AtalHind
टॉप न्यूज़ फतेहाबाद हरियाणा

कौन बनेंगा जाखल नपा का प्रधान पार्षदों सहित हल्का सांसद व टोहाना विधायक को भेजा पत्र, चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी  

कौन बनेंगा जाखल नपा का प्रधान
पार्षदों सहित हल्का सांसद व टोहाना विधायक को भेजा पत्र, चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी
जाखल, 29 जुलाई  योगेश खनेजा
 पिछले कई दिनों से नपा प्रधान की कुर्सी पाने के लिए पार्षद अपनी अपनी गोटियां फिट करने में लगे हुए है। जिला फ तेहाबाद के जाखल में नपा प्रधान का पद खाली होने के कारण जाखल नगर पालिका क्षेत्र में विकास कार्य ठप्प पड़े हुए हैं। नपा प्रधान पद पाने के लिए पार्षदों में खलबली मची हुई है। जाखल नगरपालिका के रिक्त पड़े प्रधान व उपप्रधान पद के चयन हेतु 2 अगस्त की तिथि निर्धारित कर सभी पार्षदों सहित हल्का सांसद व टोहाना विधायक को नोटिस के माध्यम से सूचना दे गई है। वहीं प्रधान पद कि दौड़ में शामिल पार्षदों ने अपनी गोटिया फि ट करनी शुरू कर दी है। बता दे कि जाखल नगरपालिका पूर्व में रही प्रधान सीमा गोयल व उपप्रधान अमित कुमार के प्रति आविश्वाश मत पारित कर दिया था जिसकी वजह से दोनों की कुर्सी छीन गई। तब से लेकर आज तक प्रधान व उपप्रधान के पद रिक्त थे। नगर पालिका जाखल के पार्षदों ने जाखल नगरपालिका के प्रधान व उपप्रधान के पद के चयन की मांग की थी। अब संबधित विभाग की तरफ  से इन दोनों के चयन करने की तिथि 2 अगस्त दिन सोमवार तय किया है।

 

Who will become the head of Jakhal Napa
Letter sent to Halka MP and Tohana MLA including councilors, all preparations for election completed

प्रधान व उपप्रधान चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी
प्रशासन ने नगरपालिका प्रधान व उपप्रधान पद पद के चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 2 अगस्त को सुबह साढ़े ग्यारह बजे चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नगरपालिका प्रधान की कुर्सी के लिए तीन उम्मीदवारों के बीच आमने सामने की टक्कर होनी लगभग तय है। यहां पर प्रधान पद के लिए महिला सीट आरक्षित है। तीन धडों बंटे नगरपालिका के 13 पार्षदों में से तीन महिला पार्षदों के नाम सामने आ रहे है। हालांकि उम्मीदवारों के नाम चुनाव नामांकन के समय ही साफ  होंगे। प्रशासन ने नगरपालिका प्रधान और उपप्रधान के चुनाव के लिए 2 अगस्त की तारीख निर्धारित कर दी है। उपायुक्त द्वारा जारी पत्र के अनुसार चुनाव का एजेंडा जारी भी हो चुका है।
प्रधान व उपप्रधान के खिलाफ  अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद कुर्सी खाली
जिला फ तेहाबाद के जाखल मंडी हाल ही में 19 वर्ष बाद नगरपालिका घोषित हुई थी। पहले जाखल गांव और जाखल मंडी पंचायत के अधीन आती थी। करीब 3 साल पहले ही मुख्यमंत्री ने जाखल मंडी को नपा का दर्जा दिया था। जिसमे जाखल की नगरपालिका की प्रथम प्रधान महिला पहले ही आरक्षित हो चुकी थी। जिसके तहत जाखल नगरपालिका के 13 पार्षदों में सर्वसम्मति से सीमा गोयल को चेयरपर्सन पद की कुर्सी पर बिठाया गया था। वही वाइस चेयरमैन के लिए अमित बागड़ी को नियुक्त किया गया था। लेकिन उसके बाद चेयरपर्सन के खिलाफ  अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद यह कुर्सी खाली पड़ी है। वहीं अब फि र से नपा चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के पद को लेकर चल रही खींचतान फि र से जोरों शोरोंं से चल रही है। मौजूदा सदन के कार्यकाल में यह दूसरा मौका है जब कुर्सी के लिए पार्षदों में उठा पटक होगी। आंकड़ों के जोड तोड को फि ट करने के लिए तीनों गुट एक दुसरे में सेंध लगाने में जुटे हैं।
कौन काबिज होगा कुर्सी पर
2 अगस्त को जाखल नगर पालिका के प्रधान व उपप्रधान की कुर्सी पर कौन काबिज होगा ये तो समय ही बतायेगा। फि लहाल प्रधान पद के चाहने वाले अपनी अपनी गोटियां फि ट करने में जुट गए हैं फि लहाल प्रधान पद की दौड़ में वार्ड 3 की पार्षद  मोनिका गोयल, वार्ड 4 की पार्षद कीर्ति गोयल व वार्ड 2 की पार्षद बीरा रानी का नाम सब से आगे आ रहा है।
पार्षदों सहित सांसद व विधायक को भेजा पत्र
जानकारी देते हुए जाखल नगरपालिका सचिव पंकज गुर्जर ने बताया कि जाखल नगरपालिका के प्रधान व उपप्रधान का चुनाव  उपमंडल अधिकारी टोहाना की देखरेख में करवाया जायेगा जिस लिए 2 अगस्त दिन सोमवार 12 बजे का समय निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस बारे जाखल के सभी पार्षदों सहित सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल व टोहाना विधायक देवेंद्र बबली को भी पत्र भेज कर सूचित किया गया।
चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी
टोहाना एसडीएम गौरव अंतिल ने बताया कि उपायुक्त फ तेहाबाद द्वारा जारी किए गए निर्देशों के अनुसार चुनाव प्रक्रिया 2 अगस्त सोमवार नगरपालिका कार्यालय में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया नगर पालिका प्रधान पद और उप प्रधान पद के लिए चुनाव को देखते हुए सुरक्षा प्रबंधन डीएसपी को लिखा गया है वही इस दौरान वीडियोग्राफ ी भी कराई जाएगी।
अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की कार्यप्रणाली से खफा थे पार्षद
दिसम्बर 2018 में संपन्न हुए जाखल नपा के चुनाव में नोहर चंद गोयल की पुत्रवधू सीमा गोयल ने जीत अर्जित करने के बाद नपा जाखल की अध्यक्ष एवं अमित बागड़ी उपाध्यक्ष बने थे। इसके बाद करीब डेढ़ वर्ष तक सब ठीक ठाक चला, परंतु इसके बाद प्रधान व उपप्रधान के कार्यों से संतुष्ट न होने पर विरोध में आए 9 पार्षदों ने बगावत शुरू कर दी। जिसके चलते पार्षदों ने उपाध्यक्ष पद को बीते बर्ष पद मुक्त कर दिया था तो वहीं कुछ अंतराल बाद बागी हुए 12 पार्षदों ने नपा अध्यक्ष के खिलाफ मतदान कर नपा अध्यक्ष को पद मुक्त कर दिया था।
अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में थे 12 पार्षद
अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 12 पार्षदों ने गुप्त मतदान किया था। इसमें वार्ड 1 के पार्षद हरविन्द्र सिंह, वार्ड 2 की पार्षद बीरा रानी,  वार्ड 3 की पार्षद मोनिका गोयल, वार्ड 4 की पार्षद कीर्ति गोयल,  वार्ड 5 की पार्षद सीमा रानी,  वार्ड 6 से पार्षद गोबिन्द राम,  वार्ड 7 की पार्षद स्वाति रानी,  वार्ड 8 से पार्षद विक्रमजीत सिंह, वार्ड 9 से पार्षद विक्रम सैनी, वार्ड10 से पार्षद विकास कामरा, वार्ड 11 से पार्षद अमित बागड़ी, वार्ड 12 से पार्षद नीटी बांसल ने नपा अध्यक्ष सीमा गोयल के खिलाफ मतदान किया था।
Advertisement
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

कैथल में एंबुलेंस चालकों को पिछले 5 दिनों से नहीं मिल रही ऑक्सीजन

admin

दिल्ली से वापस भेजे गए भारतीय मूल के अरबपति ने कहा- सिंघू बॉर्डर पर लंगर लगाने से ऐसा सलूक हुआ

admin

दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित शिविर में हुई धांधली की निष्पक्ष जांच हो – विकलांगता आयुक्त

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL