AtalHind
गुरुग्राम

दिल दहला देने वाली दुर्घटना, बिलासपुर चौराहा फ्लाईओवर शिलान्यास से पहले ही

दिल दहला देने वाली दुर्घटना, बिलासपुर चौराहा फ्लाईओवर शिलान्यास से पहले ही

सौभाग्य से बाइक सवार बचा, ट्रक बाइक को 4 किलोमीटर घसीट ले गया

बाइक में लगी आग से ट्रक ड्राइवर केबिन और इंजन आग से राख बने

Advertisement

फतह सिंह उजाला
पटौदी । बुधवार को दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे पर सबसे व्यस्त रहने वाले पटौदी क्षेत्र के बिलासपुर चौक पर फ्लाई ओवर का शिलान्यास का कार्यक्रम तय किया गया । यह कार्यक्रम केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के हाथों किया जाने का पूर्व निर्धारित था। बुधवार को ही एक बार फिर बिलासपुर चौक पर दिल दहला देने वाला हादसा हुआ । इस हादसे में सौभाग्य से बाइक चालक सवार बच गया, लेकिन बेकाबू ट्रक चालक , बाइक को अपने ट्रक के साथ ही नीचे घसीटते हुए करीब 4 किलोमीटर तक ले गया । इस दौरान बाइक में आग लगने के कारण ट्रक का इंजन और चालक केबिन भी पूरी तरह से जलकर राख हो गया । इसके साथ ही ट्रक में उलझी हुई बाइक भी पूरी तरह से नष्ट हो गई । इस हादसे की सूचना मिलते ही पटौदी और मानेसर की फायर ब्रिगेड गाड़ियां मौके पर पहुंची और लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद सुलगते वे ट्रक की आग को शांत किया गया । इस दौरान यातायात भी आंशिक रूप से प्रभावित हुआ ।

जानकारी के मुताबिक बाइक सवार युवक जिसकी पहचान सतीश कुमार पुत्र नरेंद्र निवासी वार्ड 10 पटौदी के रूप में की गई, वह बाइक पर सवार होकर जैसे ही मुख्य सड़क मार्ग पर पहुंचा। उसी दौरान गुरुग्राम की तरफ से तेज गति से आ रहे ट्रक चालक ने सीधी बाइक में टक्कर दे मारी । अप्रत्याशित रूप से टक्कर लगने के कारण बाइक पर बैठा युवक उछल कर सड़क के एक किनारे जा गिरा । लेकिन चालक स्पीड से लेकर आ रहे ट्रक के नीचे ही फस गई बाइक को घसीटते हुए करीब 4 किलोमीटर दूर तक ले गया । जब ट्रक चालक बिलासपुर के नजदीक गंदा नाला के पास पहुंचा तो तब तक बाइक में सड़क पर रगड़ खाते हुए आग लग चुकी थी ।

Advertisement

बाइक में लगी आग ने ट्रक के इंजन को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक ट्रक चालक ने जैसे ही देखा कि इंजन से धुआं उठ रहा है और आग सुलग रही है , चालक मौके से फरार हो गया । वही ऐसी भी चर्चा सुनी गई है कि जब ट्रक चालक ने ट्रक को रोका तो इस भयंकर हादसे को देखने वाले लोगों के द्वारा चालक को पकड़ कर उसकी धुनाई भी कर दी गई। कथित रूप से चालक को किसी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। ट्रक चालक की तत्काल पहचान नहीं हो सकी है ।

Heartbreaking accident, even before the foundation stone of Bilaspur Chauraha flyover

Luckily the bike rider survived, the truck dragged the bike 4 km

Advertisement

The truck driver’s cabin and engine became ashes due to the fire in the bike.

इस संदर्भ में जानकारी के लिये बिलासपुर थाना में कई बार फोन किया गया, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला । जानकारी के मुताबिक 10 टायर वाला ट्रक आरजे 14 जीडी 9797 को तेज गति से दौड़ता हुआ चालक जयपुर की तरफ जा रहा था । उसी दौरान ही सतीश कुमार नामक युवक बाइक पर सवार होकर जैसे ही मुख्य सड़क मार्ग पर पहुंचा, पीछे से आ रहे ट्रक चालक ने सीधी बाइक में टक्कर दे मारी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक बेहद सौभाग्यशाली रहा कि टक्कर लगते ही वह उछलकर सड़क के किनारे गिर गया और युवक को किसी भी प्रकार की कोई भी छोटी मोटी चोट नहीं लगी। लेकिन बाइक ट्रक के नीचे फस गई और चालक बाइक को ट्रक के साथ घसीटते हुए ट्रक को दौड़ता हुआ ले गया। इसके बाद बिलासपुर के अंडरपास के नजदीक पहुंचने पर ही जब देखा कि ट्रक में आग लग चुकी है, उसके बाद ट्रक को रोका । कथित रूप से कुछ लोगों के द्वारा ट्रक चालक को मौके पर ही दबोच लिया गया और उसकी धुनाई भी की गई ।
बाइक और ट्रक में लगी आग कितनी अधिक भयंकर रही होगी , इसका अंदाजा इस प्रकार लगाया जा सकता है कि आग को बुझाने के लिए पटौदी और मानेसर दमकल विभाग की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मचारियों के द्वारा करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग का गोला बनते जा रहे ट्रक में आग को बुझाने में कामयाबी मिल सकी। आग लगने के कारण ट्रक का चालक केबिन पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया । बताया गया है कि इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद बिलासपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची । समाचार लिखे जाने तक ट्रक चालक की पहचान नहीं हो सकी थी और ट्रक के मालिक को इस हादसे की सूचना दिया जाने के बाद उसका इंतजार किया जा रहा है । बहरहाल दिल दहला देने वाले हादसे के बाद और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा बिलासपुर चौक पर फ्लाईओवर का शिलान्यास किया जाने के उपरांत स्थानीय लोगों को उम्मीद बनी है कि आने वाले समय में जल्द ही यहां सबसे व्यस्त चौराहे पर फ्लाईओवर बनने के बाद इस प्रकार के गंभीर और जानलेवा हादसे पर लगाम लग सकेगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

करोड़ो की ठगी करने वाला शातिर दिल्ली से दबोचा

admin

1810 एकड़ जमीन के मुद्दे पर   महिलाओं की सहमति के बिना नहीं होगा कोई फैसला,इच्छा मृत्यु मांगी ,धरना 158 वें दिन जारी 

atalhind

मानेसर में हिंदू महापंचायत   के डर  से  मानेसर में तेजी से खाली  हो रहे  स्लम बस्तियां, झुग्गियां, मकान

atalhind

Leave a Comment

URL