Atal hind
गुरुग्राम टॉप न्यूज़ हरियाणा

हिंदू महापंचायत, भड़काऊ भाषण देने वालों पर हो कानूनी कार्रवाई: सुभाषिनी अली

हिंदू महापंचायत, भड़काऊ भाषण देने वालों पर हो कानूनी कार्रवाई: सुभाषिनी अली
पटौदी में बीती 4 जुलाई को हिंदू जागरण मंच पटौदी के तत्वाधान में लव जिहाद, जमीन जिहाद , धर्मांतरण अन्य मुद्दों को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया था,इसी महापंचायत को लेकर जमालपुर के ही रहने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर रामगोपाल – राम भगत गोपाल के खिलाफ पटौदी थाना में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया , जो कि अब कोर्ट के आदेशानुसार जमानत पर जेल से बाहर है ।

by-फतह सिंह उजाला


पटौदी । 
लव जिहाद, धर्मांतरण ,जमीन जिहाद व अन्य मामलों को लेकर पटौदी में आहूत बीती 4 जुलाई को हिंदू जागरण मंच के तत्वाधान में आहूत महापंचायत में कथित भड़काऊ भाषण और बयानबाजी का मामला अभी भी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है । बुधवार को आजाद हिंद फौज की पहली महिला कैप्टन लक्ष्मी सहगल की पुत्री पूर्व सांसद कामरेड सुभाषिनी अली सहगल के नेतृत्व में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में 4 जुलाई को आहूत कथित हिंदू महा पंचायत और भड़काऊ भाषण सहित बयान बाजी देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किया जाने की मांग की गई है। इस मौके पर प्रतिनिधि मंडल में कामरेड सतवीर , अखिल भारतीय महिला जनवादी मंच की राज्य प्रधान उषा सिरोहा, सीटू के जिला सचिव धर्मवीर सैनी , आशा वर्कर की जिला प्रधान मीरा, आशा वर्कर की जिला सचिव रानी, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिला प्रधान छाजू राम, जमालुद्दीन, तौफीक, शाहिद कुरेशी, अनिल, विद्या देवी, कविता व अन्य भी मौजूद रहे ।

गौरतलब है कि पटौदी में बीती 4 जुलाई को हिंदू जागरण मंच पटौदी के तत्वाधान में लव जिहाद, जमीन जिहाद , धर्मांतरण अन्य मुद्दों को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया था। इस पंचायत में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू , शाहीन बाग प्रकरण को लेकर चर्चा में आए राम भगत गोपाल , मोनू मानेसर, जयदीप आर्य , चैतन्य महाराज, सुशील गिरी महाराज, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष एडवोकेट कुलभूषण भारद्वाज, हेली मंडी नगर पालिका के चेयरमैन सुरेश यादव सहित अन्य वक्ताओं के द्वारा अपने वक्तव्य दिए गए थे । इसी महापंचायत को लेकर जमालपुर के ही रहने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर रामगोपाल – राम भगत गोपाल के खिलाफ पटौदी थाना में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया , जो कि अब कोर्ट के आदेशानुसार जमानत पर जेल से बाहर है ।

गुरुवार को पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार को ज्ञापन सौंपने से पहले पटौदी शहर में ही वाल्मीकि चौपाल में नागरिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस नागरिक सम्मेलन में मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता आजाद हिंद फौज की पहली महिला कैप्टन लक्ष्मी सहगल की बेटी पूर्व सांसद कामरेड सुभाषिनी अली सहगल विशेष रूप से आमंत्रित रही । इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी और आर एस एस जैसे संगठनों को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि योजनाबद्ध तरीके से सामाजिक सौहार्द, भाईचारा और सांप्रदायिकता को बिगड़ते हुए अपने वोट बैंक की राजनीति का एजेंडा तैयार किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस की इस प्रकार की विचारधारा से हम सभी को सचेत और जागरूक रहने की आवश्यकता है । इस नागरिक सम्मेलन में पटौदी नागरिक मंच, जनवादी महिला समिति, सीटू , एस एफ आई , डीवाईएफआई, ए आई एल यू , सर्व कर्मचारी संघ सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारी कार्यकर्ता समर्थकों सहित बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रहे । पटौदी बाल्मीकि चौपाल में पूर्व सांसद सुभाषिनी अली ने अपने संबोधन में कहा कि दक्षिणी हरियाणा की बहुत समृद्ध और साझी संस्कृति रही है । यहां की सांझी विरासत और सांप्रदायिक सद्भावना का कोई भी मुकाबला नहीं किया जा सकता।

Advertisement

इसी प्रकार से पटौदी में भी हिंदू मुस्लिम एकता के साथ-साथ यहां का सामाजिक ताना-बाना भाईचारा और सौहार्द आजादी की लड़ाई से लेकर आज भी देश और दुनिया के सामने एक मिसाल बना हुआ है। पटौदी शहर बेहद शांत शहर है , यहां की हिंदू मुसलमान एकता और भाईचारा अन्य लोगों और संप्रदायों के लिए भी प्रेरणा बना हुआ है । उन्होंने आरोप लगाया की कथित योजनाबद्ध तरीके से दक्षिणी हरियाणा  और अहीरवाल के केंद्र पटौदी में कथित हिंदू महा पंचायत जैसे आयोजन करके इस क्षेत्र का आपसी सौहार्द भाईचारा और लोगों के बीच मत भेद बढ़ाने का बीजारोपण किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि सत्ता की लोलुपता में समाज को बांटने और लोगों के बीच वैचारिक मतभेद पैदा करके नफरत का जहर फैलाकर एक दूसरे के खिलाफ भड़काने और खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है ।

पूर्व सांसद सुभाषिनी अली ने बेबाक शब्दों में कहा कुछ इसी प्रकार का ही खेल पटौदी में हिंदू महा पंचायत के नाम पर आयोजित महापंचायत के मंच से भी किया गया । सत्ता के लिए और वोट की राजनीति के लिए हमारी एकता सामाजिक और वैचारिक मजबूती भाईचारा को बिगाड़ने की योजनाबद्ध तरीके से शाजिसे की जा रही है । विभिन्न प्रकार की अपराधिक घटनाओं को सांप्रदायिक और जातीय रंग देने के साथ-साथ भावनात्मक मुद्दों को भी साजिशन लोगों के बीच में उछालने का काम किया जा रहा है । गौ तस्करी के नाम पर मॉब लिंचिंग के कई मामले सामने आ चुके हैं । उन्होंने आरोप लगाया अधिकांश अपराधिक घटनाओं को भाजपा और आरएसएस के द्वारा मजहबी चश्मे से देखने और दिखाने की निरंतर कोशिशें की जाती आ रही है । उन्होंने नागरिक सम्मेलन में मौजूद सभी लोगों का आह्वान किया कि इस प्रकार के कथित जहरीले अभियान के परिणाम बहुत ही भयंकर और पीड़ादायक हम सभी के लिए हो सकते हैं । इसी नागरिक सम्मेलन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास करते हुए मांग की गई कि मेवात के इंडरी और पटौदी में हुई कथित हिंदू महा पंचायत के आयोजकों और भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ अविलंब मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए।  किसी भी तरह की सांप्रदायिक और जाति आधारित लामबंदी पर रोक लगाई जाए। पटौदी के अमन चैन और सांप्रदायिक सद्भाव को अतीत की तरह ही समाज, राज्य, देश और दुनिया के सामने एक नजीर के रूप में बरकरार रखा जाए।

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

कांग्रेस ने हमेशा शहीदों के सम्मान को ठुकराया, उनकी प्राथमिकता इंदिरा-राजीव गांधी रहे-ओपी धनखड़

atalhind

कैथल अदालत ने तीन आरोपियों को सुनाई उम्रकैद की सजा 

admin

मनोहर लाल की सुरक्षा में चूक को लेकर  9 अफसरों और कर्मचारियों  को ठहराया जिम्मेवार 

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL