AtalHind
टॉप न्यूज़शिक्षाहरियाणा

एनटीए ने जारी किया जेईई एडवांस का रिजल्ट,गुरुकुल के समर्पण और प्रभात की 125 तथा 147वीं रैकिंग

एनटीए ने जारी किया जेईई एडवांस का रिजल्ट

गुरुकुल के समर्पण और प्रभात की 125 तथा 147वीं रैकिंग

राज्यपाल आचार्य देवव्रत जी के मार्गदर्शन में गुरुकुल कर रहा है बच्चां के सपनों को साकार


कुरुक्षेत्र, 11 सितम्बर 2022:(ATAL HIND.COM)

गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्र समर्पण वर्मा और प्रभात कुमार ने जेईई एडवांस में क्रमशः 125वीं और 147वीं रेंक हासिल कर नया इतिहास रचा है। इसके अलावा गुरुकुल के ही रोहन लाठर, अमिताभ, अभय, हन्नी, साहिल और कुनाल ने भी जेईई एडवांस में सफलता हासिल की है। यह गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्रों का प्रतियोगी परीक्षाओं में अभी तक सबसे बेहतर रिजल्ट है जिसे लेकर गुरुकुल परिसर सहित अभिभावकों में जश्न का माहौल है। प्रधान राजकुमार गर्ग ने निदेशक कर्नल अरुण दत्ता, प्राचार्य सूबे प्रताप, व्यवस्थापक राम निवास आर्य, आईआईटी विंग के जितेन्द्र अहलावत, प्रकाशी जोशी, मुख्य संरक्षक संजीव आर्य सहित सभी अध्यापक और संरक्षक मंडल को इसके लिए बधाई दी। गुरुकुल के संरक्षक एवं गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत जी ने भी जेईई एडवांस के उत्कृष्ट परिणाम पर गुरुकुल परिवार को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
प्राचार्य सूबे प्रताप ने बताया कि राज्यपाल आचार्य देवव्रत जी ने गुरुकुल के प्राचार्य पद पर रहते हुए एक सपना संजोया था कि यहां के छात्र अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर देश के भावी डाॅक्टर, इंजीनियर, बड़े अधिकारी बनें। इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने गुरुकुल कुरुक्षेत्र में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई बल्कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए विशेषज्ञ अध्यापकों को भी यहां नियुक्त किया। अब उनका यह सपना साकार होता नजर आ रहा है क्योंकि प्रतिवर्ष गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्र जेईई मेन, जेईई एडवांस, नीट, एनडीए, एनटीएसई जैसी परीक्षाओं में अच्छी रेंक से उत्र्तीर्ण होकर डाॅक्टर, इंजीनियर, उच्च अधिकारी बनने की ओर अग्रसर हैं। पिछले 5 वर्षों की बात करें तो गुरुकुल कुरुक्षेत्र के 50 से अधिक छात्रों का चयन एनडीए, आईआईटी, एमबीबीएस के लिए हुआ है जो गुरुकुल परिवार के लिए गर्व की बात है।
प्राचार्य सूबे प्रताप का कहना है कि अपने कठोर परिश्रम और दूरदर्शी सोच की बदौलत महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत जी ने गुरुकुल को जिस मुकाम पर पहुंचाया है, यह किसी से छिपा नहीं है। उनके मार्गदर्शन में गुरुकुल परिवार निरन्तर उनके सपनों को मूर्तरूप देने के लिए प्रयासरत है। गुरुकुल का एक-एक अध्यापक छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। एनडीए विंग हो चाहे आईआईटी विंग, छात्रों के एक-एक डाउट्स को टीचर अच्छी तरह क्लियर करते हैं बल्कि स्कूल टाईम के बाद हाॅस्टल में जाकर भी छात्रों की शंकाओं का समाधान करते हैं। गुरुकुल प्रबंधक समिति नई से नई तकनीक और उपकरण छात्रों के लिए तुरन्त उपलब्ध करवाती है। गुरुकुल परिवार का एक-एक सदस्य छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है और आईआईटी, एनडीए के शानदार परीणाम यहां के छात्रों और अध्यापकों के परिश्रम के साक्षी हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि गुरुकुल के छात्र भविष्य में भी ऐसे ही परीक्षा परिणाम देते रहेंगे।

Advertisement

Related posts

इलाज करवाना है और पैसे नहीं है लेकिन आयुष्मान कार्ड तो होगा ना आपके पास नहीं है कोई बात नहीं आयुष्मान मित्र 15 सितम्बर 30 सितंबर तक आपके पास आ रहे है कार्ड बनवा लेना

atalhind

AshaTha Gupt Navratri : 30 जून से शुरू होंगे गुप्त नवरात्र, जानिए पूजन विधि और महत्व

atalhind

जाखल नगर पालिका चुनाव कीर्ति गोयल सर्वसम्मति से चुनी प्रधान, गोविंद बने उपप्रधान

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL