AtalHind
मनोरंजन लाइफस्टाइल

न्यूडिस्ट क्लब (Nudist Club)यू.एस. में काफी लोकप्रिय है

न्यूडिस्ट क्लब (Nudist Club) कब और कहाँ शुरु हुए? नंगेपन में विश्वास रखने के लिए उनका क्या तर्क है?
गूगल पर समय बिताने के बाद मुझे पता चला कि न्यूडिस्ट क्लब की उत्पत्ति कब और कहाँ से हुई, इसके बारे में कोई निश्चित सुराग नहीं है, लेकिन हाँ यह अब यू.एस. में काफी लोकप्रिय है….

क्या एक न्यडिस्ट समुदाय है?

Advertisement

सीधे शब्दों में कहें तो, न्यडिस्ट समुदाय वे स्थान हैं जहाँ लोग बिना कपड़ों के रहते हैं। कुछ मोबाइल होम यूनिट्स का सिर्फ उसी क्षेत्र में संग्रहित किया जाता है जहां कपड़े वैकल्पिक होते हैं, जबकि अन्य अधिक upscale होते हैं, जैसे कि Tampa, FL के बाहर Caliente रिसॉर्ट्स, upscale घरों की एक दीवारों वाले समुदाय जो 600k रेंज में अच्छी तरह से बेच सकते हैं। कैलिएंटे, कॉन्डोस, टाउनहोम और एकल-परिवार के घरों में एक घर के मालिक संघ के रूप में काम करते हैं, जिससे यह बहुत पसंद होता है जैसे कि आपके समुदाय के दादा-दादी सेवानिवृत्त हो जाते हैं … बस कम कपड़ों के साथ।
तो क्या न्यडिस्ट समुदाय न्यूडिस्ट रिसोर्ट नहीं हैं?

इनमें से कई फैनसियर स्पॉट, जैसे कि कैलिएंट और पाम स्प्रिंग्स के डेजर्ट सन रिज़ॉर्ट, परिसर में रिसॉर्ट हैं। Caliente में रहने के दौरान मोबाइल होम समुदायों में से एक में अपने कपड़ों का व्यापार करने की तुलना में अधिक कीमत का टैग होता है, निवासी पूल, रेस्तरां, और संगठित गतिविधियों जैसे रिसॉर्ट सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं, जो उम्मीद करते हैं कि सनस्क्रीन की अत्यधिक लागत से दूर रहें फ्लोरिडा में रहते हुए पूरे समय नग्न रहते हैं।
क्या वहां रहने वाले लोग सभी खुशमिजाज हैं?

यह एक सामान्य ग़लतफ़हमी है, लेकिन यह समझने योग्य है। न्यडिस्ट जानते हैं कि “लोग उन्हें [झूलते हुए] के साथ जोड़ते हैं, क्योंकि केवल समय [नियमित रूप से कपड़े पहने लोग] नग्न होते हैं, जब वे यौन संबंध रखते हैं या जब वे स्नान कर रहे होते हैं,” द नैटुरिस्ट सोसाइटीज एन पत्रिका के परामर्श संपादक मार्क स्टोरी बताते हैं ।
न्यडिस्ट समुदायों में लोग क्या करते हैं?

Advertisement

जिन निवासियों से मैंने बात की, उनमें से एक टन गतिविधियों में वे नग्न करना पसंद करते थे: मेल प्राप्त करना, कार को ठीक करना, एक बाहरी संगीत कार्यक्रम देखना, मोटरसाइकिल की सवारी करना, कचरा बाहर निकालना, कुत्ते को पड़ोस में टहलने के लिए ले जाना और खेलना एक छायादार ओक के पेड़ के बाहर स्क्रैबल..

आप अपने पड़ोस में नग्न क्यों होना चाहेंगे?

Advertisement

याद है वो समय जब आप कॉलेज में स्किन डिपिंग के लिए गए थे और यह कितना मजेदार था और यह कितना अच्छा लगा, एक बार जब आप इस तथ्य पर पहुंच गए कि आपके दोस्त आपके मजाक का मजाक उड़ा रहे हैं? न्यूडिस्ट हर समय उस एहसास का आनंद लेते हैं। कैलिएंटे निवासी ने इसे इस तरह समझाया, “यदि आप एक छायादार ओक के पेड़ के नीचे एक पिकनिक बेंच पर बैठे हैं और यह 82 डिग्री है और वहाँ एक अच्छी हवा चल रही है, तो यह बहुत अच्छा लगता है कि आपकी त्वचा पर हवा बह रही है। कपड़ों के बाहर आप अंदर की तरफ पसीना बहा रहे हैं। मानव शरीर में इस खूबसूरत तंत्र की विशेषता है जिसे इसके तापमान को नियंत्रित करने के लिए पसीना कहा जाता है। ” यह एक विज्ञापन होना चाहिए: “एक न्यडिस्ट समुदाय में रहते हैं और हमेशा के लिए दाग को अलविदा कहते हैं!”

क्या वहां रहने वाले न्यडिस्ट कभी समुदाय छोड़ देते हैं?

निश्चित रूप से इसके लिए कोई आवश्यकता नहीं है। जबकि कैलिएंट (और अमेरिका में अधिकांश रिसॉर्ट्स) में स्टैंडअलोन किराने की दुकान नहीं है – नग्न किराने की खरीदारी के लिए, आपको फ्रांस में कैप डी’गडे रिसॉर्ट जाना होगा – आप पास के स्टोर से आसानी से किराने का सामान प्राप्त कर सकते हैं। और कैलिएंट अपने निवासियों और मेहमानों के लिए कूरियर सेवाएं प्रदान करता है ताकि उन्हें कभी भी कपड़े पहनना न पड़े और मैदान को चलाने के लिए छोड़ दें। और अगर उस दिन अच्छी हवा चल रही हो, तो आप क्यों जाना चाहेंगे?(by-अविनाश मिश्रा)

Advertisement
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

कोविड महामारी ने पहले से हाशिये पर पड़े एलजीबीटीक्यूआई+ समुदाय की पीड़ा को और बढ़ाया है

atalhind

कमरे में ले जाकर जबरदस्ती 4 लोगों ने संबंध बनाये, धमकी देकर बनवाई गन्दी फिल्म’

admin

महाराज अग्रसेन के सिद्धांतों पर आधारित कहानी ‘घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की’ एण्डटीवी पर!

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL