AtalHind
गुरुग्रामटॉप न्यूज़

कड़ी मशक्कत के बाद जोहड़ से निकाला युवती का शव

कड़ी मशक्कत के बाद जोहड़ से निकाला युवती का शव

यह घटना पटौदी विधानसभा क्षेत्र के गांव मनियावास की

सुबह मंदिर के पास जोहड़ में दाना डालने गई थी युवती

फतह सिंह उजाला

Advertisement

पटौदी ।
 अलसुबह अपने घर से गांव में ही मंदिर के पास जोहड़ में मछलियों के लिए दाना डालने गई युवती अचानक गहरे गंदे पानी के जोहड़ में फिसल कर गिर गई । अचानक इस प्रकार गहरे जोहड़ में गिर कर डूबने की वजह से युवती की मौत भी हो गई । जब काफी देर तक युवती अपने घर नहीं लौटी तो परिजनों को बेचैनी हुई तथा उसकी तलाश करते गांव में ही जानकार लोगों से भी पूछताछ की।

इसके बाद में पता चला कि जोहड़ में दाना डालने के लिए गई युवती पांव फिसलने की वजह से जोहड़ में ही गिर गई है । बताया गया है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय वहां आसपास में अन्य कोई भी व्यक्ति नहीं था । युवति की पहचान प्रिया पुत्री राजेश कुमार के रूप में की गई है । जानकारी के मुताबिक गांव मोहनियावास में ही मंदिर के साथ कच्चे रास्ते से से ही युवती जोहड़ में मछलियों को दाना डालने के लिए गई थी । वहां फिसलन होने की वजह से उसका संतुलन बिगड़ गया और वह सीधे जोहड़ में जा गिरी । इसके बाद पुलिस प्रशासन और दमकल विभाग को सूचना दी गई । पटौदी दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और इसके साथ ही गुरुग्राम में गोताखोर टीम को भी हादसे के बारे में जानकारी दे दी गई ।

पटोदी दमकल विभाग से वाहन लेकर चालक बाबूलाल और फायरमैन बिजेंदर, चरण सिंह , साहब राम घटनास्थल पर पहुंचे । इसके बाद में दमकल विभाग के ही कर्मचारियों ने जोहड़ में उतर कर काफी देर तक पानी में डूबी युवती को तलाश किया। काफी देर तक संभावित ठिकाने अथवा जहां युवती के फिसल कर गिरने की संभावना थी वहां और उसके आसपास भी दमकल विभाग के कर्मचारियों के द्वारा पानी में डूबकिया लगाकर युवती को तलाश किया गया । बड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग के ही एक कर्मचारी के हाथ पानी में डूबी युवती का दुपट्टा आ गया। जिससे इसके बाद में रस्सी की सहायता से दमकल विभाग के कर्मचारियों के द्वारा युवती को बिना देरी किए जोहड़ से बाहर निकाला गया।

बाहर निकाल कर बिना समय गवाएं युवती बचाने के प्रयास के दृष्टिगत उसके शरीर से पानी भी निकाला गया , लेकिन तब तक युवती की मृत्यु हो चुकी थी। इस घटना की पटोदी थाना पुलिस को भी सूचना दे दी गई थी और मौके पर पुलिस प्रशासन के साथ-साथ डायल 112 वाहन भी पहुंच चुका था। आवश्यक कारवाई किया जाने के उपरांत पानी में डूब कर मृतक युवती का पोस्टमार्टम करवाया जाने के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया । इस दुखद और  असामयिक हादसे के बाद से पीड़ित परिवार के साथ साथ गांव में मातम का माहौल बना हुआ है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

ग्राहम स्टेंस और उनकी संतानों की याद में जिन्हे हिंदुत्ववादी जमातों से जुड़े मानवद्रोहियों ने 22 जनवरी 1999 को जिंदा जला दिया था.

editor

मुझे जबरन चूमा, मेरे कपड़े उतार दिए और तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड किए. जब मैं मदद के लिए चिल्लाई तो जान से मारने की धमकी दी-छात्रा

editor

IIT-BHU गैंगरेप मामला: छात्र, आरोपियों को  बचाने वाले बीजेपी नेताओं पर भी कार्रवाई की मांग

editor

Leave a Comment

URL