AtalHind
टॉप न्यूज़ राजनीति हरियाणा

खट‍्टर के बयान के बाद पिछड़ा वर्ग से भाजपा के संभावित प्रत्याशियों में बढ़ा हौसला, लगा रहे दांव-पेंच

खट‍्टर के बयान के बाद पिछड़ा वर्ग से भाजपा के संभावित प्रत्याशियों में बढ़ा हौसला, लगा रहे दांव-पेंच
झज्जर (तपस्वी शर्मा)
2022: निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग की सीट बनी रहे इसके लिए पिछड़ा वर्ग से भाजपा के संभावित प्रत्याशी पूरा प्रयास कर रहे हैं।
बुधवार को पिछड़ा वर्ग से संबंध रखने वाले संभावित प्रत्याशियों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ से उनके गुरुग्राम निवास पर मुलाकात की और पिछड़ा वर्ग के ही प्रत्याशी को टिकट देने की बात रखी। संभावित प्रत्याशियों ने प्रदेशाध्यक्ष को सीट जीत कर उनकी झोली में डालने की बात भी कही।
सीएम मनोहर लाल के बयान के बाद पिछड़ा वर्ग के संभावित प्रत्याशियों के हौंसले बढ़ गए और चुनाव की तैयारियों को और गति दे दी। वहीं जनरल कैटेगरी की सीट आने के बाद कांग्रेस पार्टी से जनरल कैटेगरी से संबंध रखने वाले प्रत्याशी भी बैठक कर जनरल सीट पर ही उम्मीदवार उतारने को लेकर मंथन कर चुके है।
उधर, चुनाव के शेडूयल जारी होने के बाद चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैै। नगर परिषद, बैंक, बिजली निगम, जन स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस वेरिफिकेशन करवाने के लिए प्रत्याशियों की चहल-कदमी बढ़ गई है। चुनावों को लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां जोरों से चल रही है।
नगर परिषद चुनाव को लेकर धारा 144 लागू :
जिलाधीश कैप्टन शक्ति सिंह ने जिला में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू करके हथियार रखने पर प्रतिबंध लगा दिया है। आगामी 19 जून को होने वाले निकाय चुनाव को देखते हुए ये आदेश जारी किए गए हैं।
जिलाधीश द्वारा जारी आदेशों में कहा गया है कि राज्य चुनाव आयोग द्वारा जिला के झज्जर और बहादुरगढ़ नगर परिषद के लिए चुनाव की घोषणा कर दी गई है और आगामी 19 जून को प्रधान और पार्षदों के लिए मतदान होना है।
संज्ञान में आया है कि निकाय चुनाव के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कदम उठाने आवश्यक हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए जिलाधीश ने जिला की सीमा में निकाय चुनाव संपन्न होने तक लाठी, आग्नेय अस्त्र, तलवार, बरछा, कुल्हाड़ी, जेली, गंडासा, चाकू व साइकिल की चेन सहित नुकसान पहुंचा सकने वाली चीजों को लेकर चलने पर प्रतिबंध लगा दिया है।
बैंक, नगर परिषद सहित अन्य कार्यालयों में प्रत्याशियों का बढ़ा आवगमन :
शेडूयल जारी होने के बाद चेयरमैन का पद हो या वार्ड मेंबर का सरकार द्वारा निर्धारित की गई गाइड लाईन की पालना करने के लिए प्रत्याशियों ने अपना कार्य शुरू कर दिया है।
बुधवार को नो ड्यूज सर्टिफिकेट लेने के लिए प्रत्याशी संबंधित कार्यालयों में पहुंचें। कई प्रत्याशियों ने जहां अपने बैंक के पुराने लोन की अदायगी ब्याज सहित जमा करवाई। वहीं कईयों ने पानी के बकाया बिल भरे और अन्य कार्यालयों में जाकर भी नो ड्यूज को लेकर जानकारी ली।
शांत बैठे सामान्य वर्ग के प्रत्याशी भी उतरें मैदान में :
निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग में सीट आने के पार्टी जिसे टिकट देगी उसका साथ देने की बात कहने वाले प्रत्याशी भी मैदान में उतर चुके है। इसके लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे है। कुल मिलाकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है और सभी अपने-अपने उम्मीदवार की जीत का दावा कर रहे है।
कांग्रेस व भाजपा के नेताओं के संपर्क में आप :
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज स्थानीय नेताओं को अगर उनकी पार्टी से टिकट नहीं मिलती है तो वह बागी तेवर अपना सकते है। आप की टीम उन पर पूरी नजर रखें हुए है।
कांग्रेस और भाजपा के कुछ दिग्गज नेता या फिर चेयरमैन पद के लिए स्वयं को प्रबल दावेदार मानने वाले प्रत्याशी आप के संपर्क में है। जिसके चलते आप द्वारा उनकों अपने पक्ष में लाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे है।
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

हिरासत में मौत के आरोप में 12 पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज

admin

कैथल नगर परिषद चेयरपर्सन सीमा कश्यप सस्पैंड

admin

ख़तरनाक चेतावनी है भारतीय संसद और विधानसभाओं में अपराधियों की बढ़ती संख्या -हाईकोर्ट

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL