AtalHind
राष्ट्रीय

पटौदी में  इंडियन नेशनल लोकदल को बड़ा झटका, आप के हुए सुखबीर तंवर

पटौदी में  इंडियन नेशनल लोकदल को बड़ा झटका, आप के हुए सुखबीर तंवर
पिछला विधानसभा चुनाव इंनेलो टिकट पर ही पटौदी से ही लड़ा
मौजूदा समय में इंडियन नेशनल लोकदल के रहे हैं प्रदेश प्रवक्ता
आप के हरियाणा प्रभारी सांसद सुशील गुप्ता ने पहनाई आप की टोपी

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी । दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी की पंजाब में चली आंधी के बाद बनी सरकार का असर पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी दिखाई देने लगा ह। दिल्ली के साथ लगते एनसीआर के इलाके में शामिल पटौदी विधानसभा क्षेत्र के ही रहने वाले इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुखबीर तवर ने इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी से पूरी तरह किनारा करते हुए आप की सदस्यता ग्रहण कर ली है। सीधे शब्दों में इंडियन नेशनल लोकदल को सुखबीर तंवर के जाने से यह पहला बड़ा झटका लगा है। गौरतलब है कि बीता विधानसभा चुनाव सुखबीर तवर ने पटौदी विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी की टिकट से ही लड़ा था । इसके अलावा सुखबीर तंवर की धर्म पत्नी सुमित्रा तंवर भी इनेलो में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी है । जानकारों का मानना है कि आने वाले समय में अन्य राजनीतिक दलों में भी इसी प्रकार का बदलाव देखने से इनकार नहीं किया जा सकता है।
बादशाहपुर के प्रभारी सुखबीर तंवर ने अपने पदों और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देकर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। आप आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने पार्टी का पटका और टोपी पहनाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवायी। शहीदी दिवस और सदस्यता ग्रहण के अवसर पर बोलते हुए सुखबीर तंवर ने शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की शहादत को नमन किया और शहीद दिवस पर संकल्प लिया कि शहीदे आजम भगत सिंह के सपनो का भारत सृजन में अपना योगदान देंगे। पंजाब विधानसभा में ऐतिहासिक सफलता के पश्चात भारत ही नही अंतराष्ट्रीय स्तर पर आम आदमी पार्टी चर्चा का केंद्र बिंदु बनकर उभरी है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली प्रदेश में केंद्र सरकार द्वारा निरंतर पैदा किये गये अवरोधों के बावजूद सुशासन का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करते हुए शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी और सामरिक विकास पर ऐतिहासिक कार्य किये।
उन्होंनेकहा कि दिल्ली विकास के मॉडल की झलक पंजाब सरकार के प्राथमिक निर्णयों से दृष्टिगोचर हो रही है। आम आदमी पार्टी राष्ट्र और हरियाणा प्रदेश में व्याप्त राजनीतिक शून्यता का अंत करेगी। राष्ट्र और प्रदेश के जन सामान्य तक संविधान की मूल अवधारणा को पहुंचाकर भारत रत्न बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के विचारों के प्रतीक भारतीय लोकतंत्र को सुदृढ़ किया जायेगा। सदस्यता ग्रहण के अवसर पर पुर्व विधायक उमेश अग्रवाल, मुकेश डागर, सूर्यदेव यादव, धीरज यादव, ओम प्रकाश गुप्ता, जयनारायण बजाडिया, मंजू सांखला, सारिका वर्मा, सुरेश सैनी, सतबीर पंवार सहित सैंकड़ों आप कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

असंगठित मजदूरों के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया 

admin

लड़की प्राइवेट पार्ट में घुसेड़ी बोतल,महिला दोस्त सहित सभी आरोपी गिरफ्तार

admin

एडल्ट मैगजीन सेंसर करने की जरूरत नहीं है. बस मैगजीन में पॉलिटिक्स नहीं होनी चाहिए.

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL