पत्राचार कर समस्त कार्यों पर किए गए क्रमवार व्यय के ब्यौरे का हवाला भी दिया।
उन्होंने कहा कि कस्बे में सफाई, स्ट्रीट लाइट, नालों के निर्माण, फायर सर्विस के नाम पर फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपए का भुगतान किया गया जबकि धरातल पर अभी तक सफाई, जल निकासी, फायर स्टेशन, शौचालय आदि का काम कहीं दिखाई नहीं देता। जिससे स्पष्ट है कि यह मात्र कागजी कार्रवाई करके जनता के खून पसीने की गाढ़ी कमाई व सरकार को चूना लगाने का काम किया गया है।
बॉक्स
इस तरह से दिखाया गया करोड़ों का खर्च
विधायक ने विधानसभा में अपने प्रश्न के उत्तर तथा कमल गुप्ता से किए गए पत्राचार के आधार पर विभिन्न विकास कार्यों पर हुए अनर्गल व्यय का ब्यौरा भी मीडिया से साझा किया।
उनके द्वारा उपलब्ध करवाए गए आंकड़ों के अनुसार सफाई पर गत 2 वर्षों में 31.70 लाख रुपये, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन पर 2.78 करोड़ रुपए, डस्टबिन खरीदने पर 4 लाख रुपए नालों के निर्माण, सफाई व मरम्मत पर 2.50 करोड रुपए, सार्वजनिक शौचालय के निर्माण, सफाई, मरम्मत पर 11 लाख रुपये, स्वागत गेट पर 13 लाख रुपए, फायर स्टेशन पर 1.55 करोड़ रुपए तथा अन्य विकास कार्यों पर 29 लाख  रुपए के बिलों का भुगतान किया गया जो प्रथमतः:  दृष्टि में सरा -सर फर्जी दिखता है क्योंकि धरातल पर यह विकास कार्य आधे अधूरे ,निर्माणाधीन अथवा नदारद है।
बॉक्स
सफाई कर्मियों के वेतन में भी गोलमाल
विधायक वरुण चौधरी ने सफाई कर्मचारियों को डीसी रेट पर वेतन न देने समय पर भुगतान न करने तथा संख्या के आधार पर कर्मचारियों की संख्या व आधारभूत ढांचा उपलब्ध न करवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने  तथा कर्मचारियों के शोषण पर लगाम लगाने के के लिए शीघ्र कदम उठाना  चाहिए सफाई कर्मचारियों को डीसी रेट की अपेक्षा बहुत कम वेतन दिया जा रहा है। विधायक ने सरकार से नपा कार्यालय का समग्र ऑडिट  विजिलेंस से करवाने की मांग करते हुए कहा कि ताकि घोटाले व फर्जीवाड़े से पर्दा हटाया जा सके तथा दोषियों के विरुद्ध कानून सम्मत कार्रवाई अमल में लाई जाए। विधायक ने कहा कि वे नगर निगम आयुक्त अंबाला से मिलकर फर्जीवाड़े व समस्या से अवगत करवाएंगे तथा शीघ्र समस्या का समाधान करवाएंगे। इस मौके पर यशदीप सैनी, जगबीर राणा, नारायणदास मेहंदीरत्ता, नरेश शर्मा, जीवन सहगल, हरजीत सिंह बिट्टू, विक्की बग्गा, विशाल राणा, साहब सिंह, नरपत दास, राजकुमार नाहरा आदि मौजूद रहे।
Advertisement

Related posts

भारत में बहुसंख्यकवाद का ख़तरा ,संविधान से ही बचेगा भारत देश

editor

लोगों को जीवित रहने के लिए दो जून की रोटी के लाले पड़े: आप

admin

जनता के आग्रह’ नहीं, प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट के चलते बदला गया राजीव गांधी खेल रत्न का नाम

admin

Leave a Comment

URL